आईएसएसएफ विश्व कप : मनु और सौरभ ने स्वर्ण पदक पर निशाना साधा

बीजिंगः आईएसएसएफ विश्व कप (राइफल/पिस्टल) में भारत के स्टार निशानेबाज सौरभ चौधरी और मनु भाकर ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इन दोनों ने 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्सड टीम इवेंट में सोना जता। इस युवा भारतीय जोड़ी ने चीन की यांग रेंक्‍सिन और पांग वेई की जोड़ी को 16-6 से शिकस्त दी।
मनु और सौरभ के साथ अंजुम मोदगिल और दिव्यांश पंवार की जोड़ी ने भी स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा जमाया। निशानेबाजी विश्व कप में भारत को पहला सोना अंजुम और दिव्यांश पंवार ने दिलाया। इसके बाद 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने भी गोल्ड जीता।
बता दें कि टूर्नामेंट के दूसरे दिन भारत के हाथ निराशा लगी थी। भारत की ओर से सबसे अच्छा प्रदर्शन महिला 10 मीटर एयर पिस्टल में यशस्वनी सिंह देसवाल ने किया था। उन्होंने अपने प्रदर्शन में 577 अंक हासिल किए, जबकि क्वालीफाई करने के लिए कम से कम 578 अंक चाहिए थे। इस प्रदर्शन के साथ वह 10वें नंबर पर रही। उनके अलावा मनु भाकर और हीना सिद्धू ने क्रमश: 575 और 572 अंक हासिल किए थे। वे दोनों 17वीं और 26वीं स्‍थान पर रही थीं। इवेंट में कोरिया की किम मिनजुंग ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 245 अंकों के साथ स्वर्ण पदक को अपने नाम किया था।
इन खिलाड़ियों ने निराश किया
इसके अलावा पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा के क्वालीफाई मुकाबले में भारत के चैन सिंह ने भी निराश किया और 1165 अंकों के साथ वह 27वें नंबर पर रहे। पारुल कुमार भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और वह 1164 अंकों के साथ 33वें पायदान पर रहे। सीनियर निशानेबाज संजीव राजपूत ने भी बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए केवल 1145 अंक हासिल किए और वह 58वें पायदान पर रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नई कारों को चलाने के शौकीन हैं तो अब यहां मिलेगी लीज पर कार

नई दिल्लीा : भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी विनिर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने अपनी नई कार लीजिंग सर्विस को लॉन्च करने की आगे पढ़ें »

गूगल मैप नहीं, अब यहां से पता चलेगा सही लोकेशन

नई दिल्ली : टाटा मोटर्स ने अभिनव लोकेशन तकनीक प्रदाता व्हाट 3 वर्ड्स के साथ साझेदारी की है। टाटा मोटर्स भारत का पहला निर्माता होगा आगे पढ़ें »

ऊपर