आईपीएल धोनी के लिए सेलेक्शन ट्रायल नहीं हो सकता : नेहरा

नयी दिल्ली : पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में महेंद्र सिंह धोनी के बारे में चर्चा हो सकती है लेकिन यह टूर्नामेंट पूर्व भारतीय कप्तान के लिये चयन ट्रायल नहीं हो सकता। धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और पिछले साल विश्व कप के बाद से सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत के लिये नहीं खेले हैं। उनकी वापसी और संन्यास को लेकर काफी अटकलें लगायी जा रही हैं। उनकी वापसी आगामी आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होने की उम्मीद है जिसका आयोजन 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा। भारत के लिये 17 टेस्ट और 120 वनडे खेलने वाले 41 साल के नेहरा ने कहा, ‘‘वह जानता है कि टीम की अगुआई कैसे की जाये, वह जानता है कि युवाओं को आगे कैसे बढ़ाया जाये और इन चीजों को मुझे बार बार दोहराने की जरूरत नहीं है लेकिन मुझे नहीं लगता कि इस आईपीएल से बतौर खिलाड़ी एमएस धोनी के कद या उनकी ख्याति में कोई अंतर पड़ेगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि आईपीएल जैसा टूर्नामेंट एमएस धोनी के चयन का मापदंड होना चाहिए, यह शायद केवल बात करने का मुद्दा है। ’’ नेहरा ने कहा, ‘‘जहां तक एम एस धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर का सवाल है तो मुझे नहीं लगता कि इस आईपीएल का इससे कुछ लेना देना है। अगर आप चयनकर्ता हैं, अगर आप कप्तान हैं, आप कोच हैं और एम एस धोनी अगर खेलने के लिये तैयार हैं तो वह सूची में मेरे लिये सबसे पहले खिलाड़ी होंगे। ’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

पृथ्वी सॉव का शानदार अर्धशतक, दिल्‍ली ने चेन्‍नई को 44 रन से हराया

चेन्नई सुपरकिंग्स पर दिल्ली कैपिटल्स की 7वीं जीत, सीजन में चेन्नई की लगातार दूसरी हार दुबई : तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्स को दिल्ली आगे पढ़ें »

हैदराबाद के खिलाफ जीत का खाता खोलने उतरेगी केकेआर

अबुधाबी : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक की योजनाओं की आलोचना हुई जो शनिवार आगे पढ़ें »

ऊपर