कल होगी आईपीएल नीलामी – हनुमा विहारी, इशान पोरेल सहित हेटमेयर पर रहेगी नजर

364 खिलाड़ी भाग लेंगे
नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सत्र के लिए नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। इसमें 346 खिलाड़ियों की भाग लेने की उम्मीद है। इनमें वेस्टइंडीज के शिमरॉन हेटमेयर, भारत के हनुमा विहारी और इशान पोरेल प्रमुख हैं। इन सभी में हेटमेयर पर सबसे ज्यादा बोली लगने के आसार हैं। उन्होंने भारत में भी वनडे सीरीज के दौरान एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था।

शीर्ष स्कोरर हैं हेटमेयर
हेटमेयर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 440 रन बनाए। हेटमेयर लंबे छक्के लगाने की काबिलियत रखते हैं। उन्होंने भारत दौरे पर भी अपनी तेज बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा था। पांच वनडे सीरीज के पहले मैच में 109 और दूसरे में 94 रन बनाए। उन्हें 50 लाख की बेस आधार मूल्य में रखा गया है।

घरेलू क्रिकेट के स्टार है हनुमा
भारतीय टेस्ट टीम के सदस्य हनुमा विहारी ने घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2017-18 रणजी सीजन में 94 की औसत से 752 रन बनाए। रणजी में बेहतर प्रदर्शन के बाद उन्हें ईरानी ट्रॉफी की टीम में रखा गया। जहां उन्होंने विदर्भ के खिलाफ 183 रन बनाए। देवधर ट्रॉफी में इंडिया-बी के लिए उन्होंने तीन मैच में 85.5 की औसत से 171 रन बनाए। वे दाएं हाथ से ऑफ स्पिन भी कर लेते हैं। उन्हें 50 लाख की बेस प्राइस लिस्ट में रखा गया है।

पोरेल ने अंडर-19 विश्वकप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी
इस साल अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य ईशान पिछली नीलामी में चोट के कारण उपलब्ध नहीं थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 13.16 की औसत से छह विकेट लिए थे। इस दौरान उनका औसत 3.56 का रहा था। पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में चार विकेट लिए थे। उन्होंने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में बंगाल के लिए 20.80 की औसत से 10 विकेट लिए। रणजी ट्रॉफी में भी उनके नाम 13 विकेट हैं। उन्हें 20 लाख की बेस प्राइस लिस्ट में रखा गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने आमदनी बढ़ाने के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है। रेलवे ने प्रमोशनल एक्टिविटी के लिए ट्रेनों की आगे पढ़ें »

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

अकोला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के अकोला में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह आगे पढ़ें »

ruhani

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी बोले- अमेरिका ने हम पर प्रतिबंध लगाकर मानवता के खिलाफ अपराध किया

पूर्व पीएम और आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के समय में ‘सबसे बुरे दौर में’ थी अर्थव्यवस्था: वित्तमंत्री

महिलाओ में बढ़ रहा है फॉरेस्ट फेशियल थेरेपी का क्रेज, जनिए क्या हैं फायदें

mexico

मैक्सिको में ड्रग्स तस्करों की गोलीबारी में एक जवान समेत 15 की मौत

abdulla

जम्मू-कश्‍मीर : फारूक अब्‍दुल्ला नजरबंद, बेटी साफिया को भी किया गया गिरफ्तार

chidambaram

आईएनएक्स केस में चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ईडी, दो घंटे बाद किया गिरफ्तार

अगले साल अच्छी रहेगी अर्थव्यवस्था : आईएमएफ रिपोर्ट

air

वायुसेना प्रमुख बोले- डीआरडीओ को पांचवीं पीढ़ी का लड़ाकू विमान बनाना जरूरी

ऊपर