अंतरराष्ट्रीय लीगों में खेलना चाहता है यह भारतीय बल्लेबाज

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास

नई दिल्लीः भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने अब आखिरकार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है। सीमीत ओवर के धमाकेदार खिलाड़ी युवराज सिंह ने संन्यास लेने का इरादा इसलिए किया है कि अब वे फ्रीलांस क्रिकेट करियर चाहते हैं। युवराज चाहते हैं कि वे आईसीसी द्वारा स्वीकृत टी20 लीग में खेल सकें।

भारतीय टीम के लिए खेलने की संभावना बेहद कम

इसके लिए युवराज को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना होगा। इसके बाद ही बीसीसीआई इन टी-20 लीग्स में खेलने की इजाजत देगी। पंजाब के रहने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज ने इसके लिए बीसीसीआई से परमीशन की मांग की है। ऐसा इसलिए भी है कि अब 37 वर्षीय युवराज के पास टीम इंडिया के लिए खेलने का कोई मौका नहीं है।

इन लीगों से आया है ऑफर

इस बात को लेकर बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने कहा है ‘युवराज अंतरराष्ट्रीय और प्रथम क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं। युवराज के पास इस समय देश के लिए खेलने का कोई मौका नहीं है। लेकिन, उन्हें जीटी-20 (कनाडा), आयरलैंड के यूरो टी-20 स्लैम और हॉलैंड की टी-20 लीग से ऑफर आया है। लेकिन, इसके लिए युवराज को बीसीसीआई की इजाजत चाहिए होगी।’

बीसीसीआई के अधिकारी ने ये भी बताया है कि इरफान पठान कैरेबियन प्रीमियर लीग से अपना नाम वापस लेंगे क्योंकि वह बीसीसीआई की परमीशन के बाद एक्टिव फर्स्ट क्लास प्लेयर हैं। वहीं, युवराज सिंह को लेकर बीसीसीआइ के सूत्रों का कहना है कि इससे संबंधित नियम देखे जाएंगे। यहां तक कि यदि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेंगे तब भी वे बीसीसीआई के अंदर एक टी20 प्लेयर के रूप में दर्ज रहेंगे।

आईपीएल में भी अधिक मौके नहीं मिले

युवराज ने हाल ही में मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल का 12वां सीजन खेला था। आइपीएल 2019 में मुंबई की ओर से युवराज को कम ही मौके मिले। ऐसे में युवराज अपने फ्यूचर प्लान के बारे में सोच रहे हैं। हालांकि, बीसीसीआई के अधिकारी का मानना है कि अगर कोई खिलाड़ी संन्यास लेकर बिग बैश, सीपीएल और बीपीएल में खेलना चाहता है तो इसे अनुमति है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

दर्शकों के बिना कैसे होगा विश्व कप, उचित समय का इंतजार करे आईसीसी : अकरम

कराची : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम दर्शकों के बिना टी20 विश्व कप के पक्ष में नहीं हैं और उनका मानना है कि कोरोना आगे पढ़ें »

बंगाल में तूफान से भी तेज हुई कोरोना मामलों की गति, अब तक के सबसे अधिक आए मामले

पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम: सीएमआईई आंकड़े

एसबीआई ने 2019-20 की चौथी तिमाही में 3,581 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया

कोरोना ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को ​लिया अपने शिकंजे में, हुआ संक्रमित

भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध : चीन

फायदेमंद है संतुलित मात्रा में कार्बोहाइड्रेट का सेवन, अत्यधिक मात्रा पहुंचा सकता है नुकसान

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी के कर्मचारी को चप्पलों से पीटा

javdekar

भारत जलवायु प्रतिबद्धताओं पर खरे उतरने वाले देशों में शामिल है: प्रकाश जावडेकर

मरकज मामले में सीबीआई जांच की जरूरत नहीं: केंद्र

ऊपर