आईसीसी टेस्ट रैकिंग : कोहली शीर्ष पर बरकरार, परेरा की सुपर जंप

कुशल परेरा ने 58 स्थान की लंबी छलांग लगायी
दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान और उनके साथी चेतेश्वर पुजारा ने तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि श्रीलंका के कुशल परेरा ने 58 स्थान की लंबी छलांग लगायी। कोहली 922 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर है। उनके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (897 अंक) और चेतेश्वर पुजारा (881 अंक) का नंबर आता है। कोहली और पुजारा को छोड़कर कोई भी अन्य भारतीय शीर्ष दस में शामिल नहीं है। वही श्रीलंका की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्ट में जीत के नायक रहे परेरा 51 और नाबाद 153 रन की पारियों के दम पर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 40वीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं। परेरा ने विश्व फर्नांडो (नाबाद छह) के साथ आखिरी विकेट के लिये 78 रन की अटूट साझेदारी करके 83 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ा।
गेंदबाजी में कमिन्‍स सबसे आगे
गेंदबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स ने कैगिसो रबाडा को पीछे छोड़कर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। मैकग्रा (2006) के बाद कमिन्स पहले आस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं जो नंबर एक पर पहुंचे। कमिन्स के बाद इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के रबाडा का नंबर आता है। भारतीय गेंदबाजों में रविंद्र जडेजा 794 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। जडेजा आलराउंडरों की सूची में भी तीसरे स्थान पर हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर पहले और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंकों ने किया विचार-मंथन

नयी दिल्लीः अगले पांच साल में देश को पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में मदद के लिए बैंकिंग क्षेत्र को और अधिक मजबूत आगे पढ़ें »

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

दुमका : दुमका जिले में बाबा बासुकीनाथ धाम मंदिर न्यास समिति ने आजीवन दाता कार्ड सदस्य बनाने का निर्णय लिया है। समिति ने रविवार को आगे पढ़ें »

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड अगले महीने होगी लॉन्च, जानिए प्लान्स

एफपीआई से लगातार निकासी जारी, अबतक घरेलू पूंजी बाजार से 8,319 करोड़ रुपये की निकासी

पूर्व मुख्यमंत्री पर लगा फोन टैपिंग का आरोप, येदियुरप्पा बोले- होगी सीबीआई जांच

ऊपर