इंग्लैंड का भारत दौरा अगले साल तक के लिए टला

नयी दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर को तहस नहस करने वाली कोरोना वायरस महामारी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर-अक्टूबर में भारत की सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज भी शुक्रवार को अगले साल तक स्थगित कर दी गई। दोनों टीमों को तीन एक दिवसीय क्रिकेट मैच और तीन टी20 मैच खेलने थे। अब यह अगले साल की शुरूआत में दोनों टीमों के बीच टेस्ट श्रृंखला के बाद खेली जा सकती है। यह श्रृंखला टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये अहम थी जो आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से पांच नवंबर तक खेला जाना था लेकिन उसे भी स्थगित कर दिया गया है। इसके चलते इंडियन प्रीमियर लीग के लिये विंडो बनी है जो अब यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जायेगा। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा,‘‘ बीसीसीआई और ईसीबी मिलकर 2021 का कार्यक्रम देखेंगे जिसमें जनवरी के आखिर से मार्च के आखिर तक इंग्लैंड की टीम भारत का पूर्ण दौरा कर सके। भारतीय टीम को 2021 की गर्मियों में इंग्लैंड का टेस्ट दौरा करना है।’’ भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा,‘‘ क्रिकेट की बहाली की तरफ बढते हुए बीसीसीआई और ईसीबी तारीख वार कार्यक्रम बनाने की प्रक्रिया में हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच श्रृंखला पर सभी की नजरें रहती है। दोनों टीमों के बीच मुकाबले काफी कठिन और रोमांचक होते हैं।’’ भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 20 लाख से अधिक हो गए हैं। अगले साल सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये भारत में इंग्लैंड के खिलाफ पांच की बजाय चार टेस्ट की श्रृंखला हो सकती है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सीईओ टॉम हैरीसन ने कहा,‘‘ भारत और इंग्लैंड के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर का अहम हिस्सा है। हम बीसीसीआई के साथ मिलकर देखेंगे कि यह दौरा कितनी जल्दी हो सकता है।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरीज था वेंटिलेटर पर, मिनरल वाटर का भी बनाया बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ढाकुरिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती 74 साल के मरीज के परिजनों ने वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन में अधिक बिल आगे पढ़ें »

सोशल मीडिया के जरिये आज राजीव करेंगे ‘मन की बात’

सोशल मीडिया पर राजीव के समर्थक दे रहे हैं सुझाव, सोच-समझ कर निर्णय करें हावड़ा : राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी आज फेसबुक लाइव होनेवाले हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर