कुंबले फिर बने आईसीसी क्रिकेट कमेटी के अध्यक्ष

दुबईः अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बीसीसीआई को विश्व कप में भारत की कड़ी सुरक्षा का वादा किया है। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले आईसीसी क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन पद पर दोबारा से चुन लिए गए। यह फैसले दुबई में हुई आईसीसी की त्रैमासिक बैठक में लिए गए।
बीसीसीआई ने पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद विश्व कप में अपने खिलाडि़यों की सुरक्षा पर चिंता जाहिर की थी। यह मामला आईसीसी चीफ एक्जीक्यूटिव बैठक में उठाया गया, जहां ईसीबी के सीईओ ने बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी को सुरक्षा का पूरा आश्वास दिया। आइसीसी सीईओ डेविड रिचर्डसन ने कहा कि आईसीसी ने ईसीबी के साथ साझेदारी में पुरुष विश्व कप के लिए सभी पुख्ता इंतजाम किए हैं। खिलाडि़यों, अधिकारियों और प्रशंसकों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है। अगर जांच एजेंसियों से हमें किसी भी प्रकार की सूचना मिलती है, तो हम अपनी सुरक्षा के प्रबंध और भी ज्यादा मजबूत कर लेंगे। हम ईसीबी के साथ कार्य जारी रखेंगे, जिससे कि टूर्नामेंट में किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटा जा सके।
बीसीसीआई के साथ काम करने को तैयार हैं वाडा
इस बैठक में आईसीसी को विश्व डोपिंग रोधी संस्था की भारत में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी संस्था के साथ आ रही मुश्किलों से भी अवगत कराया गया। आईसीसी को बताया गया कि वाडा बीसीसीआई के साथ काम करने को तैयार है। बता दें कि बीसीसीआई ने पहले ही नाडा के अंदर आने से इन्कार कर दिया था, क्योंकि वह राष्ट्रीय खेल फेडरेशन के अधीन नहीं आती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन

रायपुर : छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का शुक्रवार को निधन हो गया। वह लगभग 20 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। रायपुर स्थित आगे पढ़ें »

दूरदर्शन में कोरोना से कैमरामैन का हुआ निधन, कार्यालय सील

नयी दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के 66वें दिन शुक्रवार को दूरदर्शन के कैमरामैन योगेश कुमार के निधन के बाद आगे पढ़ें »

ऊपर