आईसीसी : वनडे और टी-20 टीम ऑफ द इयर में चुनी गईं मंधाना, एलिसा पैरी बनी वुमन क्रिकेटर ऑफ द इयर

नयी दिल्‍ली : भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना को आईसीसी वुमन वनडे और टी-20 टीम ऑफ द इयर में शामिल किया गया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को वार्षिक अवॉर्ड की घोषणा की। इसमें ऑस्ट्रेलिया की एलिसा पैरी को वुमन क्रिकेटर ऑफ द इयर चुना गया। इसके लिए उन्हें रेसेल हेहो-फ्लिंट अवॉर्ड दिया जाएगा। पैरी को वनडे क्रिकेटर ऑफ द इयर का भी अवॉर्ड दिया जाएगा।
झूलन गोस्वामी, पूनम यादव और शिखा पांडेय भी टीम में
मंधाना के अलावा वनडे टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी, पूनम यादव और शिखा पांडेय को टीम में शामिल किया गया। वहीं, टी-20 टीम में मंधाना के साथ दीप्ति शर्मा को जगह मिली। 23 साल की मंधाना ने दो टेस्ट, 51 वनडे और 66 टी-20 खेले हैं। टी-20 और वनडे में उनके कुल 3476 रन हैं।
एलिसा बनी टी-20 क्रिकेटर ऑफ द इयर
ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग को वनडे और टी-20 टीम ऑफ द इयर का कप्तान घोषित किया गया। ऑस्ट्रेलिया की ही एलिसा हिली को टी-20 क्रिकेटर ऑफ द इयर चुना गया है। उन्होंने इस साल श्रीलंका के खिलाफ 148 रन की रिकॉर्ड पारी खेली थी। वनडे क्रिकेटर ऑफ द इयर चुनी गईं पैरी ने इस साल 73.50 की औसत की 441 रन बनाए और 21 विकेट अपने नाम किए। थाइलैंड की चानिडा सथिरुआंग को इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द इयर का अवॉर्ड मिलेगा। 26 साल की चानिडा ने आईसीसी वूमन्स टी-20 वर्ल्ड क्वालिफायर में 12 विकेट लिए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

डॉक्टर प्रिसक्रिप्शन के बाद ही होगा कोविड-19 का टेस्ट

कोरोना के साथ ही डेंगू पर भी केएमसी की लगातार मॉनिटरिंग कोलकाता : कोलकाता नगर निगम की सतर्कता के बावजूद कोराेना की दहशत अब लोगों पर आगे पढ़ें »

ऊपर