अंडर-19 विश्‍वकप : रवि बिश्नोई के स्‍पिन का जादू, भारत ने जापान को 10 विकेट से हराया

ब्‍लोमफोंटेन : भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरा मैच जीत लिया। उसने मंगलवार को जापान को दस विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जापान की पूरी टीम 41 रन पर ऑलआउट हो गई। यह टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे कम स्कोर है। भारत के लिए रवि बिश्नोई ने 8 ओवर में 5 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, कार्तिक त्यागी ने तीन और आकाश सिंह को दो विकेट मिले। जापान पहली बार वर्ल्ड कप खेल रहा है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जापान की शुरुआत ही खराब रही। 20 रन के भीतर ही उसके पांच विकेट गिर गए थे। कार्तिक त्यागी और स्पिनर रवि बिश्नोई ने लगातार दो गेंद पर दो-दो विकेट लिए। कार्तिक ने पहले कप्तान मार्केट थर्गेट(1), नील दाते(0) को आउट किया। फिर बिश्नोई ने शू नागोची (7) और कजूमाशा ताकाहाशी(0) का विकेट लिया। भारत ने बिना कोई विकेट खोए 42 रन बना लिया। यशस्वी जायसवाल ने 19 और कुमार कुशाग्र ने 13 रन बनाए। इस मैच के लिए भारतीय टीम में तीन बदलाव हुए हैं। दिव्यांश सक्सेना, शुभम हेगड़े और सुशांत मिश्रा की जगह कुमार कुशाग्र, शाश्वत रावत और विद्याधर पाटिल को टीम में जगह दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ जापान का पहला मैच शनिवार को बारिश के कारण धुल गया था। दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले थे। इसी वजह से वह ग्रुप-ए में दूसरे पायदान पर है, जबकि भारत एक मैच जीतने के बाद पहले स्थान पर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इन तरीकों से ढलती उम्र में भी रह सकती हैं स्वस्थ और खूबसूरत, पढ़ें

नई दिल्ली : कुछ लोग बढती उम्र को भी मात दे देते हैं, बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा भी उन्हीं लोगों में शामिल हैं वो आज भी आगे पढ़ें »

भारत- न्यूजीलैंड अभ्‍यास मैच ड्रा, अग्रवाल व पंत फार्म में लौटे

हैमिल्टन : मयंक अग्रवाल ने रविवार को यहां भारत के न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ ड्रा हुए अभ्यास मैच में अपने जन्मदिन के मौके पर रन आगे पढ़ें »

सिलेक्टर चयन : बीसीसीआई के इनबॉक्स से शिवरामाकृष्णन का आवेदन डिलीट

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाफ पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट को तैयार : गांगुली

modi & trump

केम छो ट्रंप कार्यक्रम का नाम बदलकर हुआ नमस्ते ट्रंप

delhis

जामिया समिति ने छात्रों पर हमला कर रहे अर्द्धसैनिक बलों का वीडियो जारी किया

rakul sunny

रकुल प्रीत ने लिया अपने जीवन का सबसे बड़ा फैसला, सनी लियोन ने खाई ये कसम

bigg boss

‘बिग बॉस 13’ के विजेता बने सिद्धार्थ शुक्ला, लगा बधाइयों का तांता

modis

हम सीएए और अनुच्छेद 370 से जुड़े अपने फैसलों पर कायम हैं और रहेंगे : पीएम मोदी

himalaya

सेटेलाइट फोन से होगी हिमालय क्षेत्र में सैलानियों की त्वरित चिकित्सा सहायता सेवा

ऊपर