आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कोहली शीर्ष पर बरकरार, रहाणे आठवें स्थान पर

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए। कोहली के 928 अंक है जबकि दूसरे नंबर पर आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ है जो उनसे 17 अंक पीछे हैं। टॉप टेन बल्लेबाजों में कोहली के अलावा दो और भारतीय हैं। चेतेश्वर पुजारा 791 अंक लेकर छठे स्थान पर है। रहाणे के 759 अंक है। उन्‍हे एक स्थान का फायदा हुआ है। वे 8वें पायदान पर हैं।
टॉप टेन गेंदबाजों में तीन भारतीय
टॉप टेन गेंदबाजों में तीन भारतीय शामिल हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह 794 अंक लेकर छठे स्थान पर है जबकि रविचंद्रन अश्विन एक स्थान के फायदे के साथ आठवें और मोहम्मद शमी 10वें पायदान पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस पहले, न्यूजीलैंड के नील वैनगर दूसरे, जबकि वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर तीसरे पायदान पर हैं।
ऑलराउंडर्स की सूची में जडेजा तीसरे स्थान पर
रविंद्र जडेजा 438 अंक लेकर हरफनमौलाओं की सूची में तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स सूची में दूसरे स्थान पर हैं। ये उनकी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं। स्टोक्स को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट में खेली 120 रन की पारी का फायदा मिला। वे पिछले साल अगस्त में भी इसी स्थान पर थे। स्टोक्स बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी दसवें स्थान पर हैं। वहीं, ऑलराउंडर्स की सूची में अश्विन पांचवें स्थान पर हैं।
एंजेलो मैथ्यूज को 8 पायदान का फायदा
जिम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में दस विकेट से जीतने वाली श्रीलंकाई टीम के एंजेलो मैथ्यूज शीर्ष 20 बल्लेबाजों में लौटे हैं। वह आठ पायदान चढकर 16वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के ओली पोप 52 पायदान की छलांग लगाकर 52वें स्थान पर हैं। सैम कुरेन और डोम सिबले क्रमश: 64वें और 76वें स्थान पर हैं।
.

शेयर करें

मुख्य समाचार

इन तरीकों से ढलती उम्र में भी रह सकती हैं स्वस्थ और खूबसूरत, पढ़ें

नई दिल्ली : कुछ लोग बढती उम्र को भी मात दे देते हैं, बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा भी उन्हीं लोगों में शामिल हैं वो आज भी आगे पढ़ें »

भारत- न्यूजीलैंड अभ्‍यास मैच ड्रा, अग्रवाल व पंत फार्म में लौटे

हैमिल्टन : मयंक अग्रवाल ने रविवार को यहां भारत के न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ ड्रा हुए अभ्यास मैच में अपने जन्मदिन के मौके पर रन आगे पढ़ें »

सिलेक्टर चयन : बीसीसीआई के इनबॉक्स से शिवरामाकृष्णन का आवेदन डिलीट

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाफ पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट को तैयार : गांगुली

modi & trump

केम छो ट्रंप कार्यक्रम का नाम बदलकर हुआ नमस्ते ट्रंप

delhis

जामिया समिति ने छात्रों पर हमला कर रहे अर्द्धसैनिक बलों का वीडियो जारी किया

rakul sunny

रकुल प्रीत ने लिया अपने जीवन का सबसे बड़ा फैसला, सनी लियोन ने खाई ये कसम

bigg boss

‘बिग बॉस 13’ के विजेता बने सिद्धार्थ शुक्ला, लगा बधाइयों का तांता

modis

हम सीएए और अनुच्छेद 370 से जुड़े अपने फैसलों पर कायम हैं और रहेंगे : पीएम मोदी

himalaya

सेटेलाइट फोन से होगी हिमालय क्षेत्र में सैलानियों की त्वरित चिकित्सा सहायता सेवा

ऊपर