आईपीएल: पंजाब के खिलाफ बटलर की वापसी से राजस्थान होगी मजबूत

शारजाह: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रविवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में संजू सैमसन अपनी स्वप्निल फार्म जारी रखना चाहेंगे जबकि जोस बटलर की मौजूदगी से राजस्थान रॉयल्स की टीम को और मजबूती मिलेगी। मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स दोनों इस विजयी लय को जारी रखना चाहेंगी। दोनों के बीच सर्वाधिक छक्के जड़ने की भी प्रतिस्पर्धा होगी।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 97 रन की जीत के दौरान महज 69 गेंद में सात छक्के की मदद से 132 रन की नाबाद पारी खेलकर रिकार्ड बनाया था। इस पारी के दौरान उन्हें हालांकि विपक्षी टीम के कप्तान विराट कोहली से कैच छूटने से दो बार जीवनदान मिला था। 28 वर्षीय राहुल ने आईपीएल इतिहास में भारतीय खिलाड़ी के सर्वाधिक स्कोर का रिकार्ड बनाया और वह उस मैदान पर इसी फार्म को जारी रखना चाहेंगे जिसकी बाउंड्री सभी ओर से छोटी हैं।

वहीं युवा सैमसन ने इसी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों को धुनते हुए 32 गेंद में 74 रन की पारी के दौरान नौ छक्के जड़े और फिर जोफ्रा आर्चर भी ‘छक्का जड़ने की मुहिम’ में शामिल हो गये जिन्होंने अंतिम ओवर में चार छक्के जमाये।

बटलर पृथकवास नियमों के कारण खेल नहीं पाये थे

बटलर पृथकवास नियमों के कारण पहले मैच में नहीं खेल पाये थे क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग से संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे थे। उनके यशस्वी जायसवाल के साथ पारी का आगाज करने की उम्मीद है जबकि स्मिथ बल्लेबाजी क्रम में डेविड मिलर के स्थान पर उतरेंगे। टॉम कुरेन और जोफ्रा आर्चर फिर चार विदेशी खिलाड़ियों के संयोजन में शामिल होंगे।

किंग्स इलेवन पंजाब के लिये आस्ट्रेलियाई हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल पिछले मैच में अपने पांच रन के स्कोर की भरपायी करना चाहेंगे। गेंदबाजी विभाग में मोहम्मद शमी और वेस्टइंडीज के शेल्डन कोट्रेल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिये तेज गेंदबाजी विभाग की अगुआई बखूबी की थी जबकि लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और मुरूगन अश्विन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ तीन तीन विकेट हासिल किये थे।

राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने 216 रन के स्कोर का बचाव अच्छी तरह करने में सफल रही थी जिसमें आर्चर ने डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी की थी और लेग स्पिनर राहुल तेवतिया (37 रन देकर तीन विकेट) ने शीर्ष क्रम को पवेलियन भेजा था। हालांकि जयदेव उनादकट की खराब फार्म उनके लिये परेशानी का कारण बनी हुई है। यह देखना दिलचस्प होगा कि स्मिथ और एंड्रयू मैकडोनल्ड छोटी बाउंड्री को ध्यान में रखते हुए उनादकट की जगह कार्तिक त्यागी या वरूण आरोन को आजमाना चाहेंगे। मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर