आईपीएल में वापसी कर सकते हैं स्‍मिथ, वार्नर

नई दिल्लीः गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले में आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्‍मिथ और डेविड वार्नर पर एक साल का बैन लगाया गया था जो 28 मार्च को खत्म हो जाएगा। गौरतलब है कि इस इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 23 मार्च से होगी। उम्मीद जताई जा रही है कि आस्ट्रेलिया के यह दो दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल के 12वें सत्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।

बीसीसीआई ने पहले दो हफ्ते के शेड्यूल का ऐलान किया है। आईपीएल की शुरुआत 23 मार्च से होगी जहां पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा।

29 मार्च को एक दूसरे के आमने-सामने होंगे

ऐसे में दोनों खिलाड़ी 29 मार्च को राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतर सकते हैं। आपको बता दें कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर पर विदेशी टी-20 लीग में खेलने से बैन नहीं किया था लेकिन इसके बावजूद सीजन-11 में बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ी को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं दी थी।

इन लीगों में खेल चुके हैं

इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन के दौरान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग, सीपीएल और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं। ऐसे में हो सकता है कि वॉर्नर 24 मार्च को ही सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मैदान पर उतरे।

24 मार्च को पहला मैच खेल सकते हैं स्‍मिथ

24 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगा। वहीं स्टीव स्मिथ 25 मार्च को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के लिए मैदान पर उतर सकते हैं।

चोटिल हैं दोनों खिलाड़ी

हालांकि यह अभी पूरी तरह से तय नहीं हैं क्योंकि दोनों खिलाड़ी बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान चोटिल हो गए थे। ऐसे में दोनों खिलाड़ी के फ्रेंचाइजी उनके पूरी तरह से फिट होने के बाद ही उन्हें टीम में शामिल करने पर विचार करेगी।

पाक के खिलाफ भी कर सकते हैं वापसी

इसके अलावा स्मिथ और वॉर्नर आईपीएल से पहले अपनी नेशनल टीम आस्ट्रेलिया के लिए मैदान पर उतर सकते हैं। आईपीएल के दौरान ही आस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का आखिरी दो मैच 29 और 31 मार्च खेला जाएगा ऐसे में बैन खत्म होने के ठीक एक दिन बाद ही स्मिथ और वार्नर की आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में भाजपा ही सरकार बनायेगी : विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को शुभेंदु अधिकारी के साथ तृणमूल नेताओं की बैठक पर प्र​तिक्रिया आगे पढ़ें »

स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा – ‘देश में थमने लगी है कोरोना की रफ्तार’

नई दिल्ली : देश में कोरोना महामारी अपना कहर ढ़ा रहा है, परंतु केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से अच्छी खबर जारी की गई है। आगे पढ़ें »

ऊपर