आनंद की लगातार छठी शिकस्त

चेन्नई : पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद का 150000 डॉलर इनामी लीजेंड्स आफ चेस आनलाइन टूर्नामेंट में लचर प्रदर्शन जारी रहा और उन्हें रूस के इयान नेपोमनियाची के खिलाफ 2-3 की शिकस्त से लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा। आनंद ने छठे दौर के मुकाबले की शुरुआत ड्रॉ के साथ की। आनंद ने अच्छा रक्षात्मक खेल दिखाया और 53 चाल के बाद दोनों खिलाड़ी ड्रॉ के लिए राजी हो गए। रूस के खिलाड़ी ने हालांकि दूसरे गेम में 34 चाल में जीत दर्ज करके बढ़त बनाई जिसके बाद तीसरी बाजी बराबरी पर छूटी। पांच बार के विश्व चैंपियन आनंद ने वापसी करते हुए चौथी बाजी 42 चाल में जीतकर मुकाबले को टाईब्रेकर में खींचा। नेपोमनियाची ने टाईब्रेक 41 चाल में जीत दर्ज कर 50 साल के भारतीय दिग्गज की टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने की उम्मीदों को तोड़ दिया। विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन ने जीत की लय बरकरार रखते हुए 17 अंक के साथ शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। नेपोमनियाची 16 अंक के साथ दूसरे जबकि उनके हमवतन व्लादिमीर क्रैमनिक 12 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं। आनंद तीन अंक के साथ नौवें स्थान पर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कंटेनमेंट जोन : नहीं मानी बात तो बिगड़ सकते हैं हालात

हावड़ा : हावड़ा में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी लिए हावड़ा में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। वर्तमान आगे पढ़ें »

राम मंदिर भूमि पूजन प्रशासन ने जारी किए ये खास निर्देश

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पहले पूरी व्यवस्था चाक-चौबंद है और आधिकारियों को भी इसके लिए दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। मंदिर परिसर आगे पढ़ें »

अब तक 25,000 लावारिस शवों का अंतिम संस्कार कर चुके शरीफ चाचा को मिला शिलान्यास कार्यक्रम का निमंत्रण

ट्रंप ने भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवरों को दिया बड़ा झटका, एच-1बी वीजा आदेश पर किए हस्ताक्षर

राम मंदिर निर्माण की प्रतीक्षा में उर्मिला चतुर्वेदी ने 28 साल से नहीं खाया अन्न

सोमवार से ही शुरू हो गई अयोध्या में पूजा, आज हुआ हनुमानगढ़ी में निशान पूजन,कल पीएम मोदी लेंगे संकल्प

school scam

कोविड-19 : 2.38 करोड़ बच्चे अगले साल छोड़ सकते हैं स्कूल की पढ़ाई : गुतारेस

त्वचा को बनाएं निखरा-निखरा

आप की दिल्ली इकाई का होगा पुनर्गठन : गोपाल राय

सीएम के निर्देश के बावजूद कोरोना संक्रमित शवों को जलाने में लग रहे हैं कई दिन

ऊपर