आस्ट्रेलिया ओपन : नडाल और किर्गियोस जीते, प्रदूषित बारिश से कोर्ट पर कीचड़ फैला

मेलबर्न : रफेल नडाल और निक किर्गियोस ने अपने अपने मुकाबलों में जीत के साथ गुरुवार को यहां आस्ट्रेलिया ओपन के पुरुष एकल के तीसरे दौर में जगह बनाई लेकिन टूर्नामेंट में प्रदूषित वर्षा के रूप में नई चुनौती आई जिससे कोर्ट कीचड़ के कारण खेलने योग्य नहीं रहे। सफाई के दौर और विलंब के एक दिन बाद आस्ट्रेलिया के किर्गियोस ने चार सेट में फ्रांस के जाइल्स सिमोन को हराया जबकि महिला एकल में विंबलडन चैंपियन सिमोना हालेप ने ब्रिटेन की हैरियर डार्ट को हराया।
नडाल ने अर्जेन्टीना के डेलबोनिस को हराया
नडाल को अर्जेन्टीना के फेडेरिको डेलबोनिस के खिलाफ सीधे सेटों में 6-3, 7-6 (7/4), 6-1 की जीत के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। स्पेन के दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नडाल अगले दौर में हमवतन पाब्लो केरेनो बुस्ता से भिड़ेंगे जिनके साथ इस महीने एटीपी कप में उन्होंने युगल जोड़ी बनाई थी। जंगलों में लगी आग के पीड़ितों की मदद के लिए धनराशि जुटाने के प्रयास में अहम भूमिका निभाने के कारण लोकप्रिय हुए किर्गियोस ने चार सेट में 6-2, 6-4, 4-6, 7-5 से जीत दर्ज की।
ज्वेरेव ने इगोर गेरासिमोव को मात दी
इस जीत से किर्गियोस ने चौथे दौर में नडाल के साथ संभावित मुकाबले की ओर कदम बढ़ाए। इस साल टूर्नामेंट को जंगलों की आग के कारण फैले धुएं और राख, तेज बारिश और तेज हवाओं का सामना करना पड़ा है। इससे पहले धूल-मिट्टी वाली बारिश के कारण मेलबर्न पार्क के कोर्ट पर कीचड़ की परत जम गई जिसे साफ करने में कई घंटे लग गए और कई बाहरी कोर्ट उपयोग में नहीं लाए जा सके। खेल दोबारा शुरू होने पर जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फार्म में वापसी का संकेत देते हुए इगोर गेरासिमोव को 7-6 (7/5), 6-4, 7-5 से हराया।
महिला एकल में हालेप ने जीत दर्ज की
पांचवें वरीय डोमिनिक थिएम को हालांकि आस्ट्रेलिया के 140वें नंबर के खिलाड़ी एलेक्स बोल्ट के खिलाफ पांच सेट तक जूझना पड़ा। थिएम ने हालांकि धैर्य बरकरार रखते हुए 6-2, 5-7, 6-7 (5/7), 6-1, 6-2 से जीत दर्ज की। महिला एकल में हालेप ने डार्ट को 6-2, 6-4 से हराया जबकि बेलिंडा बेनसिच ने पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको को शिकस्त दी जो इस महीने अपने पिता के निधन के बावजूद टूर्नामेंट में खेल रही थी। दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेता गारबाइन मुगुरुजा ने स्थानीय खिलाड़ी अजला टोमलानोविच को 6-3, 3-6, 6-3 से हराया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

taiwan

ग्‍लोबल टाइम्‍स की धमकी, कहा- अमेरिका से दोस्‍ती बढ़ाई तो ताइवानी राष्‍ट्रपति का कर देंगे सफाया

ताइपे : एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना महामारी से बचाव में उलझी थी तो दूसरे तरफ चीन अपने नापाक मंसूबे को पूरा करने में आगे पढ़ें »

प्रजनेश आगे बढ़े, नागल फ्रेंच ओपन क्वालीफायर्स से बाहर

पेरिस : भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने शुरू में सर्विस गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके सोमवार को यहां फ्रेंच ओपन पुरुष एकल क्वालीफाईंग आगे पढ़ें »

ऊपर