आईसीसी टी20 रैंकिंग : कोहली नौवें स्‍थान पर पहुंचे, धवन 15वें पर

दुबई : भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल शनिवार को जारी आईसीसी की टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में छठे स्थान पर बरकरार हैं जबकि कप्तान विराट कोहली एक स्थान के फायदे से नौवें पायदान पर पहुंच गए हैं। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के संपन्न होने के बाद यह रैंकिंग जारी की गई। भारत ने सीरीज 2-0 से जीती।
धवन 15वें स्थान पर
रैंकिंग में भारत के शीर्ष बल्लेबाज राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ दो पारियों में 45 और 54 रन बनाए जिससे उन्हें 26 अंक का फायदा उठाया। वह आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल से सिर्फ छह अंक पीछे हैं। टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के शीर्ष बल्लेबाज कोहली नौवें स्थान पर हैं जबकि बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी एक स्थान के फायदे से 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मनीष पांडे भी चार स्थान आगे बढ़कर 70वें पायदान पर हैं।
नवदीप सैनी की 146 स्थान की लंबी छलांग
टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में हुए इस साल के पहले अपडेट में भारतीय तेज गेंदबाजों को काफी फायदा हुआ है जिससे इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप से पूर्व उनका मनोबल बढ़ेगा। सीरीज के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए नवदीप सैनी 146 स्थान की लंबी छलांग के साथ 98वें स्थान पर पहुंच गए हैं। शारदुल ठाकुर ने रैंकिंग में 92वें स्थान पर दोबारा प्रवेश किया है। इन दोनों तेज गेंदबाजों ने पांच-पांच विकेट चटकाए। फिट होकर वापसी करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आठ स्थान आगे बढ़कर 39वें पायदान पर हैं।
भारत पांचवें स्थान पर बरकरार
श्रीलंका के लिए धनंजय डिसिल्वा बल्लेबाजों की रैंकिंग में 72 स्थान के फायदे से 115वें स्थान पर हैं। उन्होंने सीरीज में 74 रन बनाए। स्पिनर लक्षण संदाकन सीरीज में तीन विकेट हासिल करने के बाद 10 स्थान के फायदे से 29वें स्थान पर हैं। आईसीसी टीम रैंकिंग में भारत को दो अंक का फायदा हुआ है लेकिन टीम 260 अंक के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार है। श्रीलंका को दो अंक का नुकसान हुआ है और टीम के अब अफगानिस्तान के बराबर 236 अंक हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता और पार्टी से दिया इस्तीफा

इम्फाल : मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को पार्टी भी छोड़ दी। इन छह आगे पढ़ें »

आईपीएल की तैयारियां देखने यूएई जाएगी बीसीसीआई की टीम

दुबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अधिकारियों के एक शीर्ष प्रतिनिधिमंडल के अगस्त के तीसरे सप्ताह तक दुबई में पहुंचने की उम्मीद है, जो आगे पढ़ें »

ऊपर