आईसीसी ने एशेज क्रिकेट टेस्ट की पिच को खराब रेटिंग दी

मेलबर्नः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मेलबर्न में ड्रा हुए चौथे एशेज क्रिकेट टेस्ट की पिच को खराब रेटिंग दी है, जिसको लेकर क्रिकेट आस्ट्रेलिया को जवाब देने के लिए दो महीने का समय दिया है। फिर इसके बाद संभावित सजा पर फैसला किया जाएगा।

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बाक्सिंग डे टेस्ट के लिए इस्तेमाल हुई बेजान पिच की खिलाड़ियों और कमेंटेटरों ने आलोचना की थी और आईसीसी मैच रैफरी रंजन मदुगले ने खेल की वैश्विक संस्था को अपनी आधिकारिक रिपोर्ट में पिच को खराब रेटिंग दी है। यह आस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट स्थल है जिसे इतनी खराब रेटिंग दी गई है।  मौजूदा नियमों के तहत आईसीसी की सजा आधिकारिक चेतावनी से लेकर जुर्माने तक हो सकती है, लेकिन गुरुवार से प्रभावी होने वाले नये नियमों के अनुसार आधिकारिक रूप से खराब या अनफिट रेटिंग पाने वाली पिच को डिमेरिट अंक दिए जाएंगे जो बाद में निलंबन का कारण बन सकते हैं। आईसीसी ने पिछले साल आस्ट्रेलिया की भारत पर जीत के बाद भारतीय स्थल पुणे को भी खराब रेटिंग दी थी। एमसीजी क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित स्थलों में से एक है और आस्ट्रेलिया में यहां वार्षिक बाक्सिंग डे टेस्ट का आयोजन होता है। विश्व कप 2015 के फाइनल का आयोजन इसी मैदान पर किया गया था। मदुगले ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि एमसीजी पिच पर मध्यम उछाल था, लेकिन गति धीमी थी और मैच आगे बढ़ने के साथ पिच धीमी होती गई। उन्होंने कहा कि पांच दिनों के दौरान पिच की प्रकृति नहीं बदली और नैसर्गिक टूट फूट भी नहीं थी। ऐसी पिच बल्ले और गेंद के बीच बराबरी का मुकाबला नहीं होने देती क्योंकि यह ना तो बल्लेबाजी के अनुकूल होती है और ना ही गेंदबाजों को विकेट लेने का पर्याप्त मौका देता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट, जानिए आज का भाव

नई दिल्ली : सोने और चांदी के वायदा भाव में शुक्रवार को गिरावट देखी जा रही है और आज सुबह 10 बजकर, 46 मिनट पर आगे पढ़ें »

ये बैंक बनेगा देश का सबसे बड़ा ग्रामीण बैंक

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक, पूर्वाचल बैंक और काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक को मिलाकर बैंक ऑफ बड़ौदा अगले साल देश का सबसे आगे पढ़ें »

ऊपर