आखिर बीसीसीआई ने यूसुफ पठान को क्‍यों किया निलंबित?

नई दिल्ली: काफी दिनों से सक्रिय क्रिकेट से दूर चल रहे ऑलराउंडर यूसुफ पठान की घरेलू क्रिकेट के साथ टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों को जोर का झटका लगा है। और उन्हें यह झटका दिया है भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने। दरअसल यूसुफ पठान पिछले साल हुए डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं, और बीसीसीआई ने उन्हें पांच महीने के लिए निलंबित कर दिया है। लेकिन इस निलंबन के बावजूद यूसुफ पठान की सबसे बड़ी चिंता खत्म हो गई है। यूसुफ पठान का नाम अब इस महीने के आखिर में आईपीएल के लिए होने वाली नीलामी में शामिल किया जाएगा।
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नहीं खेल पाएंगे
विदित हो कि यूसुफ पठान ने पिछले घरेलू सत्र में बड़ौदा रणजी टीम के लिए केवल एक ही मैच खेला था। दरअसल यूसुफ ने ब्रोजिट नाम की दवा का सेवन किया था। इस दवा में प्रतिबंधित पदार्थ का इस्तेमाल होता है, किसी भी खिलाड़ी को यह दवा लेने के लिए पहले से ही अनुमति लेनी पड़ती है। लेकिन दवा लेने से पहले न तो यूसुफ पठान ने ही इजाजत ली और न ही बड़ौदा टीम के डॉक्टर ने। नतीजा यह रहा कि यूसुफ डोप टेस्ट में पकड़े गए। डोप टेस्ट का रिजल्ट पॉजेटिव आते ही बीसीसीआई ने बड़ौदा एसोसिएशन को जारी सत्र के बाकी मैचों लिए यूसुफ को टीम में न चुनने का फरमान जारी कर दिया। परिणामस्वरूप अब यूसुफ उनके लिए बहुत ही अहम शुरू हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नहीं खेल पाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

किडनी की समस्या का आयुर्वेद में है इलाज, पढ़ें

नई दिल्ली : किडनी शरीर का महत्वपूर्ण अंग है और फिल्टर माना जाता हैं, यह हमारे शरीर में मौजूद टॉक्सिन को बाहर निकालने का काम आगे पढ़ें »

germany

जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे की चाकू से की हत्या

बर्लिन : जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड फोन के बेटे की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी। बर्लिन शहर में एक अस्पताल में घुसकर हमलावर आगे पढ़ें »

ऊपर