आईपीएल पर करोंड़ों के सट्टेबाजी का खुलासा, 7 लोग गिरफ्तार

जयपुर :  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 क्रिकेट में सट्टे का बड़ा खुलासा हुआ है। जयपुर की पुलिस कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच की टीम ने इस आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से करोड़ो रुपये, 22 मोबाइल फोन, 2 लेपटॉप और अन्य उपकरण बरामद किए है। बता दें कि रविवार को रॉयल चैलेन्जर बैंगलोर और चैन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मैच के दौरान यह सट्टा चल रहा था।


सात लोग गिरफ्तार

डीसीपी योगेश दाधीच ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद शरीफ कुरैशी निवासी राजीव नगर, हसनपुरा है। इसके अलावा कानोड, उदयपुर निवासी इमरान मोहम्मद, कालवाड़ रोड गोविंदपुरा जयपुर निवासी आरोपी अरूण कुमार है। इसके अलावा मेहनत नगर सोढाला निवासी शहजाद, आरोपी इन्द्रजीत वादवा निवासी राजापार्क, जयपुर, आरोपी ताकिब सैयद निवासी शिवाजी नगर, शास्त्री नगर जयपुर और अरूण कुमार शर्मा निवासी पहाड़गंज, सूरजपोल बाजार जयपुर है।

पुलिस को एक मकान में सट्टे की सूचना मिली थी

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रसन्न कुमार खमेसरा ने बताया कि जयपुर के हटवाड़ा सब्जी मण्डी के पीछे के एक मकान में आईपीएल में रॉयल चैलेन्जर बैंगलोर व चैन्नई सुपर किंग्स के बीच चल रहे क्रिकेट मैच पर सट्टे लगाने की सूचना मिली थी। तब क्राइम ब्रान्च व सोढाला थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने मकान पर छापा मारा जहां सभी क्रिकेट मैच पर ऑनलाईन सूचना व संचार माध्यमों का दुरूपयोग करके सट्टेबाजी कर रहे थे। सातों को पुलिस ने मौके पर धरदबोचा।

इसके बाद कमरे की तलासी में आरोपियों के पास से लैपटॉप, नोट बुक व रजिस्टरों में किए गए सट्टे के हिसाब किताब मिले। इस मामले में सोढाला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

अब तक 68 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया जा चुका है : पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि आईपीएल के दौरान अब तक 68 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उनके कब्जे से कुल मिलाकर 257 मोबाइल, 20 लैपटॉप, 15 एल.ई.डी., 09 कार व 02 मोटर साईकिलें तथा करोड़ो के हिसाब किताब के रजिस्टर सट्टे के उपकरण बरामद किये जा चुके है। इन सट्टेबाजों पर सिकंजा कसने के लिए पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की एक टीम गठित की गई थी।


शेयर करें

मुख्य समाचार

मरे चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रामनाथन

नयी दिल्ली : भारत के रामकुमार रामनाथन ने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत ग्लास्गो में चल रहे 46,600 यूरो की ईनामी राशि वाले मरे ट्रॉफी चैलेंजर आगे पढ़ें »

हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स की एक यूनिट में लगी आग, 13 श्रमिक घायल

हल्दिया: पूर्व मिदनापुर जिले के हल्दिया स्थित हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स के एक यूनिट में शुक्रवार की सुबह अचानक आग लगने की घटना में 13 श्रमिक झुलस आगे पढ़ें »

एशियाई टेटे चैंपियनशिप : जी साथियान क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने

mamata banerjee

बंगाल में नहीं लागू होगा एनआरसी : ममता

Rafale Fighter plane

भारतीय वायुसेना को सौपा गया पहला राफेल लड़ाकू विमान, 8 अक्टूबर को होगा वायुसेना में शामिल

Bajrang Punia

विश्व चैम्पियनशिप मुकाबले में बजरंग पूनिया ने जीता कांस्य पदक

honeytrap

इंदौर हनीट्रैप मामले का पर्दाफाश, कांग्रेसी नेता की पत्नि सहित 4 गिरफ्तार

Amit Panghal

अमित पंघाल विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंचने वाले प्रथम भारतीय पुरूष

athawale

अंबेडकर ने अनुच्‍छेद 370 का किया था विरोध : रामदास अठावले

कुश्‍ती चैम्पियनशिप : 8 साल बाद वापसी करने वाले सुशील कुमार पहले राउंड में छह मिनट में हार गये

ऊपर