अजेय अभियान जारी: भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने चिली की सीनियर टीम को हराया

सैंटियागो (चिली): चिली की सीनियर टीम को 2-0 से हराकर भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम ने यहां अपना अजेय अभियान जारी रखा। चिली की सीनियर टीम ने पहले तीन क्वार्टर में कड़ी चुनौती पेश की लेकिन भारतीय टीम आखिरी क्वार्टर में दो गोल करने में कामयाब रही। भारतीय टीम की संगीता कुमारी (48वें मिनट) और सुषमा कुमारी (56वें मिनट) ने गोल किये। पहले तीन क्वार्टर में दोनों टीमों को मौके मिले लेकिन उनकी रक्षापंक्ति ने बेहतरीन खेल दिखाया। हालांकि भारतीय टीम दूसरे क्वार्टर में तब दबाव में दिखी, जब चिली ने लगातार दो पेनल्टी कार्नर हासिल किये। भारत ने तीसरे क्वार्टर में दबाव बनाया और 32वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन इसका फायदा नहीं उठा पाया। इसके तीन मिनट बाद चिली की टीम भी पेनल्टी कार्नर को गोल में नहीं बदल पायी। युवा स्ट्राइकर संगीता ने ऐसे में चौथे क्वार्टर के शुरू में मिले मौके को भुनाकर भारत को बढ़त दिलायी। चिली ने जवाबी हमला करके पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन भारतीय रक्षकों ने फिर से अच्छा बचाव किया। भारतीय टीम को 56वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिसे सुषमा कुमारी ने खूबसूरत ड्रैग फ्लिक से गोल में बदला। भारतीय टीम का चिली दौरे में यह पांचवां मैच था। इनमें से उसने चार में जीत दर्ज की जबकि एक मैच ड्रा रहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शनिवार को इन कार्यों को करने से मिलता है शनिदेव का आर्शीवाद

कोलकाता : शनिदेव की शांति के लिए शनिवार का दिन अतिउत्तम माना गया है। शनिवार का दिन शनिदेव को ही समर्पित है। जिन लोगों की आगे पढ़ें »

पूजापाठ से जुड़े ये 10 नियम हमेशा रखें ध्‍यान, कभी नहीं होगा आपका नुकसान

कोलकाताः सनातन धर्म को मानने वाले लोगों के लिए पूजापाठ सबसे जरूरी क्रिया है। हिंदू धर्म के लोगों की दैनिक दिनचर्या पूजापाठ के बिना शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर