असम सरकार का बड़ा फैसला, हिमा दास को डीएसपी बनाया

नई दिल्ली: तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने की तैयारी में जुटी अनुभवी फर्राटा धाविका हिमा दास को असम सरकार ने पुलिस उप अधीक्षक नियुक्त किया। हिमा ने असम के मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय खेलमंत्री सर्वानंद सोनोवाल को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे उसे प्रेरणा मिलेगी। हिमा ने ट्वीट किया, ‘‘मैं मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और हेमंत विश्वा सर को इस नियुक्ति के लिये धन्यवाद देती हूं। इससे मुझे काफी प्रेरणा मिलेगी। मैं प्रदेश और देश की सेवा करने को बेकरार हूं। जय हिंद।’’ खेलमंत्री किरेन रीजीजू ने असम सरकार की तारीफ करते हुए ट्वीट किया ,‘‘ बहुत बढ़िया। असम सरकार और सर्वानंद सोनोवाल जी जिन्होंने फर्राटा क्वीन हिमा दास को असम पुलिस में डीएसपी बनाने का फैसला किया।’’ ‘धिंग एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर 21 वर्ष की दास फिलहाल एनआईएस पटियाला में अभ्यास कर रही है और उसकी नजरें तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने पर है।

रीजीजू ने कहा ,‘‘बहुत से लोग पूछ रहे हैं कि हिमा के खेल कैरियर का क्या होगा। वह ओलंपिक की तैयारी कर रही है और भारत के लिये खेलती है। नौकरियां करने वाले हमारे कई एलीट खिलाड़ी खेल जारी रखे हुए हैं। संन्यास के बाद भी वे खेलों को बढावा देने में योगदान देते हैं।’’

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

शराब छुड़वाने के लिए जेल जाना चाहता है युवक

लखनऊ : शराब की लत लग जाने के बाद कई लोग इसे छुड़वाने के लिए काफी प्रयास करते हैं। कुछ को इसमें कामयाबी मिल जाती है आगे पढ़ें »

टीएमसी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

कोलकाताः पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के पहले टीएमसी और बीजेपी के बीच राजनीति जंग जारी है। दोनों पार्टियों ने अब पहले और दूसरे चरण के आगे पढ़ें »

ऊपर