पाक ने आईपीएल-2019 के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया

नई दिल्लीः भारत के चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने भारत में शनिवार से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रसारण को बैन कर दिया है। गौरलतब है कि भारत ने एक महीने पहले पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के सीधे प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया था। पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने इसकी पुष्टि की। यह फैसला भारत में पीएसएल के आधिकारिक प्रसारक डी स्पोर्ट द्वारा पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर टूर्नामेंट का प्रसारण रोके जाने के एक महीने बाद लिया गया।
भारतीय कंपनी आईएमजी रिलायंस ने भी पीएसएल की विश्वव्यापी टीवी कवरेज संबंधी करार तोड़ दिया था जिससे लीग को टूर्नमेंट के बीच में नई प्रोडक्शन कंपनी से करार करना पड़ा था। चौधरी ने एक न्यूज चैनल से कहा ‘पीएसएल के दौरान जिस तरह भारतीय कंपनियों और सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट के साथ सलूक किया, हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि हमारे यहां आईपीएल दिखाया जाए।’
उन्होंने भारतीय टीम पर भी क्रिकेट के राजनीतिकरण का आरोप लगाया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी से अनुरोध किया था कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान सेना की विशेष कैप पहनने वाले भारतीय खिलाड़ियों पर कार्रवाई की जाए। हालांकि आईसीसी ने कहा कि इसकी पूर्व अनुमति ली गई थी।
चौधरी ने कहा ‘हम सियासत और क्रिकेट को अलग रखते हैं लेकिन भारतीय टीम ने जब आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेना की कैप पहनकर खेला तो उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।’ उन्होंने कहा ‘आईपीएल अगर पाकिस्तान में नहीं दिखाया गया तो भारतीय क्रिकेट और आईपीएल को नुकसान होगा। हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महाशक्ति हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

लॉकडाउन में ढील के बाद भी ऑटो कंपनियों को नहीं मिली राहत

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के कारण ऑटो कंपनियों के सेल्स में काफी गिरावट दर्ज की गई। लॉकडाउन खुलने के बाद आगे पढ़ें »

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक के एन लक्ष्मणन का निधन, मोदी ने व्यक्त किया दुख

चेन्नई : तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक के एन लक्ष्मणन का सेलम में उनके आवास पर निधन हो गया। आगे पढ़ें »

ऊपर