आईपीएल पर करोंड़ों के सट्टेबाजी का खुलासा, 7 लोग गिरफ्तार

जयपुर :  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 क्रिकेट में सट्टे का बड़ा खुलासा हुआ है। जयपुर की पुलिस कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच की टीम ने इस आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से करोड़ो रुपये, 22 मोबाइल फोन, 2 लेपटॉप और अन्य उपकरण बरामद किए है। बता दें कि रविवार को रॉयल चैलेन्जर बैंगलोर और चैन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मैच के दौरान यह सट्टा चल रहा था।


सात लोग गिरफ्तार

डीसीपी योगेश दाधीच ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद शरीफ कुरैशी निवासी राजीव नगर, हसनपुरा है। इसके अलावा कानोड, उदयपुर निवासी इमरान मोहम्मद, कालवाड़ रोड गोविंदपुरा जयपुर निवासी आरोपी अरूण कुमार है। इसके अलावा मेहनत नगर सोढाला निवासी शहजाद, आरोपी इन्द्रजीत वादवा निवासी राजापार्क, जयपुर, आरोपी ताकिब सैयद निवासी शिवाजी नगर, शास्त्री नगर जयपुर और अरूण कुमार शर्मा निवासी पहाड़गंज, सूरजपोल बाजार जयपुर है।

पुलिस को एक मकान में सट्टे की सूचना मिली थी

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रसन्न कुमार खमेसरा ने बताया कि जयपुर के हटवाड़ा सब्जी मण्डी के पीछे के एक मकान में आईपीएल में रॉयल चैलेन्जर बैंगलोर व चैन्नई सुपर किंग्स के बीच चल रहे क्रिकेट मैच पर सट्टे लगाने की सूचना मिली थी। तब क्राइम ब्रान्च व सोढाला थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने मकान पर छापा मारा जहां सभी क्रिकेट मैच पर ऑनलाईन सूचना व संचार माध्यमों का दुरूपयोग करके सट्टेबाजी कर रहे थे। सातों को पुलिस ने मौके पर धरदबोचा।

इसके बाद कमरे की तलासी में आरोपियों के पास से लैपटॉप, नोट बुक व रजिस्टरों में किए गए सट्टे के हिसाब किताब मिले। इस मामले में सोढाला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

अब तक 68 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया जा चुका है : पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि आईपीएल के दौरान अब तक 68 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उनके कब्जे से कुल मिलाकर 257 मोबाइल, 20 लैपटॉप, 15 एल.ई.डी., 09 कार व 02 मोटर साईकिलें तथा करोड़ो के हिसाब किताब के रजिस्टर सट्टे के उपकरण बरामद किये जा चुके है। इन सट्टेबाजों पर सिकंजा कसने के लिए पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की एक टीम गठित की गई थी।


शेयर करें

मुख्य समाचार

झारखंड विधानसभा चुनाव में 65 से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा : जावड़ेकर

रांची : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के विकास कार्यों की बदौलत उन्हें आगे पढ़ें »

बिहार और झारखंड में ओडिशा के सांसद स्थापित करेंगे नि:शुल्क शिक्षण संस्थान

भुवनेश्वर : ओडिशा के कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (कीस) की कामयाबी से उत्साहित उसके संस्थापक डॉ. अच्युत सामंत ने कहा है कि वह गरीबी आगे पढ़ें »

ऊपर