आईसीसी टी20 रैंकिंग : कोहली नौवें स्‍थान पर पहुंचे, धवन 15वें पर

दुबई : भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल शनिवार को जारी आईसीसी की टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में छठे स्थान पर बरकरार हैं जबकि कप्तान विराट कोहली एक स्थान के फायदे से नौवें पायदान पर पहुंच गए हैं। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के संपन्न होने के बाद यह रैंकिंग जारी की गई। भारत ने सीरीज 2-0 से जीती।
धवन 15वें स्थान पर
रैंकिंग में भारत के शीर्ष बल्लेबाज राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ दो पारियों में 45 और 54 रन बनाए जिससे उन्हें 26 अंक का फायदा उठाया। वह आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल से सिर्फ छह अंक पीछे हैं। टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के शीर्ष बल्लेबाज कोहली नौवें स्थान पर हैं जबकि बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी एक स्थान के फायदे से 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मनीष पांडे भी चार स्थान आगे बढ़कर 70वें पायदान पर हैं।
नवदीप सैनी की 146 स्थान की लंबी छलांग
टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में हुए इस साल के पहले अपडेट में भारतीय तेज गेंदबाजों को काफी फायदा हुआ है जिससे इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप से पूर्व उनका मनोबल बढ़ेगा। सीरीज के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए नवदीप सैनी 146 स्थान की लंबी छलांग के साथ 98वें स्थान पर पहुंच गए हैं। शारदुल ठाकुर ने रैंकिंग में 92वें स्थान पर दोबारा प्रवेश किया है। इन दोनों तेज गेंदबाजों ने पांच-पांच विकेट चटकाए। फिट होकर वापसी करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आठ स्थान आगे बढ़कर 39वें पायदान पर हैं।
भारत पांचवें स्थान पर बरकरार
श्रीलंका के लिए धनंजय डिसिल्वा बल्लेबाजों की रैंकिंग में 72 स्थान के फायदे से 115वें स्थान पर हैं। उन्होंने सीरीज में 74 रन बनाए। स्पिनर लक्षण संदाकन सीरीज में तीन विकेट हासिल करने के बाद 10 स्थान के फायदे से 29वें स्थान पर हैं। आईसीसी टीम रैंकिंग में भारत को दो अंक का फायदा हुआ है लेकिन टीम 260 अंक के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार है। श्रीलंका को दो अंक का नुकसान हुआ है और टीम के अब अफगानिस्तान के बराबर 236 अंक हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

gudiya

गुड़िया दुष्कर्म मामला : दोषी करार दिए जाने के बाद बौखलाया शख्स, किया मीडिया पर हमला

नई दिल्ली : दिल्ली के कड़कड़डूमा न्यायालय ने शनिवार को गुड़िया सामूहिक दुष्कर्म मामले में दोनों आरोपियों प्रदीप और मनोज कुमार को दोषी करार दिया आगे पढ़ें »

park circus

कोलकाता में पार्क सर्कस मैदान बना दिल्‍ली का शाहीन बाग

कोलकाता : संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और देश व्यापी प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ ‌दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में लगातार प्रदर्शन हो आगे पढ़ें »

pragya

प्रज्ञा ठाकुर को संदिग्ध लिफाफे भेजने वाला डॉक्टर महाराष्ट्र से गिरफ्तार

सानिया ने 42वां डबल्स खिताब जीता, होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में चीनी जोड़ी को हराया

raut

सावरकर के विरोधियों को भेज दो अंडमान जेल, तभी होगा बलिदान का एहसासः राउत

usmania

माओवादियों से संबंध रखने के आरोप में उस्मानिया विश्वविद्यालय का प्राध्यापक गिरफ्तार

iran

ईरान के साथ परमाणु समझौते पर अमेरिका को मना सकता है भारतः विदेश मंत्री जरीफ

trump

ट्रंप ने ईरान के शीर्ष नेता को चेताया, कहा- संभलकर बोले खामनेई

bhagwat

भारत में सभी के पूर्वज हिंदू, यह हिंदुओं का देश है : मोहन भागवत

pak

पाकिस्तान : आसिया बीबी मामले में 86 कट्टरपंथियों को 55 साल कैद की सजा

ऊपर