इंग्लैंड की पहली पारी 204 पर सिमटी, होल्डर ने 6 विकेट चटकाए

साउथम्पटन : इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट साउथम्पटन में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 204 रनों पर सिमट गई। मेजबान टीम के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 43 रनों की पारी खेली, जबकि जोस बटलर ने 35 और डॉमनिक बीस ने नाबाद 31 रन बनाए। दूसरी ओर, वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर और गैबरियल ने मिलकर सभी 10 विकेट चटकाए। होल्डर ने 42 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए, जबकि गैबरियल ने 62 रन देकर 4 विकेट अपनी झोली में डाले।  वही दूसरे दिन मेहमान टीम ने पहली पारी में बिना विकेट खोए10 ओवर में 32 रन बना लिए हैं। जब खराब रोशनी के चलते मैच रोकना पड़ा।
बगैर खाता खोले लाैटे आर्चरजोफ्र
आर्चरजोफ्र बगैर खाता खोले जेसन होल्डर की गेंद पर पगबाधा हो गए। 5 विकेट जल्दी गिर जाने के बाद कप्तान बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने 67 रनों की साझेदारी की और टीम को उबारने की भरसक कोशिश की। टीम का स्कोर 150 रनों के पार हुआ ही था कि बेन स्टोक्स को होल्डर ने डाउरिच के हाथों कैच करा दिया। वह 97 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए, जबकि जोस बटलर ने 35 रन बनाए। इसके बाद कप्तान जेसन होल्डर ने जैक क्रावले (10) को पगबाधा और पोप को डाउरिच के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को क्रमश: चौथा और 5वां झटका दे दिया। लंच तक इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 106 रन बनाए। स्कोर में अभी 3 रन ही जुड़ा था कि पहले दिन के नाबाद ओपनर रोरी बर्न्स गैबरियल के तीसरे शिकार बने। उन्होंने 85 गेंदों का सामना किया और 4 चौके लगाए। वह पगबाधा आउट हुए।
दिन की शुरुआत इंग्लैंड के लिए रही खराब
दिन की शुरुआत इंग्लैंड के लिए बहुत अच्छी नहीं रही। उसे जो डेनली (18) के रूप में दूसरा झटका लगा। डेनली गैबरियल ने एक शानदार गेंद पर बोल्ड किया। चार महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली का इंतजार कर रहे क्रिकेटप्रेमियों को बुधवार को निराशा हाथ लगी जब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन अधिकांश समय बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण खेल नहीं हो सका। कुल जमा 82 मिनट का खेल हो सका। पहले दिन इंग्लैंड ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 35 रन बनाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर