अंडर-19 विश्‍वकप : रवि बिश्नोई के स्‍पिन का जादू, भारत ने जापान को 10 विकेट से हराया

ब्‍लोमफोंटेन : भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरा मैच जीत लिया। उसने मंगलवार को जापान को दस विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जापान की पूरी टीम 41 रन पर ऑलआउट हो गई। यह टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे कम स्कोर है। भारत के लिए रवि बिश्नोई ने 8 ओवर में 5 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, कार्तिक त्यागी ने तीन और आकाश सिंह को दो विकेट मिले। जापान पहली बार वर्ल्ड कप खेल रहा है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जापान की शुरुआत ही खराब रही। 20 रन के भीतर ही उसके पांच विकेट गिर गए थे। कार्तिक त्यागी और स्पिनर रवि बिश्नोई ने लगातार दो गेंद पर दो-दो विकेट लिए। कार्तिक ने पहले कप्तान मार्केट थर्गेट(1), नील दाते(0) को आउट किया। फिर बिश्नोई ने शू नागोची (7) और कजूमाशा ताकाहाशी(0) का विकेट लिया। भारत ने बिना कोई विकेट खोए 42 रन बना लिया। यशस्वी जायसवाल ने 19 और कुमार कुशाग्र ने 13 रन बनाए। इस मैच के लिए भारतीय टीम में तीन बदलाव हुए हैं। दिव्यांश सक्सेना, शुभम हेगड़े और सुशांत मिश्रा की जगह कुमार कुशाग्र, शाश्वत रावत और विद्याधर पाटिल को टीम में जगह दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ जापान का पहला मैच शनिवार को बारिश के कारण धुल गया था। दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले थे। इसी वजह से वह ग्रुप-ए में दूसरे पायदान पर है, जबकि भारत एक मैच जीतने के बाद पहले स्थान पर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

किराना सामानों से भी घर में आ सकते हैं वायरस, बरतें सावधानी

नई दिल्ली : कोरोना के दौर पूरा देश लॉकडाउन पर है, लेकिन कुछ जगहें ऐसी हैं, जहाँ जाए बिना काम नहीं चलता। वो है किराना आगे पढ़ें »

कोरोना रोगियों के प्लाज्मा से होगा कोरोना रोगियों का इलाज, ट्रायल शुरू

नई दिल्ली : केरल सरकार की ओर से गठित एक मेडिकल टास्क फ़ोर्स ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्लाज़्मा थेरेपी का इस्तेमाल कारगर आगे पढ़ें »

ऊपर