अपने टीम के प्रमुख खिलाड़ी के खिलाफ कार्रवाई करेगा पीएसजी

क्लब के ट्रेनिंग सेंटर में पहुंचे ही नहीं नेमार, ना ही किसी को इसकी जानकारी दी

पेरिसः फ्रेंच फुटबाल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने कहा है कि नये सत्र से पूर्व टीम की ट्रेनिंग के पहले ही दिन ब्राजील के फुटबालर नेमार ने इसमें हिस्सा नहीं लिया जिसके लिये उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 27 साल के फुटबालर को सोमवार सुबह क्लब के ट्रेनिंग सेंटर में पहुंचना था लेकिन वह इसके लिये नहीं आ सके। हालांकि इससे ठीक 24 घंटे पहले ही नेमार अपनी राष्ट्रीय टीम ब्राजील के माराकाना स्टेडियम में पेरू के साथ हुये कोपा अमेरिका फाइनल मुकाबले को देखने के लिये शामिल हुये थे जिसमें 3-1 की जीत के साथ ब्राजील नौवीं बार चैंपियन बना।

क्लब छोड़ने की आशंका

पीएसजी ने एक बयान में कहा ‘पेरिस सेंट जर्मेन क्लब की नजर में आया है कि नेमार जूनियर तय समय और स्थान पर क्लब के साथ ट्रेनिंग के लिये नहीं जुड़े। इसके लिये क्लब से पहले कोई इजाजत नहीं ली गयी और इस स्थिति के लिये क्लब को काफी निराशा है।’ बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी की अनुपस्थिति से इस बात की भी आशंका लगाई जा रही है कि वह संभवत: फ्रेंच क्लब को छोड़कर कैंप नू से फिर जुड़ सकते हैं। कैटालान क्लब के अध्यक्ष जोसेफ बार्तोमियू ने गत सप्ताह बताया था कि नेमार फ्रेंच क्लब छोड़ना चाहते हैं, वहीं स्पेनिश मीडिया में भी दावा किया जा रहा था कि ब्राजीली फुटबालर स्पेन लौटना चाहते हैं और उसके लिये फीस कटौती के लिये भी तैयार हैं।

नेमार और क्लब का रिश्ता खराब

नेमार ने पीएसजी के लिये अब तक 37 मैचों में 34 गोल किये हैं। उन्हें 22.2 करोड़ यूरो के विश्व रिकार्ड करार के साथ मौजूदा ला लीगा चैंपियन क्लब से पीएसजी में शामिल किया गया था। लेकिन मैदान के बाहर विवादों और चोटों के कारण उनका पीएसजी क्लब के साथ रिश्ता कड़वाहट भरा माना जा रहा है। हाल ही में मैच के दौरान एक फ्रेंच प्रशंसक को मारने के मामले में क्लब ने उन पर तीन मैचों के लिये बैन लगा दिया था।

नेमार वर्ष 2017-18 सत्र के आखिरी तीन महीनों में फ्रैक्चर के कारण नहीं खेल सके थे। वहीं मई में नेमार से ब्राजील की राष्ट्रीय टीम ने भी कप्तानी वापिस ले ली थी जबकि एड़ी में चोट के कारण फिर वह कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में खेल नहीं सके थे।

मुख्य समाचार

कर्नाटक में सियासी संकट जारी, कुमारस्वामी सरकार आज साबित करेंगे बहुमत

बेंगलुरु : कर्नाटक में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच साेमवार को प्रदेश की कुमारस्वामी सरकार विधानसभा में बहुमत साबित करेगी। मालूम हो कि इससे आगे पढ़ें »

chandrayaan-2

चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग आज, इसरो ने पूरी की तैयारी

नई दिल्ली : भारत का सपना आज साकार होने जा रहा है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) का महत्वाकांक्षी मिशन चंद्रयान-2 अंतरिक्ष में इतिहास रचने आगे पढ़ें »

वंदे भारत ट्रेन-18 आज ट्रायल के लिए हुई रवाना, यहां से यहां तक चलाई जाएगी

नई दिल्ली : दर्शनार्थियों के लिए भारतीय रेलवे जल्द ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस आगे पढ़ें »

External Affairs Minister S. Jaishankar

विदेेश मंत्री ने दिया आश्वासन, ईरान के कब्जे से भारतीयों को जल्द छुड़ाकर लांएगे

नई दिल्ली : केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि वह जल्‍द ही ईरान के कब्जे से भारतीयों काे सुर‌िक्षत छुड़ाकर लायेंगे। दरअसल, ईरान आगे पढ़ें »

frenzy of mobile games

लड़की ने मोबाइल गेम की सनक में घर छोड़ा, 17 दिन में 9 शहर घूमी

नई ‌दिल्ली : उत्तराखंड के पंतनगर से 1 जुलाई को लापता हुई छात्रा कई दिनों तक 9 शहरों में घूमने के बाद घर लौट आई। आगे पढ़ें »

सीआईआई ने निर्यात की अधिक संभावना वाले इन 31 उत्पादों को किया चिह्नित

नई दिल्ली : भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने निर्यात की उच्च संभावना वाले 31 उत्पादों को चिन्हित किया है, जिनमें महिला परिधान, दवा, चक्रीय हाइड्रोकार्बन आगे पढ़ें »

chandrayaan-2

कुछ देर में चंद्रयान 2 होगा लॉन्च, पहली चंद्रमा के साऊथ पोल पर पहुंचेगा कोई देश

नई दिल्ली : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने चंद्रमा मिशन चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग रविवार शाम को 6. 43 बजे से शुरू कर दी है। आगे पढ़ें »

नेपाल सीमा पर विदेशी मुद्रा व भारतीय वोटर कार्ड के साथ संदिग्ध चीनी पकड़ाया

सिलीगुड़ी: एसएसबी रानीडांगा की 41वीं बटालियन ने नेपाल सीमा स्थित पानी की टंकी के पास से एक संदिग्ध चीनी यात्री को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आगे पढ़ें »

वेस्ट इंडीज दौरा : भारतीय टीम का ऐलान, विराट रहेंगे कप्तान, पंत होंगे विकेटकीपर

मुंबई : सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के अंगूठे में फ्रेक्चर से उबरने के बाद भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी हुई है आगे पढ़ें »

Taslima Nasreen will be able to live in India for a year

एक साल और भारत में रह पाएंगी तसलीमा नसरीन

नई दिल्ली : विवादास्पद बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन के लिए अच्छी खबर है। उन्हें भारत में एक साल और रहने की अनुमति मिल गई है। आगे पढ़ें »

ऊपर