अब जून 2021 में श्रीलंका की मेजबानी में होगा एशिया कप

नयी दिल्‍ली : इस साल सितंबर में होने वाला एशिया कप टल गया है। अब यह टूर्नामेंट जून 2021 में होगा। एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी ने आधिकारिक बयान जारी कर इसकी पुष्टि कर दी। एक दिन पहले ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टूर्नामेंट कैंसिल होने की बात कही थी। इसे लेकर पीसीबी की तरफ से भी गुरुवार सुबह एक बयान आया था, जिसमें पाकिस्तान बोर्ड ने कहा था कि उन्हें एशिया कप रद्द होने की कोई जानकारी नहीं है। एसीसीएसीसी ने कहा कि सितंबर 2020 में होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट पर कोविड-19 के असर की समीक्षा करने के लिए एसीसी की कार्यकारी बोर्ड की कई बैठकें हुईं। शुरू से ही बोर्ड चाहता था कि टूर्नामेंट कार्यक्रम के मुताबिक सितंबर में ही हो। लेकिन यात्रा पाबंदियां, देश से जुड़े क्वारैंटाइन नियम, सोशल डिस्टेसिंग ऐसे मुद्दे थे, जो टूर्नामेंट के लिए चुनौती बने हुए थे। तथा खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और दर्शकों की सेहत से जुड़े खतरे को भी नजरअंदाज करना मुश्किल था। तमाम पहलूओं को देखने के बाद ही एशिया कप को टालने का फैसला लिया गया। एसीसी ने एक बयान जारी कर बताया कि इस साल टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी। लेकिन उसने श्रीलंका से होस्टिंग राइट्स की अदला-बदली की थी। इसी वजह से अब श्रीलंका जून 2021 में एशिया कप की मेजबानी करेगा, जबकि पीसीबी 2022 में टूर्नामेंट कराएगा। ऐसी सूरत में लगातार दो साल यह टूर्नामेंट होगा। एशिया कप टलने के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के होने के आसार अब ज्यादा बढ़ गए हैं, क्योंकि अब सितंबर की एक विंडो खाली हो चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जीवन में मान सम्मान चाहिए तो भूलकर भी न करें ये काम

चाणक्य की चाणक्य नीति कहती है कि हर व्यक्ति को मान सम्मान प्राप्त नहीं होता है। जो व्यक्ति अपने सभी कार्यों को अच्छे ढंग से आगे पढ़ें »

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

ऊपर