इंग्लैंड-वेस्टइंडीज पहला टेस्ट : बारिश व खराब रोशनी के कारण मैच रुका, इंग्लैंड ने एक विकेट पर 35 रन बनाए

लंदन : इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का पहला मैच साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दूसरे ओवर में ही बगैर रन बनाए पहला विकेट गंवा दिया। डॉम सिबली बगैर खाता खोले शेनन गेब्रियल की बॉल पर बोल्ड हो गए। बारिश और खराब रोशनी के कारण चायकाल जल्दी कर दिया गया। अब तक टीम ने 1 विकेट पर 35 रन बना लिए हैं। फिलहाल, रोरी बर्न्स और जो डेनली क्रीज पर हैं। इससे पहले बारिश और खराब रोशनी के कारण 3 घंटे की देरी से टॉस हुआ था। मैच शुरू होने से पहले रंगभेद के खिलाफ दोनों टीमों के खिलाड़ी और अंपायर घुटने के बल बैठे थे। सभी ने ‘ब्लैक लाइव्स मैटर‘ आंदोलन का समर्थन किया। इस मैच के साथ कोरोनावायरस के बीच 116 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत हुई है। रोज बाउल स्टेडियम में इंग्लैंड टीम अब तक कोई मैच नहीं हारी है। मेजबान ने यहां तीन मैच खेले हैं। इनमें दो मैच में भारत को हराया, जबकि एक श्रीलंका से ड्रॉ खेला। इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट इस मैच में नहीं खेले। उनकी जगह बेन स्टोक्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं। यदि इंग्लैंड टीम मैच जीतती है, तो वह 186 अंक के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 157 टेस्ट खेले गए हैं। इनमें से इंग्लैंड ने 49 टेस्ट जीते, 57 में हार मिली और 51 मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं, इंग्लिश टीम ने घर में विंडीज से 86 में से 34 मुकाबले जीते और 30 में उसे हार मिली। जबकि 22 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। 143 साल के इतिहास में यह पहली बार है, जब कोई टेस्ट बगैर दर्शकों के खेला जा रहा है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि खाली स्टेडियम में यह मैच उसी देश (इंग्लैंड) में खेला जाएगा, जिसने क्रिकेट को शुरू किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर