आईपीएल कैंसिल हुआ तो 9 देश के 188 खिलाड़ियों को 612 करोड़ का नुकसान

मुंबई : आईपीएल क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग मानी जाती है। कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट स्थगित है। यदि सीजन कैंसिल होता है तो भारत के बाद सबसे ज्यादा नुकसान ऑस्ट्रेलिया काे होगा। भारत के 124 खिलाड़ियों को 358 करोड़ रुपए का जबकि ऑस्ट्रेलिया के 17 खिलाड़ियों को 87 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। लीग में इंग्लैंड के 13, विंडीज के 12, द. अफ्रीका के 10, न्यूजीलैंड के 6, अफगानिस्तान के 3, श्रीलंका के 2, नेपाल के एक खिलाड़ी सहित कुल 188 खिलाड़ी उतरेंगे। इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर का मानना है कि आईपीएल से इंग्लैंड के क्रिकेटरों को मदद मिली है। उन्होंने आईपीएल को वर्ल्ड कप के बाद दुनिया का दूसरा बेस्ट टूर्नामेंट बताया। बटलर इस साल आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए बेताब हैं। वही पूर्व ऑस्ट्रेलियन कप्तान इयान चैपल का मानना है कि उन्हें इस साल टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन की उम्मीद नहीं दिख रही है। 16 टीमों के लिए व्यवस्था करना मुश्किल है। यदि भारत चाहेगा तो आईपीएल के लिए वर्ल्ड कप की जगह ले लेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिवराज मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 28 नए मंत्रियों को किया गया शामिल

भोपाल : मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए 28 नए मंत्रियों को शामिल किया, जिनमें 20 कैबिनेट आगे पढ़ें »

कोविड -19 से मरे व्यक्ति का शव परिवार को 48 घंटे तक फ्रीजर मे रखना पड़ा

कोलकाता : कोलकता में कोविड -19 से मरे एक बुजुर्ग मरीज को दफनाने के लिए अधिकारियों की ओर से कोई मदद नहीं मिलने पर परिवार आगे पढ़ें »

ऊपर