अपने टीम के प्रमुख खिलाड़ी के खिलाफ कार्रवाई करेगा पीएसजी

क्लब के ट्रेनिंग सेंटर में पहुंचे ही नहीं नेमार, ना ही किसी को इसकी जानकारी दी

पेरिसः फ्रेंच फुटबाल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने कहा है कि नये सत्र से पूर्व टीम की ट्रेनिंग के पहले ही दिन ब्राजील के फुटबालर नेमार ने इसमें हिस्सा नहीं लिया जिसके लिये उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 27 साल के फुटबालर को सोमवार सुबह क्लब के ट्रेनिंग सेंटर में पहुंचना था लेकिन वह इसके लिये नहीं आ सके। हालांकि इससे ठीक 24 घंटे पहले ही नेमार अपनी राष्ट्रीय टीम ब्राजील के माराकाना स्टेडियम में पेरू के साथ हुये कोपा अमेरिका फाइनल मुकाबले को देखने के लिये शामिल हुये थे जिसमें 3-1 की जीत के साथ ब्राजील नौवीं बार चैंपियन बना।

क्लब छोड़ने की आशंका

पीएसजी ने एक बयान में कहा ‘पेरिस सेंट जर्मेन क्लब की नजर में आया है कि नेमार जूनियर तय समय और स्थान पर क्लब के साथ ट्रेनिंग के लिये नहीं जुड़े। इसके लिये क्लब से पहले कोई इजाजत नहीं ली गयी और इस स्थिति के लिये क्लब को काफी निराशा है।’ बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी की अनुपस्थिति से इस बात की भी आशंका लगाई जा रही है कि वह संभवत: फ्रेंच क्लब को छोड़कर कैंप नू से फिर जुड़ सकते हैं। कैटालान क्लब के अध्यक्ष जोसेफ बार्तोमियू ने गत सप्ताह बताया था कि नेमार फ्रेंच क्लब छोड़ना चाहते हैं, वहीं स्पेनिश मीडिया में भी दावा किया जा रहा था कि ब्राजीली फुटबालर स्पेन लौटना चाहते हैं और उसके लिये फीस कटौती के लिये भी तैयार हैं।

नेमार और क्लब का रिश्ता खराब

नेमार ने पीएसजी के लिये अब तक 37 मैचों में 34 गोल किये हैं। उन्हें 22.2 करोड़ यूरो के विश्व रिकार्ड करार के साथ मौजूदा ला लीगा चैंपियन क्लब से पीएसजी में शामिल किया गया था। लेकिन मैदान के बाहर विवादों और चोटों के कारण उनका पीएसजी क्लब के साथ रिश्ता कड़वाहट भरा माना जा रहा है। हाल ही में मैच के दौरान एक फ्रेंच प्रशंसक को मारने के मामले में क्लब ने उन पर तीन मैचों के लिये बैन लगा दिया था।

नेमार वर्ष 2017-18 सत्र के आखिरी तीन महीनों में फ्रैक्चर के कारण नहीं खेल सके थे। वहीं मई में नेमार से ब्राजील की राष्ट्रीय टीम ने भी कप्तानी वापिस ले ली थी जबकि एड़ी में चोट के कारण फिर वह कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में खेल नहीं सके थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

thunder

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत, 5 झुलसे

पटना : बिहार में मंगलवार शाम से हो रही लगातार बारिश ने लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर रखा है। इस दौरान  देर रात से आगे पढ़ें »

thakre

वीर सावरकर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो नहीं होता पाकिस्तान का जन्म : उद्धव ठाकरे

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि ‌अगर वीर सावरकर इस देश के प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान का जन्म भी नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर