बॉल टेंपरिंग के बाद अब आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में नया प्रयोग, 5 नए खिलाड़ी शामिल

Fallback Image

सिडनीः गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले के बाद अब आस्ट्रेलियाई टीम ने नए युग की शुरुआत करते की है। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम में पांच ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी है, जिन्होंने कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला। गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका पर स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के निलंबन के बाद चयनकर्ताओं ने पहली बार टेस्ट टीम चुनी है।

हेजलवुड और कमिंस बाहर
इसके अलावा तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और पैट कमिंस भी संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे, जिससे यह पिछले कई वर्षों में आस्ट्रेलिया की सबसे कमजोर टीम है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल जिन खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल सकता है।
वे क्वीन्सलैंड के माइकल नेसेर, ब्रेंडन डोगेट और मार्नस लाबुशेन के अलावा दक्षिण आस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड और विक्टोरिया के आरोन फिंच हैं। टिम पेन को आस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी सौंपी गई है। पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट दुबई में सात अक्टूबर से, जबकि दूसरा टेस्ट अबु धाबी में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा।

टीम इस प्रकार है: टिम पेन (कप्तान), एगर, ब्रेंडन डोगेट, आरोन फिंच, ट्रेविस हेड, जॉन हॉलैंड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, माइकल नेसेर, मैथ्यू रेनशा, पीटर सिडल और मिशेल स्टार्क।


शेयर करें

मुख्य समाचार

चाइना ओपन : क्वार्टरफाइनल में बी साईं प्रणीत की हार के साथ भारतीय चुनौती खत्म

चांगझू : विश्व के 15वें नंबर के पुरूष खिलाड़ी बी साई प्रणीत कड़े संघर्ष के बावजूद चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार को अपने क्वार्टरफाइनल आगे पढ़ें »

मरे चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रामनाथन

नयी दिल्ली : भारत के रामकुमार रामनाथन ने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत ग्लास्गो में चल रहे 46,600 यूरो की ईनामी राशि वाले मरे ट्रॉफी चैलेंजर आगे पढ़ें »

ऊपर