तुला राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

स्वभाव से खुशमिजाज और हंसी मजाक करने वाले तुला राशि के लोग सबके लिए अच्छा करना चाहते हैं। अक्सर अपने लिए गए निर्णय को बदलते रहते हैं और इनका स्वभाव अस्थिर होता है। इस राशि के लोग ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा करना बहुत पसंद करते हैं और साहित्य क्षेत्र से जुड़े रहते हैं। इनकी आवाज में मिठास होती है और चेहरे पर हमेशा एक मुस्कान छाई रहती है।
Read More

ताजा खबरें

‘दुनिया को अगले 20 साल तक रहेगी कोरोना के टीके की जरूरत’

नई दिल्‍ली: अगर आप यह सोच रहे हैं कि कोरोना का असर इस धरती से कुछ महीनों में खत्म हो जाएगा तो आपको अपनी सोच आगे पढ़ें »

सप्तमी आज, इस विधि से करें माता के कालरात्रि रूप की पूजा

नई दिल्‍ली: नवरात्रि के सातवें दिन मां कालरात्रि की पूजा की जाती है। मां कालरात्रि नवदुर्गा का सातवां स्वरुप हैं। मां के इस रूप को आगे पढ़ें »

बिहार में गरजे प्रधानमंत्री,कहा- ‘लालटने के जमाना गईल’

डेहरी ऑन सोन: बिहार विधानसभा चुनाव की अपनी पहली रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर जमकर तीखे वारों का बौछार आगे पढ़ें »

इनको छोड़ सभी विदेशी नागरिक आ सकते हैं भारत, सरकार ने वीजा पर रोक हटाई

नई दिल्‍ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विदेशी नागरिकों को भारत आने की छूट दे दी है। टूरिस्‍ट वीजा को छोड़कर किसी भी अन्‍य उद्देश्य से विदेशी भारत आगे पढ़ें »

बंगाल चुनाव से पहले मोदी ने मयान से निकाली ‘सोनार बांग्ला’ की तलवार

बंगाल के 10 पूजा पंडालों से सीधे जुड़े प्रधानमंत्री कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में ‘महाषष्ठी’ से दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत आगे पढ़ें »

बिहार चुनाव 2020: भाजपा ने जारी किया संकल्‍प पत्र, नौकरी व कोरोना टीका पर बड़ा ऐलान…

- निर्मला सीतारमण ने कहा कि कोरोना काल में हम अगर गरीबों के अकाउंट में 500 रुपए डाल पाये तो यह जनधन खाता के कारण आगे पढ़ें »

दुश्मनों के छक्के छुड़ाएगा भारत का ‘संत’! ये है खूबियां…

- चीन के साथ जारी तनाव के बीच डीआरडीओ बना रहा स्वदेशी मिसाइल, कर रहा एंटी टैंक मिसाइल के ट्रायल की तैयारी - संत का अर्थ आगे पढ़ें »

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला ! अब सीबीआई को पूछना पड़ेगा – ‘अंदर आएं सर?’

- महाराष्ट्र से पहले आंध्र प्रदेश और बंगाल ने ली है सामान्य सहमति वापस - महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने बुधवार को सीबीआई को दी आगे पढ़ें »

नवरात्र का 6वां दिन : कात्यायनी हैं अमोघ फलदायिनी

मां दुर्गा का षष्ठम् रूप है कात्यायनी देवी महर्षि कात्यायन की तपस्या से प्रसन्न होकर आदिशक्ति ने उनके यहां पुत्री के रूप में जन्म लिया आगे पढ़ें »

मोदी सरकार का सरकारी कर्मचारियों को दिवाली तोहफा, बोनस का एलान

- केंद्रीय कैबिनेट ने दिवाली बोनस को दी मंजूरी - 30 लाख से अधिक गैर-राजपत्रित अधिकारियों को पहुंचेगा फायदा - दशहरे से पहले डीबीटी के माध्यम से आगे पढ़ें »

व्यापार

शेयर बाजार पर लगा विराम : सेंसेक्स 149 अंक टूटा, निफ्टी 41.20 अंक गिरा

मुंबई: शेयर बाजारों में पिछले चार कारोबारी सत्रों से जारी गिरावट पर गुरुवार को विराम लग गया। वैश्विक स्तर पर कमजोर रुख के बीच सूचकांक आगे पढ़ें »

जियो ने अमेरिका में किया 5जी का सफल परीक्षण 

नयी दिल्लीः 5जी तकनीक के सफल परीक्षण के बाद मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो चीनी कंपनी हुवावे को कड़ी टक्कर देने को पूरी तरह तैयार आगे पढ़ें »

डिजिटलीकरण में भारत वैश्विक औसत से तेज

नयी दिल्ली / जिनेवाः नौकरियों पर स्वचालन के प्रभाव तथा रोबोट क्रांति के परिदृश्य पर विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के द्वारा एक अध्ययन में पाया आगे पढ़ें »

शेयर बाजार में तेजी : सेंसेक्स 163 अंक मजबूत व निफ्टी 11,900 के ऊपर

मुंबई: शेयर बाजारों में बुधवार को लगातार चौथे कारोबारी सत्रों में तेजी रही और सेंसेक्स 163 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ। एचडीएफसी बैंक, आगे पढ़ें »

‘वाहनों की बिक्री बढ़ने से कलपुर्जे की मांग बढ़ी’

मुंबईः वाहन कलपुर्जा विनिर्माताओं के संगठन एक्मा ने कहा है कि बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री में तेजी के रूझान के बीच सर्विस बाजार आगे पढ़ें »

ई कॉमर्स द्वारा लायी गयी मेगा सेल से सहमे व्यापारी, केन्द्र से गुहार

कोलकाता : यापारियों के शीर्ष संगठन फेडरेशन ऑफ़ आल इंडियन व्यापार मंडल (फैम) ने केंद्रीय वित्त मंत्री और केंद्रीय उद्योग और वाणिज्य मंत्री से अमेज़ॅन आगे पढ़ें »

उद्योग की अपार संभावनाएं, सिंगल विंडो क्लियरेंस पर जोर देगा डब्ल्यूबीआईडीसी

कोलकाताः वेस्ट बंगाल इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कार्पोरेशन (डब्ल्यूबीआईडीसी) को आदर्श रूप से सभी क्षेत्रों और उद्योग की सभी श्रेणियों के लिए एक वन स्टॉप शॉप माना आगे पढ़ें »

ईंधन की खुदरा बिक्री से उपर उठकर देश की ‘ऊर्जा कंपनी’ बनेगी आईओसी

नयी दिल्ली: देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ईंधन कारोबार में उतार-चढ़ाव से बचाव (हेजिंग) के लिए अपने कारोबारी मॉडल को आगे पढ़ें »

चीन के साथ जारी तनाव के बीच भारत-ताइवान आए नजदीक, ड्रैगन बौखलाया

- चीन को नागवार है भारत ताइवान की नजदीकियां वाशिंगटन: चीन और ताइवान के बीच फिलहाल तनाव जारी है। चीन ने दक्षिण-पूर्वी तट में पीपुल्स लिबरेशन आगे पढ़ें »

सार्वजनिक उपक्रमों ने पांच माह में एमएसएमई का 13,400 करोड़ रुपये का बकाया चुकाया

नयी दिल्ली: केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रमों (सीपीएसई) ने पिछले पांच माह के दौरान सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रमों (एमएसएमई) का 13,400 करोड़ रुपये का बकाया आगे पढ़ें »

ऊपर