युवराज को नहीं मिला कोई खरीदार, केकेआर ने इस विदेशी खिलाड़ी को 5 करोड़ में खरीदा

नीलामी में 351 खिलाड़ी शामिल
सभी फ्रेंचाइजीस के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए कुल 145.25 करोड़ रुपये
चेन्नई ने 23 खिलाड़ियों को किया रिटेन, केवल दो ही खिलाड़ी खरीद सकते हैं

जयपुरः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी जारी है। मंगलवार को आयोजित इस कार्यक्रम में सबसे पहले खिलाड़ी हनुमा विहारी बिके। उन्हें दो करोड़ रुपये में दिल्ली ने खरीदा। उनका आधार मूल्य 50 लाख रुपये था। वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रैथवेट को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने 5 करोड़ रुपए में खरीदा। पहली बार बेंगलुरु से बाहर हो रही इस नीलामी में 351 खिलाड़ियों की बोली लगेगी। वहीं भारत के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह के प्रशंसकों के लिए एक बूरी खबर है। उनका इस नीलामी में आधार मूल्य 1 करोड़ रुपये था लेकिन उन्हें किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा।
पहले 346 खिलाड़ी ही नीलामी के लिए चुने गए थे, लेकिन बाद में इनकी संख्या 351 की गई। इसमें 228 भारतीय और 13 देशों के 123 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि, सभी आठ फ्रेंचाइजी अधिकतम 70 खिलाड़ी ही खरीद पाएंगी। अमिताभ चौधरी ने आईपीएल नीलामी शुरू करने का ऐलान किया।

पुजारा भी नहीं बिके
मौजूदा समय में भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भी कोई खरीदार नहीं मिला। वहीं अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी क्रिस जोर्डन का मूल्य 1 करोड़ था पर उन्हें भी किसी ने नहीं खरीदा।

आरसीबी ने हेटमेयर को 4.20 करोड़ में खरीदा
भारतीय जमीन पर अपना लोहा मनवाने वाले वेस्टइंडीज के शीर्ष खिलाड़ी शिमरोन हेटमेयर को खरीदने में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने रूची दिखाई। उनका आधार मूल्य 50 लाख रुपये था। अंतत आरसीबी ने उन्हें 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा।
वहीं भारतीय टेस्ट टीम में हाल ही में शामिल किए गए युवा खिलाड़ी हनुमा विहारी को दिल्ली ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा। इनका 50 लाख बेस प्राइस था। एक अन्य युवा खिलाड़ी गुरकीरत सिंह का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था, इन्हें रॉयल चैलेंज बेंगलुरु ने इसी कीमत में खरीदा।

ब्रेंडन मैकुलम और मनोज तिवारी भी नहीं बिके
क्रिस वोक्स- इनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था। किसी भी टीम ने इन्हें खरीदने में रुचि नहीं दिखाई।
मार्टिन गुप्टिल- इनका बेस प्राइस एक करोड़ था। ये भी अनसोल्ड रहे।
ब्रेंडन मैकुलम- इनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था। इन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।
एलेक्स हेल्स- इनका 1.50 करोड़ बेस प्राइस था, ये भी अनसोल्ड रहे।
मनोज तिवारी- इनकी 50 लाख बेस प्राइस थी, जिसे किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।


शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर