अमेरिका की तरफ से खेलने के लिए डेन पीट ने छोड़ी द​क्षिण अफ्रीकी टीम

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के 30 वर्षीय टेस्ट गेंदबाज ऑफ स्पिनर डेन पीट ने दक्षिण अफ्रीका की नेशनल टीम से हटने का फैसला लिया है। डेन अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए अमेरिका टीम से जुड़ेगे। उन्होंने यह जानकारी दी है कि कुछ ही महीनों में वह यूएसए में एक माइनर लीग टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे और इस वजह से दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फिर कभी नहीं खेल पाएंगे। खबरों के मुताबिक पीट ने यह जानकारी दी है कि उन्होंने करार साइन कर लिया है, लेकिन कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति के कारण उन्हें ये नहीं पता कि वह कब यूएसए जा सकेंगे। उल्लेखनीय है कि यूएसए को हाल ही में वनडे इंटरनेशनल खेलने का दर्जा हासिल हुआ है और डेन पीट ने उनकी तरफ से वर्ल्ड कप में खेलने के अपने सपने को लेकर यह बड़ा फैसला लिया है। हालांकि पीट ने बताया कि यह काफी कठिन फैसला था, लेकिन काफी चीजों के मद्देनज़र रखते हुए उन्होंने करार साइन किया। दक्षिण अफ्रीका के काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर इससे पहले भी कोलपैक डील के तहत इंग्लैंड में जाकर खेल रहे हैं और इसकी वजह से दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को काफी नुकसान भी हुआ है। इन क्रिकेटरों में काइल एबोट, राइली रूसो, साइमन हार्मर और डुआने ओलिवियर शामिल हैं। डेन पीट ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सिर्फ 9 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 26 विकेट लिए और साथ ही एक अर्धशतक की मदद से 131 रन बनाए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

गर्मियों में तरबूज खाने के हैं कई फायदें और नुकसान, पढ़ें

नई दिल्ली : गर्मियों में तरबूज खाने के अनगिनत फायदे हैं। तरबूज में 90 प्रतिशत से ज्यादा पानी होता है। तरबूज मीठा, स्वादहीन और कड़वा आगे पढ़ें »

ऊपर