आईपीएल : कोलकाता में 19 दिसंबर को होगी खिलाड़ियों की नीलामी, 14 नवंबर तक खिलाड़ियों की अदला-बदली

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पहली बार कोलकाता में 19 दिसंबर को होगी। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता बालीवुड स्टार शाहरूख खान के सह स्वामित्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का मेजबान शहर है। अब तक अधिकांश बार खिलाड़ियों की नीलामी बेंगलुरु में ही हुई है।
खिलाड़ियों की ‘ट्रेडिंग विंडो’ अभी खुली हुई है जो 14 नवंबर को बंद होगी। इस दौरान टीमें अपने खिलाड़ियों की अदला बदली करने के अलावा अपने खिलाड़ी को दूसरी टीम को बेच सकती हैं। फ्रेंचाइजियों को नीलामी की जानकारी सोमवार को दी गई।
हर फ्रेंचाइजी को मिलेंगे 85 करोड़ रुपये
प्रत्येक फ्रेंचाइजी को आईपीएल 2019 नीलामी के लिए 82 करोड़ रुपये दिए गए थे जबकि 2020 सत्र के लिए यह राशि 85 करोड़ रुपये है। फ्रेंचाइजी टीमों को 2020 की अपनी टीमें तैयार करने के लिए 85 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास तीन करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि के अलावा पिछले सत्र की बची राशि भी होगी। दिल्ली कैपिटल के पास सबसे अधिक आठ करोड़ 20 लाख रुपये की राशि शेष बची है जबकि राजस्थान रायल्स के पास सात करोड़ 15 लाख रुपये हैं।
2021 की टीमों के लिए होंगी नई भव्य नीलामी
कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम नीलामी में छह करोड़ पांच लाख रुपये के साथ उतरेगी। अगले साल फ्रेंचाइजियों के भंग होने से पहले इस साल होने वाली नीलामी अंतिम होगी। इसके बाद 2021 की टीमों के लिए नई भव्य नीलामी होगी।  लुभावनी टी20 लीग आईपीएल का आयोजन प्रत्येक साल अप्रैल और मई में किया जाता है। नीलामी में कितने खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

तृणमूल कांग्रेस ने नागरिकता कानून के विरोध में रैलियां निकालीं

कोलकाता : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को पूरे राज्य में रैलियां निकालीं। विभिन्न जिलों में मंत्रियों आगे पढ़ें »

महाराष्‍ट्र के गृहमंत्री ने दी राहुल को नसीहत-सावरकर का करें सम्‍मान

मुंबई : वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर घमासान मचा हुआ है। शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के गृहमंत्री एकनाथ शिंदे आगे पढ़ें »

ऊपर