आर्सेनल ने रिकॉर्ड 14वीं बार एफए कप खिताब जीता, चेल्सी को 2-1 से हराया

लंदन : आर्सेनल ने शनिवार रात खाली वेम्बले स्टेडियम में खेले गए एफए कप के फाइनल में चेल्सी को 2-1 से हराकर सबसे ज्यादा 14 बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड बनाया। दूसरे स्थान पर मैनचेस्टर यूनाइडेट है, उसने 12 बार एफए कप जीता है। जबकि चेल्सी और टॉटनहम 8-8 बार चैम्पियन बने हैं। टीम के मैनेजर मिकेल अर्टेटा के लिए भी यह फाइनल खास रहा। वे बतौर कप्तान और मैनेजर क्लब के लिए खिताब जीतने वाले पहले व्यक्ति बने। कोरोना वायरस से जुड़ी पाबंदियों के कारण विजेता टीम को ट्रॉफी देने के लिए प्रिंस विलियम वेम्बले स्टेडियम में मौजूद नहीं थे। दुनिया की सबसे पुरानी फुटबॉल प्रतियोगिता का यह 139वां फाइनल था। आर्सेनल ने एफए कप के फाइनल में चेल्सी को हराने के साथ ही 1995-96 के बाद पहली बार यूरोपा लीग के लिए क्वालिफाई किया है। चेल्सी के लिए क्रिस्टियन पुलिसिक ने मैच के पहले पांच मिनट में ही गोल दाग दिया, लेकिन 28वें मिनट में पियरे एमेरिक ऑबमेयांग ने आर्सेनल के लिए गोल दागते हुए मैच बराबरी पर ला दिया। पहले हाफ में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं। दूसरे हाफ में भी पियरे ने शानदार खेल दिखाया और 67वें मिनट में टीम को बढ़त दिलाई। चेल्सी ने वापसी की काफी कोशिश की, लेकिन माटियो कोवासिक के मैदान से बाहर जाने की वजह से टीम को 10 खिलाड़ियों से ही खेलना पड़ा। कोवासिक को मैच में रैफरी ने दूसरी बार येलो कार्ड दिखाया। इसी कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर