अंतिम टी20 जीत कर सीरीज पर कब्‍जा करना चाहेंगी टीम इंडिया

पुणे : श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 से पहले भारतीय टीम के सामने यह दुविधा है कि वह जीत हासिल करने वाली टीम को बरकरार रखे या फिर संजू सैमसन और मनीष पांडे को क्रीज पर जरूरी समय मुहैया कराये। इंदौर में अनुभवहीन श्रीलंकाई टीम कहीं भी भारत को टक्कर देती नहीं दिखी और इसे देखते हुए पांडे और सैमसन को टीम में शामिल किया जा सकता है।
पांडे – सैमसन को मिल सकता है मौका 
पांडे ने मौजूदा सीरीज सहित पिछली तीन सीरीज में महज एक मैच खेला है। वहीं नवंबर में बांग्लादेश सीरीज में वापसी करने वाले सैमसन को अभी तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए भारत टीम में प्रयोग हो रहा है लेकिन इन खिलाड़ियों की परीक्षा अभी बाकी है। वहीं दूसरी ओर सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति ने शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी के लिये प्रभाव छोड़ने का मौका बना हुआ है और उन्होंने पिछले मैच में मिलकर पांच विकेट झटककर प्रभावित भी किया। वाशिंगटन सुंदर और चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह उतारे गये शिवम दुबे को अपनी काबिलियत दिखाने के काफी मौके मिले। इंदौर में जीत हासिल करने के बाद कप्तान विराट कोहली ने बताया कि टीम हर मैच के साथ बेहतर होती जा रही है। उन्होंने ऐसा भी संकेत दिया कि प्रसिद्ध कृष्णा आस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिये ‘सरप्राइज पैकेज’ हो सकते हैं।
बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे बुमराह
ध्यान शिखर धवन पर भी लगा होगा जो लोकेश राहुल के साथ दूसरे सलामी बल्लेबाजी के स्थान की दौड़ में हैं। हालांकि इस समय राहुल आस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा के जोड़ीदार की दौड़ में उनसे आगे दिखते हैं। जसप्रीत बुमराह हालांकि मंगलवार को वापसी मैच में अच्छा नहीं कर सके लेकिन वह अंतिम मैच में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे। इंदौर में ठाकुर और सैनी ने प्रभावित किया। ठाकुर डेथ ओवरों में अच्छे थे तो सैनी ने अपनी रफ्तार और उछाल से बल्लेबाजों को परेशान किया।
जडेजा और चहल बाहर रह सकते हैं
श्रीलंकाई टीम में काफी बायें हाथ के बल्लेबाज हैं तो स्पिनर कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर के टीम में अपना स्थान बरकरार रखने की उम्मीद है जिसका मतलब है कि रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल को बाहर बैठना होगा। वहीं श्रीलंकाई टीम को अगर घरेलू टीम को परेशानी में डालना है तो उन्हें काफी काम करना होगा। बल्लेबाजों को अच्छी शुरूआत हासिल करने के बाद लंबी पारी खेलनी होगी जो दूसरे टी20 में ऐसा नहीं कर सके।
श्रीलंकाई टीम में एंजेलो मैथ्यूज की हो सकती है वापसी
आल राउंडर इसुरू उडाना का चोटिल होना भी टीम के लिये करारा झटका हे जो इंदौर में अभ्यास के दौरान चोटिल हो गये थे। इससे उनके मुख्य गेंदबाज ने इंदौर में गेंदबाजी नहीं की। श्रीलंकाई टीम हालांकि बल्लेबाजी विभाग में अनुभव का फायदा उठा सकती है। 16 महीने बाद टी20 में वापसी करने वाले एंजेलो मैथ्यूज को लगातार दो मैचों में नहीं चुना गया। लेकिन वह शुक्रवार को अंतिम एकादश में हो सकते हैं।
टीमें इस प्रकार हैं : भारत- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर।
श्रीलंका – लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनुष्का गुणतिलक, अविष्का फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डि सिल्वा, इसुरु उडाना, भानुका राजपक्षे, ओशदा फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, कुसल मेंडिस, लक्षण संदाकन और कसुन राजिता।
मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

gudiya

गुड़िया दुष्कर्म मामला : दोषी करार दिए जाने के बाद बौखलाया शख्स, किया मीडिया पर हमला

नई दिल्ली : दिल्ली के कड़कड़डूमा न्यायालय ने शनिवार को गुड़िया सामूहिक दुष्कर्म मामले में दोनों आरोपियों प्रदीप और मनोज कुमार को दोषी करार दिया आगे पढ़ें »

park circus

कोलकाता में पार्क सर्कस मैदान बना दिल्‍ली का शाहीन बाग

कोलकाता : संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और देश व्यापी प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ ‌दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में लगातार प्रदर्शन हो आगे पढ़ें »

pragya

प्रज्ञा ठाकुर को संदिग्ध लिफाफे भेजने वाला डॉक्टर महाराष्ट्र से गिरफ्तार

सानिया ने 42वां डबल्स खिताब जीता, होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में चीनी जोड़ी को हराया

raut

सावरकर के विरोधियों को भेज दो अंडमान जेल, तभी होगा बलिदान का एहसासः राउत

usmania

माओवादियों से संबंध रखने के आरोप में उस्मानिया विश्वविद्यालय का प्राध्यापक गिरफ्तार

iran

ईरान के साथ परमाणु समझौते पर अमेरिका को मना सकता है भारतः विदेश मंत्री जरीफ

trump

ट्रंप ने ईरान के शीर्ष नेता को चेताया, कहा- संभलकर बोले खामनेई

bhagwat

भारत में सभी के पूर्वज हिंदू, यह हिंदुओं का देश है : मोहन भागवत

pak

पाकिस्तान : आसिया बीबी मामले में 86 कट्टरपंथियों को 55 साल कैद की सजा

ऊपर