आईपीएल : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगी टक्कर, हारे तो प्लेऑफ से बाहर

कोलकाता : आईपीएल टीमों के बीच मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू
(आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम शुक्रवार को प्लेऑफ में बने रहने के लिये आपस में भिड़ेंगीं। एकओर जहां आठ में से सात मैच हार चुकी विराट कोहली की आरसीबी को आईपीएल की दौड़ में बने रहने के लिए केकेआर से हर हाल में जीतना होगा, वहीं तीन मैच हारकर अंक तालिका में छठे स्थान पर खिसक चुकी केकेआर की टीम को भी अगले मैचों में बने रहने के लिये पूरा दमखम लगाना होगा।
रसेल के खेलने पर सस्पेंस
दोनों ही टीमें बेहतर प्रदर्शन की कोशिश कर रही हैं। गौरतलब है कि केकेआर के ट्रंपकार्ड आंद्रे रसेल को अभ्यास के दौरान बाउंसर लगने की वजह से बाएं कंधे में चोट लगी है और उनके खेलने पर सस्पेंस बरकरार है। रसेल ने आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में 13 गेंदों में नाबाद 48 रन बनाए थे और केकेआर ने 206 रनों के लक्ष्य का पीछा कर जीत दर्ज की थी। उनकी गैर मौजूदगी से केकेआर कमजोर दिख रही है। हालांकि टीम की कोशिश होगी कि अच्छे खेल का प्रदर्शन कर जीत की राह पर वापस लौटा जाय।
कम से कम चार मैच जीतने होंगे
बता दें कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए केकेआर को बाकी छह में से कम से कम चार मैच जीतने होंगे। केकेआर को ईडेन गार्डेन के घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा उठाना होगा। मालूम हो कि उसके तीन मैच ईडन में ही खेले जाने हैं। टीम गेंदबाजों ने आईपीएल के मैचों में कोई खास कारनामा नहीं किया है। उनकी तेज और स्पिन गेंदबाजी औसत रही है।
आरसीबी के लिये भी करो या मरो
बात करें आरसीबी की तो उसके लिये भी यह मैच करो या मरो वाला है। अगर टीम मैच हार जाती है तो वह प्लेऑफ के बाकी मुकाबलों से बाहर हो जायेगी। बल्लेबाजी के मोर्चे पर आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन टीम का संयुक्त प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा है। गेंदबाजी की बात करें तो टीम के तेज गेंदबाजों ने भी निराश किया है। हालांकि युवा गेंदबाज नवदीप सैनी ने जरूर प्रभावी प्रदर्शन किया। उमेश यादव ने अभी तक सिर्फ दो विकेट ही अपने नाम किये हैं। वहीं चोट की वजह से नाथन कूल्टर की जगह दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन टीम में आये हैं जिससे तेज गेंदबाजी का आक्रमण मजबूत होने की उम्मीद की जा रही है।
सबकी नजरें कार्तिक पर
शुक्रवार को होनेवाले मुकाबले में सभी की नजरें केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक पर टिकी हुई हैं। उन्हें चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत से ज्यादा तरजीह देते हुए विश्व कप टीम में शामिल किया है।

गौरतलब है कि इस बार की आईपीएल में कार्तिक ने 18.50 की औसत से रन बनाये हैं। वे अब तक के मैचों में सिर्फ एक ही अर्धशतक लगा पाये हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Akshaya Kumar

अक्षय कुमार ने दो घंटे का रास्ता बीस मिनट में किया पूरा

मुबंई : बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हमेशा कुछ न कुछ अलग करते ही रहते हैं। रिस्क लेना या कोई नया रोमांच करना उन्हें काफी आगे पढ़ें »

P Chidambaram appear in court

आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम की राउज एवेन्यू अदालत में पेशी

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत आगे पढ़ें »

ऊपर