अनुकुल की फिरकी में फसी गिनी टीम

भारतीय टीम ने 10 विकेट से जीता मैच
मात्र 8 ओवर में जीता भारत
माउंटमानगनुईः अंडर-19 विश्वकप में भारत ने लगातार दूसरा मैच 10 विकेट से जीत लिया है। टीम के स्टार फिरकी गेंदबाज अनुकूल रॉय (5 विकेट) की फिरकी और पृथ्वी शॉ (57 रन) के विस्फोटक अंदाज की मदद से भारत ने बड़ी आसानी से मैच जीत लिया।
विरोधी टीम से मिली मामूली से 65 रनों के लक्ष्य का पीछे करते हुए भारत ने शाही अंदाज में महज 8 ओवरों में लक्ष्य को हासिल कर टूर्नामेंट में अपना दबदबा बरकरार रखा है।
टूर्नामेंट के अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया जिसे अनुकुल रॉय समेत तमाम गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया। अनुकुल ने बेहतरीन गेदबाजी का प्रदर्शन करते हुए विरोधी बल्लेबाजों पर लगाम लगाए रखी और अपने 6.5 ओवरों के स्पेल में मात्र 14 रन देकर 5 विकेट चटकाए। अंडर-19 वनडे क्रिकेट में ये रॉय का पहले 5 विकेट हैं।
अनुकुल के अलावा शिवम मावी ने 2, जबकि नगरकोटी और अर्शदीप सिंह के नाम 1-1 विकेट रहा।
सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंचे
पापुआ गिनी के लिए महज 3 बल्लेबाज ही दोहरे अंक में रन बना सके जिसमें सबसे अधिक रन बनाए ओविया सेम ने। उन्होंने 52 गेंदों में 15 रनों का योगदान दिया।
इस मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ पृथ्वी शॉ ने अकेले दम पर मुकाबले में भारतीय टीम को जीत दिला दी। उन्होंने 12 चौकों के साथ 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया जबकि दूसरे छोर पर खड़े मनजोत कालरा ने 9 गेंदों में 9 रन बनाए। मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए अनुकुल राय को ‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड मिला।
आखिरी ग्रुप मैच जिम्बाब्वे से
अपने दोनों ग्रुप मुकाबले जीतने के साथ ही भारतीय टीम की अगले दौरे में पहुंचने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। अब टीम इंडिया 19 जनवरी को जिम्बाबवे के खिलाफ ग्रुप का अपना आखिरी मैच खेलेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उड़ान की लैंडिंग के बाद अब झटपट यात्री विमान से निकल सकेंगे बाहर

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : उड़ान परिसेवा को दुरुस्त बनाने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया नयी-नयी तकनीकियों और अवसरों पर काम करता आ रहा है। ऐसे आगे पढ़ें »

हावड़ा के सैकड़ों एटीएम हैं असुरक्षित-सीपी

सन्मार्ग संवाददाता,हावड़ा : एटीएम स्कीमिंग फ्रॉड के मामले सामने आने के बाद गुरुवार को हावड़ा पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा ने कुछ बैंक अधिकारियों के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर