आईपीएल: बल्लेबाजी क्रम में धोनी के स्थान पर आज विचार करेगी चेन्नई

दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार को आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने तीसरे मुकाबले से पहले बल्लेबाजी क्रम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर विचार करना चाहेगी।

शारजाह की बल्लेबाजी की मुफीद पिच पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के लिये उनके स्पिनरों के खराब प्रदर्शन और निराशाजनक 20वें ओवर को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है लेकिन बल्लेबाज खुद को पूरी तरह से इससे दोषमुक्त नहीं कर सकते विशेषकर मुरली विजय, केदार जाधव और खुद कप्तान धोनी। धोनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने सैम कुरेन, जाधव और रूतुराज गायकवाड़ को खुद से पहले बल्लेबाजी से भेजा लेकिन यह रणनीति उनके लिये बुरी तरह से विफल रही जिससे फाफ डु प्लेसिस पर कम समय में काफी ज्यादा रन बनाने का दबाव बढ़ गया।

चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीम अंतिम 10 ओवरों में आक्रमण करना पंसद करती है और इसलिए धोनी के प्रशंसक उनके छक्के जड़ने की काबिलियत के अब भी मुरीद हैं। पर यदि करीब से देखा जाये तो वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से नहीं खेल पाये और जब मध्यम गति के गेंदबाज टॉम कुरेन गेंदबाजी करने उतरे तो ही धोनी आक्रामक हो सके और वह भी तब हुआ जब मुकाबला ही खत्म हो चुका था। आज मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बड़ा दिल्चस्प होगा। भारतीय समयानुसार मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया, सनराइजर्स छठवीं जीत के साथ टॉप-4 में पहुंची, बेंगलुरु दूसरे नंबर पर बरकरार

 शारजाह : आईपीएल के 52वें मैच में हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स की सीजन में यह छठवीं जीत आगे पढ़ें »

विम्बलडन चैम्पियन हालेप काेरोना संक्रमित

वाशिंगटन : विम्बलडन चैम्पियन सिमोना हालेप ने बताया कि वह कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आयी है और उनमें इस बीमारी के ‘हलके लक्षण’ है। आगे पढ़ें »

ऊपर