आईपीएल की तैयारियां देखने यूएई जाएगी बीसीसीआई की टीम

दुबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अधिकारियों के एक शीर्ष प्रतिनिधिमंडल के अगस्त के तीसरे सप्ताह तक दुबई में पहुंचने की उम्मीद है, जो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन की मेजाबानी की तैयारियों की जायजा लेगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण बीसीसीआई ने आइपीएल 2020 की मेजबानी यूएई को सौंप दी है। आइपीएल का ये संस्करण 19 सितंबर से शुरू होगा, जबकि फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। बीसीसीआई ने आइपीएल का आयोजन अबू धाबी, दुबई और शारजाह में कराने का फैसला किया है। इन्हीं तीन स्थानों की सुविधाओं का जायजा लेने के लिए बीसीसीआइ अधिकारी यूएई जाएंगे। गल्फ टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई की टीम में आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल, हेमांग अमीन, बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ और आइपीएल के सीईओ शामिल होंगे। इन सभी अधिकारियों को स्टेडियम और अन्य सुविधाओं का जायजा लेने से पहले अपने होटल के कमरों में छह दिनों के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा। बीसीसीआई को भारत में कोविड-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए संयुक्त अरब अमीरात में आइपीएल की मेजबानी करने के लिए सरकार से हरी झंडी मिल गई है।

50 नेट गेंदबाजों को यूएई ले जाने की योजना
आईपीएल 2020 सत्र के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) होने से कम से कम 50 ऐसे क्रिकेटरों को फायदा हो सकता है, जिनका नाम कम लोग ही जानते हो। ये खिलाड़ी आठ फ्रेंचाइजी टीमों के साथ विशेष नेट गेंदबाज के तौर पर यात्रा करेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल ने इस बात की पुष्टि की कि वे नेट गेंदबाजों की सूची तैयार कर रहे हैं। इस सूची में ज्यादातर प्रथम श्रेणी, अंडर -19 और अंडर -23 के राज्य स्तर के क्रिकेटर शामिल हैं, जिन्हें एक महीने तक महेन्द्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ नेट पर गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा। नेट अभ्यास के लिए आम तौर पर स्थानीय गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन टूर्नामेंट के लिए सख्त जैव-सुरक्षा उपायों के तहत सभी फ्रेंचाइजी को अभ्यास सत्र के लिए बेहतर गुणवत्ता वाले गेंदबाजों की व्यवस्था करनी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पायल से जुड़ा मीटू केस : अनुराग के समर्थन में आयीं उनकी पूर्व पत्नी और कई अन्य कलाकार

मुंबई : फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप पर अभिनेत्री पायल घोष के यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद उनकी पूर्व पत्नी और फिल्म एडिटर आरती बजाज, आगे पढ़ें »

आमूलचूल परिवर्तन लायेंगे संसद में पारित कृषि क्षेत्र से संबंधित विधेयक : मोदी

नयी दिल्ली : विपक्ष तथा किसानों के जबरदस्त विरोध के बीच संसद में आज पारित कृषि क्षेत्र से संबंधित विधेयकों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे पढ़ें »

ऊपर