आईपीएल मैच में धीमी ओवर रेट के लिये कोहली पर लगा 12 लाख का जुर्माना

दुबई: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया। गुरूवार को हुए इस मुकाबले में बेंगलोर की टीम को 97 रन से हार का सामना करना पड़ा। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘आईपीएल के न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन से संबंधित आचार संहिता के अंतर्गत उनकी टीम का यह सत्र का पहला उल्लघंन था, कोहली पर 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया।’

विराट ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था और उन्होंने मैच में डेल स्टेन, उमेश यादव और नवदीप सैनी जैसे तीन तेज गेंदबाजों को खेलाया था। पहली पारी एक घंटे 51 मिनट तक चली थी।

कोहली के लिये दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया यह मैच भुलाने लायक था क्योंकि उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के शतकवीर कप्तान लोकेश राहुल (69 गेंद में 132 रन) के दो कैच भी छोड़े थे जो उनकी टीम के लिये मंहगे साबित हुए और वह बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये। कोहली ने राहुल के दो कैच छोड़े जब वह 83 रन और 89 रन पर खेल रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर