आईपीएल: 3 हार के बाद हैदराबाद जीता

सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की

हैदराबादः अनुशासित गेंदबाजी के बाद डेविड वार्नर और जानी बेयरस्टा के अर्धशतकों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराकर उसके अश्वमेधी अभियान को रोक दिया।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बिना उतरी चेन्नई सुपर किंग्स पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 132 रन ही बना सकी। जवाब में पिछले तीन मैच हार चुकी हैदराबाद ने वार्नर और बेयरस्टा के अर्धशतकों की मदद से लक्ष्य 16.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।

सलामी बल्लेबाजों ने खेली तेज पारी

टूर्नामेंट में अब तक शानदार फार्म में चल रहे वार्नर ने 25 गेंद में 10 चौकों की मदद से 50 रन बनाये जबकि बेयरस्टा 44 गेंद में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 61 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने वाले विजय शंकर सात रन बनाकर इमरान ताहिर का शिकार हुए। ताहिर ने चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट लिये और टूर्नामेंट में अब उनके 15 विकेट हो गए हैं।

चेन्नई की दूसरी हार

चेन्नई की नौ मैचों में यह दूसरी हार थी और वह अभी भी 14 अंक लेकर शीर्ष पर है। वहीं सनराइजर्स आठ मैचों में चौथी जीत के साथ आठ अंक लेकर पांचवें स्थान पर आ गए हैं। धोनी की जगह इस मैच में सुरेश रैना ने चेन्नई की कप्तानी की। उन्होंने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। सनराइजर्स के गेंदबाजों ने 22 रन के भीतर पांच विकेट चटका दिये।

चेन्नई से डु प्लेसिस ने 45 रन बनाए

सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने 31 गेंद में सर्वाधिक 45 रन बनाये जबकि शेन वाटसन (31) के साथ 79 रन की साझेदारी भी की। विश्व कप टीम में नहीं चुने गए अंबाती रायुडू 21 गेंद में 25 रन बनाकर नाबाद रहे। लेग स्पिनर रशीद खान ने चार ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिये। भुवनेश्वर कुमार ने 21 रन दिये लेकिन विकेट नहीं ले सके जबकि खलील अहमद ने 22 रन देकर एक विकेट लिया।

इस तरह रहा मैच

पहले ओवर में भुवनेश्वर ने एक ही रन दिया। वहीं खलील ने पहले ओवर में मात्र तीन रन दिये। डु प्लेसिस ने चौथे ओवर में खलील को चौका जड़कर दबाव हटाया। वाटसन ने अपनी पारी में चार चौके जड़े जबकि डु प्लेसिस ने दो छक्के लगाये। दस ओवर में चेन्नई का स्कोर 79 रन था। इसके बाद बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने वाटसन को बोल्ड कर दिया। वाटसन के आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। प्लेसिस को विजय शंकर ने बेयरोस्टो के हाथों कैच कराकर आउट किया। सुरेश रैना (13) राशि खान की गेंद पर शॉट लगाने की कोशिश के दौरान पगबाधा के शिकार हो गए। इसी तरह केदाव जाधव (1) को राशिद ने एलबीडब्‍ल्यू किया। सैम बिलिंग (0) खलील अहमद की गेंद पर कैच दे बैठे, उनका कैच विजय शंकर ने लपका। रविंद्र जडेजा 20 गेंद में 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ सारण में परिवाद दाखिल

छपरा : हैदराबाद के सांसद मोहम्मद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ सारण के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नूर सुल्ताना की अदालत में बाबरी मस्जिद विवाद में सर्वोच्च आगे पढ़ें »

झारखंड चुनाव : नजर और नजरिया

आजसू के लिए छोड़ रखी हैं 9 सीटें : ओम माथुर रांची : भाजपा के झारखंड चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि भाजपा अब भी आगे पढ़ें »

ऊपर