आस्ट्रेलिया ओपन : किर्गियोस को हरा नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, डोमनिक थीम से भिड़ेंगे

मेलबर्न : विश्व रैंकिग में पहले स्थान पर काबिज रफेल नडाल ने आस्ट्रेलियाई ओपन के अंतिम-16 में स्थानीय दावेदार निक किर्गियोस की चुनौती को ध्वस्त कर सोमवार को क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की जहां उनका सामना डोमनिक थीम से होगा। स्पेन के नडाल की नजरें मेलबर्न में जीत के साथ फेडरर के रिकार्ड 20 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी पर है।
नडाल, ज्वेरेव और वावरिंका अंतिम आठ में
पिछले साल नडाल से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले किर्गियोस ने इस मुकाबले में उन्हें कड़ी चुनौती दी लेकिन शीर्ष वरीय खिलाड़ी ने इस मुकाबले को 6-3, 3-6, 7-6, 7-6 से अपने नाम किया। नडाल और थीम के अलावा जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव और स्टान वावरिंका ने भी अंतिम आठ में जगह पक्की की। आस्ट्रिया के पांचवीं वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम और दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सिमोना हालेप ने सोमवार को यहां अपने- अपने मुकाबलों में जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। थीम ने फ्रांस के दसवीं वरीयता प्राप्त गेल मोनफिल्स को 6-2, 6-4, 6-4 से पराजित किया। सातवीं वरीयता प्राप्त ज्वेरेव ने अपने करीबी दोस्त और शानदार लय में चल रहे रूस के आंद्रेय रूब्लेव को सीधे सेटों में हराया। ज्वेरेव ने एक घंटे 37 मिनट तक चले इस मुकाबले को 6-4, 6-4, 6-4 से अपने नाम किया। ज्वेरेव की इस खिलाड़ी के खिलाफ यह 15 मैच में 15वीं जीत थी।
दानिल मेदवेदेव हारकर बाहर
सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें स्टान वावरिंका की चुनौती से पार पाना होगा। वावरिंका ने एक अन्य मैच में रूस के दानिल मेदवेदेव को शिकस्त दी। 15वीं वरीयता प्राप्त वावरिंका ने चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को 6-2, 2-6, 4-6, 7-6, 6-2 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।
हालेप, कोंतावीत, मुगुरुजा क्वार्टर फाइनल में
महिला वर्ग में सिमोना हालेप, एनेट कोंतावीत, गार्बाइन मुगुरुजा और अनास्तासिया पाव्लीचेनकोवा क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं। चौथी वरीयता प्राप्त रोमानियाई खिलाड़ी हालेप ने बेल्जियम की 16वीं वरीय एलिस मार्टेन्स को 6-4, 6-4 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनायी। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और 2018 के फाइनल में कारोलिन वोजनियाकी से हारने वाली हालेप ने मेलबर्न में इस साल अब तक एक भी सेट नहीं गंवाया है। इस जीत से वह विश्व रैंकिंग में तीसरे से दूसरे स्थान पर भी पहुंच जाएगी।
एंजेलिक कर्बेर हारी
क्वार्टर फाइनल में उनका सामना एस्तोनिया की एनेट कोंतावीत से होगा जिन्होंने पोलैंड की इगा स्वितेक को शिकस्त दी।
टूर्नामेंट में एक और महिला खिलाड़ी को उस समय झटका लगा जब 2016 की चैम्पियन एंजेलिक कर्बेर को रूस की अनास्तासिया पाव्लीचेनकोवा ने 6-7, 7-6, 6-2 से शिकस्त दी। पाव्लीचेनकोवा को सेमीफाइलन में पहुंचने के सपने को पूरा करने के लिए दो बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन गर्बाइन मुगुरुजा से भिड़ना होगा।
मुगुरुजा ने किकी बेर्टींस को सीधे सेटो में 6-3, 6-3 से मात दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

पूर्वी चंपारण में 12.5 करोड़ का चरस जब्त

मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पंटोका स्थित सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 47वीं वाहिनी की एक टीम ने पश्चिम चंपारण जिले के आगे पढ़ें »

सर्दी-जुकाम से लेकर पीरियड्स के दर्द में मसाला चाय का एक कप है फायदेमंद

नई दिल्ली : कुछ लोगों को दिन के कई बार चाय पीने की आदत होती है। वहीँ कुछ लोगों को मसाला चाय काफी पसंद होती आगे पढ़ें »

modis

अचानक हुनर हाट पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, लिट्टी-चोखा खाया और कुल्हड़ चाय पी

shahin

शाहीन बाग प्रदर्शन : मध्यस्थ बोले- प्रदर्शन करना आपका हक है तो सड़कों पर चलना, दुकानें खोलना दूसरों का हक

field

प्रधानमंत्री फसलबीमा योजना में बदलाव को मंजूरी, किसानों के लिए स्वैच्छिक बनाया

फोर्ड इंडिया ने पेश किया फिगो बीएस 6, ये है कीमत

akki

अक्षय और करण ने फिल्मफेयर अवार्ड के दौरान असम पुलिस की मुस्तैदी की प्रशंसा की

vicky

विकी कौशल ने इन्हें दिया अपने करियर का श्रेय, नए लोगों के साथ काम करने की आदत

देश में पहली बार 3डी प्रिंटिंग तकनीक से कैंसर के मरीज के जबड़े की हुई सर्जरी,7 साल बाद खाया पसंद का भोजन

ayodhya

रामजन्म भूमि ट्रस्ट के 15वें सदस्य के रूप में पूर्व कैबिनेट सचिव नृपेंद्र मिश्र का नाम तय

ऊपर