इमरान, बॉथम और हेडली के मुकाबले मैं बेहतर ऑलराउंडर्स था : कपिल

नई दिल्ली : क्रिकेट में एक दौर था ऑलराउंडर्स का। उस समय इंग्लैंड से सर इयान बॉथम, न्यूजीलैंड के सर रिचर्ड हेडली, पाकिस्तान के इमरान खान और भारत के कपिल देव का नाम हरफनमौला खिलाड़ियों की चौकड़ी में लिया जाता था। इसमें तुलना होती थी और एक तरह की प्रतिस्पर्धा देखी जाती थी। सबने अलग-अलग मुकाम हासिल किए और अपने-अपने देशों के लिए कई यादगार प्रदर्शन किए। भारत के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने हाल ही में कहा कि वह अपने समकालीन बाकी तीनों ऑलराउंडर्स के मुकाबले बेहतर ऐथलीट थे। 1970 और 80 के दशक में इन चार ऑलराउंडर्स का बोलबाला था। आंकड़ों के लिहाज से कपिल इन सबमें सबसे आगे नजर आते हैं। कपिल देव ने हालांकि माना कि वह शानदार ऐथलीट नहीं थे लेकिन बेशक इन चारों में वह सबसे बेहतर ऐथलीट थे। 61 वर्षीय इस पूर्व कप्तान ने बाकी तीन ऑलराउंडर्स की क्षमताओं की खूब तारीफ की। उन्होंने सर हेडली को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया और इमरान खान को सबसे मेहनती खिलाड़ी। कपिल ने कहा, ‘हम चारों में रिचर्ड हेडली सबसे बढ़िया गेंदबाज थे। वह कंप्यूटर की तरह थे। मैं यह नहीं कहूंगा कि इमरान खान बेस्ट ऐथलीट थे या सबसे नैचुरल थे लेकिन वह सबसे मेहनती खिलाड़ी थे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में फिर बदली लॉकडाउन की तिथियां, यहां देखें नई तारीखें

कोलकाता : बंगाल की ममता सरकार ने एक ​बार फिर पूर्ण लॉकडाउन की तिथियां बदल दी हैं। पहले अगस्त में 9 दिन पूर्ण लॉकडाउन की आगे पढ़ें »

बंगाल भाजपा में कोई आंतरिक कलह नहीं, तृणमूल कांग्रेस फैला रही अफवाह: दिलीप घोष

कोलकाता : पश्चिम बंगाल भाजपा में आंतरिक कलह की खबरों के बीच पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने सोमवार को कहा कि संगठन में आगे पढ़ें »

अरे कांग्रेसियों, राम का नाम लेने से ही समय शुभ हो जाता है : चौहान

ब्रेकिंग न्यूज : अयोध्या में कोरोना का प्रकोप, अब एक और पुजारी हुए कोरोना संक्रमित

बंगाल में एंटीबॉडी टेस्ट कराने पर जोर दे रहे हैं लोग, देखें कहां कितने प्रतिशत एंटीबॉडी मौजूद

मोबाइल के हुए 25 साल, भारत में राइटर्स से दिल्ली हुई थी पहली मोबाइल कॉल

करोड़ों माताओं, बहनों के आशीर्वाद से देश नित नयी ऊंचाइयां छूएगा : प्रधानमंत्री मोदी

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को मिला भूमि पूजन का आमंत्रण

कोरोना संक्रमित मरीज की मदद के लिए केएमसी ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर

कश्मीर में आतंकवादियों ने किया सैनिक का अपहरण, निजी वाहन को जलाया

ऊपर