आईसीसी ने नहीं मानी बीसीसीआई की बात, पाकिस्तान पर यह कहा

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आतंक को बढ़ावा देने वाले देशों से क्रिकेट संबंध खत्म करने वाले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अनुरोध को ठुकरा दिया है। इस मामले में आईसीसी ने कहा कि उसकी कोई भूमिका नहीं है। बीसीसीआई ने आईसीसी से मांग की थी कि आतंकवाद को समर्थन देने वाले देशों को वर्ल्ड कप में भाग न लेने दिया जाए।आईसीसी चेयरमैन ने स्पष्ट कर दिया कि किसी देश को बहिष्कृत करने का फैसला सरकार के स्तर पर किया जाना चाहिए और आईसीसी का ऐसा कोई नियम नहीं है। बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि आईसीसी सदस्य देशों के कई खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग खेलते हैं और उन्होंने इस तरह का अनुरोध कभी नहीं किया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा एक चिंता का विषय था और इसे लेकर पहले ही चर्चा हो चुकी है।
पुलवामा आतंकवादी हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद से ही भारत-पाकिस्तान के बीच मैच का विरोध किया जा रहा है। इसे लेकर बीसीसीआई की भी एक बैठक हुई, लेकिन बैठक में पाकिस्तान से मैच खेलने या न खेलने को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया। बता दें कि बीसीसीआई ने ये फैसला सरकार पर छोड़ा हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Modi and Mamata

आज ममता-मोदी की मुलाकात

कोलकाता/नई दिल्ली : आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाली है। मोदी के खिलाफ मुखर होने वाली ममता की आगे पढ़ें »

rajeev-kumar

राजीव कुमार का बचना हुआ कठिन, सीबीआई का स्पेशल फोर्स तैयार

नयी दिल्ली / कोलकाता : सारधाकांड की छानबीन के दौरान मंगलवार को सीबीआई की टीम ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की तलाश आगे पढ़ें »

ऊपर