क्या लहसुन से हो सकता है कोरोनावायरस का इलाज? जानिए वायरल मैसेज की सच्‍चाई

विश्व में कोरोनावायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है। चीन इस वायरस से सबसे ज्यादा जूझ रहा है। चीन में इस वायरस से अबतक 500 से ज्यादा लोग मौत के मुंह में समा चुके हैं। वहीं 25 हजार से ज्यादा लोग इस बिमारी से संक्रमित हैं। ऐसे में सोशल पर...
Read More

पीएम मोदी की पत्नी के शाहीन बाग प्रदर्शन में शामिल होने का दावा झूठा, यह है सच्‍चाई

दिल्ली के शाहीन बाग में (सीएए) नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कई दिनों से विरोध प्रदर्शन जारी है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन के नाम पर सोशल मीडिया में एक फोटो वायरल हो रहा है। इसमें ये दावा ‌किया जा रहा कि जशोदाबेन भी नागरिकता कानून के...
Read More

मोहन भागवत के नाम से मुसलमान और दलितों को मारने की वायरल फर्जी पोस्ट, यह है सच्‍चाई

फेसबुक तथा अन्य सोशल साइट्स पर संघ प्रमुख मोहन भागवत का एक बयान वायरल हो रहा है। वायरल फोटो के मुताबिक, भागवत मुसलमानों और दलितों को खत्म करने की बात कह रहे हैं। इस फोटो की पड़ताल करने पर पता चला है यह झूठी है। मोहन भागवत ने इस तरह...
Read More

जियो के नाम से फ्री रिचार्ज का वायरल हो रहा यह मैसेज है फर्जी

कई मोबाइल ऑपरेटर्स द्वारा हाल में की गई टैरिफ हाइक के कारण रिचार्ज की कीमतों भारी बढ़ोतारी हुई है। इस बीच व्हाट्सएप पर एक लिंक के साथ मैसेज वायरल हो रहा है। इस मैसेज में यह दावा किया जा रहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने अपने सभी...
Read More

भीख मांग रही बच्ची की खबर है झूठी, वायरल हो रही फोटो की यह है सच्‍चाई

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक भीख मांगती हुई बच्ची का फोटो खूब वायरल हो रहा है। लोग दावा कर रहे हैं कि यह बच्ची अपने घरवालों से बिछड़ गई है और अब भीख मांग रही है। लोगों के इस दावे पर जब मामले की जांच की गई तो पाया...
Read More

व्यापार

भारतीय अर्थव्यवस्था के वापस सामान्य स्थिति की ओर लौटने के संकेत दिखने शुरू : आरबीआई

नयी दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि लॉकडाउन के प्रतिबंध हटने के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था के वापस सामान्य स्थिति आगे पढ़ें »

सितंबर तक टालें पीएम स्वनिधि ऋण का वितरण : हॉकर संगठन

कोलकाता : एक हॉकर संगठन ने केंद्र सरकार को पीएम स्वनिधि योजना के तहत लाभार्थियों को ऋण वितरण सितंबर तक टालने का सुझाव दिया है। आगे पढ़ें »

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 173 अंक गिरा, लाल निशान में आए वित्तीय शेयर

मुंबई : वैश्विक बाजारों से नकारात्मक संकेतों के बीच वित्तीय शेयरों में गिरावट के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 173 आगे पढ़ें »

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 200 अंकों से अधिक की तेजी, निफ्टी 10,750 के पार

मुंबई : वैश्विक बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के बीच वित्तीय शेयरों में तेजी के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में गुरुवार को शुरुआती कारोबार आगे पढ़ें »

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 100 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 10,800 अंक के पार

मुंबई : बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स बुधवार को कारोबार के शुरुआती दौर में 100 अंक से अधिक बढ़कर 36,775.60 अंक पर पहुंच गया। आगे पढ़ें »

स्टेट बैंक ने अल्पावधि कर्ज पर एमसीएलआर दर 0.05- 0.10 प्रतिशत घटाई

मुंबई : देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बुधवार को कहा कि उसने कम अवधि के कर्ज पर कोष की सीमांत आगे पढ़ें »

शेयर बाजारों में लगातार पांचवें दिन तेजी

मुंबई : शेयर बाजारों में मंगलवार को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र मे तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी दोनों बढ़त आगे पढ़ें »

हिमाचल प्रदेश ने कोरोना काल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना देश का पहला राज्य

शिमला : हिमाचल प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां शत-प्रतिशत घरों में एलपीजी गैस कनेक्शन की सुविधा उपलब्ध है। यह जानकारी आगे पढ़ें »

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 300 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 10,700 अंक के पार

मुंबई : बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का संवेदी सूचकांक ‘सेंसेक्स’ सोमवार को शुरुआती कारोबार में 300 अंक से अधिक चढ़कर 36,331.71 अंक पर पहुंच गया। आगे पढ़ें »

रिलायंस ने पेश की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जियोमीट, जूम को देगी टक्कर

नयी दिल्ली : फेसबुक और इन्टेल जैसी कंपनियों को अपने डिजिटल कारोबार में हिस्सेदारी बेचकर अरबों डॉलर जुटाने के बाद अब रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जूम आगे पढ़ें »

ऊपर