आईसीसी को चाहिये मजबूद नेतृत्व, सौरभ गांगुली में क्षमता : स्मिथ

जोहानिसबर्ग : साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने निदेशक और पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने जोरदार ढंग से यह उम्मीद जताई कि भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली आईसीसी के अगले अध्यक्ष बने। स्मिथ से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने भी गांगुली को लेकर यही इच्छा जताई थी। गुरुवार को ग्रीम स्मिथ एक टेलिकॉन्फ्रेंस में भाग ले रहे थे। इस दौरान स्मिथ ने कहा कोविड- 19 महामारी के इस दौर में आईसीसी का संचालन करने के लिए सौरभ गागुली बिल्कुल सही व्यक्ति हैं। इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘यह बहुत जरूरी है कि कोई सही व्यक्ति ही आईसीसी का मुखिया बने। कोविड के बाद क्रिकेट को मजबूत नेतृत्व की जरूरत होगी और ऐसे में यहां कोई ऐसा व्यक्ति होना चाहिए, जो आधुनिक खेल के करीब हो, जिसके नेतृत्व से खेल को सही दिशा मिल सके।’ स्टीव स्मिथ से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने भी सौरभ गांगुली को ही आईसीसी के अगले चेयरमैन के रूप में अपनी पसंद बताया था। गॉवर ने कहा था कि गांगुली के पास आईसीसी का नेतृत्व करने के लिए जरूरी ‘राजनीतिक कौशल’ है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में खुद को पहले ही साबित कर दिया है, जो ‘बहुत कठिन काम’ है। फिलहाल आईसीसी के मौजूदा चैयरमैन शाशांक मनोहर हैं, जो भारत से ही हैं। उन्होंने दिसंबर में कहा था कि मई में जब उनका कार्यकाल समाप्त होगा, तो वह दोबारा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस टेलिकॉन्फ्रेंस में ग्रीम स्मिथ के अलावा क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अंतरिम मुख्य चयनकर्ता जैक्स फाउल भी थे। फाउल और स्मिथ ने इस टेलिकॉन्फ्रेंस में यह भी उम्मीद जताई कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि भारत अगस्त के अंत में तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए यहां का दौरा करेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ड्रग्स मामले में फंसी अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड, भाई गिरफ्तार

मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से जांच में जुटी एनसीबी की टीम बॉलीवुड में ड्रग्स कनेक्शन का भंडाफोड़ करने में जुटी आगे पढ़ें »

ईंधन की खुदरा बिक्री से उपर उठकर देश की ‘ऊर्जा कंपनी’ बनेगी आईओसी

नयी दिल्ली: देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ईंधन कारोबार में उतार-चढ़ाव से बचाव (हेजिंग) के लिए अपने कारोबारी मॉडल को आगे पढ़ें »

ऊपर