आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कोहली शीर्ष पर बरकरार, रहाणे आठवें स्थान पर

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए। कोहली के 928 अंक है जबकि दूसरे नंबर पर आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ है जो उनसे 17 अंक पीछे हैं। टॉप टेन बल्लेबाजों में कोहली के अलावा दो और भारतीय हैं। चेतेश्वर पुजारा 791 अंक लेकर छठे स्थान पर है। रहाणे के 759 अंक है। उन्‍हे एक स्थान का फायदा हुआ है। वे 8वें पायदान पर हैं।
टॉप टेन गेंदबाजों में तीन भारतीय
टॉप टेन गेंदबाजों में तीन भारतीय शामिल हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह 794 अंक लेकर छठे स्थान पर है जबकि रविचंद्रन अश्विन एक स्थान के फायदे के साथ आठवें और मोहम्मद शमी 10वें पायदान पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस पहले, न्यूजीलैंड के नील वैनगर दूसरे, जबकि वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर तीसरे पायदान पर हैं।
ऑलराउंडर्स की सूची में जडेजा तीसरे स्थान पर
रविंद्र जडेजा 438 अंक लेकर हरफनमौलाओं की सूची में तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स सूची में दूसरे स्थान पर हैं। ये उनकी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं। स्टोक्स को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट में खेली 120 रन की पारी का फायदा मिला। वे पिछले साल अगस्त में भी इसी स्थान पर थे। स्टोक्स बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी दसवें स्थान पर हैं। वहीं, ऑलराउंडर्स की सूची में अश्विन पांचवें स्थान पर हैं।
एंजेलो मैथ्यूज को 8 पायदान का फायदा
जिम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में दस विकेट से जीतने वाली श्रीलंकाई टीम के एंजेलो मैथ्यूज शीर्ष 20 बल्लेबाजों में लौटे हैं। वह आठ पायदान चढकर 16वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के ओली पोप 52 पायदान की छलांग लगाकर 52वें स्थान पर हैं। सैम कुरेन और डोम सिबले क्रमश: 64वें और 76वें स्थान पर हैं।
.

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना रोगियों के प्लाज्मा से होगा कोरोना रोगियों का इलाज, ट्रायल शुरू

नई दिल्ली : केरल सरकार की ओर से गठित एक मेडिकल टास्क फ़ोर्स ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्लाज़्मा थेरेपी का इस्तेमाल कारगर आगे पढ़ें »

2022 में होगा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप

पेरिस : टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक टलने से 2021 में प्रस्तावित ओरेगन विश्व चैंपियनशिप का आयोजन अब 2022 में 15 से 24 जुलाई आगे पढ़ें »

इटली के ओलंपिक फाइनलिस्ट दोनातो की कोरोना से मौत

दुबई में विश्व की पहली ‘होम मैराथन’, भाग लेंगे 62 देशों के 749 धावक

सेंसेक्स 31,159 की बढ़त के साथ और निफ्टी 363 अंकों की बढ़त के साथ 9,111 पर बंद हुआ

कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने 15000 करोड़ रुपये के इमरजेंसी पैकेज का ऐलान किया

आईपीएल के लिये किसी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कोहली से नरमी नहीं बरती : टिम पेन

कर्फ्य के दौरान कार से निकलने पर क्रिकेटर ऋषि धवन का चालान काटा

विश्व कप विजेता हाकी खिलाड़ी अशोक दीवान अमेरिका में फंसे, सरकार से लगायी गुहार

शोएब को कपिल ने सिखायी इंसानियत कहा-भारत को धन की नहीं जरूरत, जोखिम में नहीं डालेंगे खिलाड़ियों को

ऊपर