कर्क राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

संवेदनशील, कोमल और दयालु कर्क राशि के लोगों की स्मरण शक्ति बहुत तीव्र होती है। इस राशि के लोग शानो-शौकत से रहना पसंद करते हैं और सुगंधित एवं मादक पदार्थों के सेवन का शौक रखते हैं। ये अपनी इच्छा के मालिक होते हैं और खुद पर किसी प्रकार का नियंत्रण पंसद नहीं करते। समझ, सहायक और दयालु होने के साथ-साथ इनका मूड भी काफी जल्दी बदलता है।
Read More

सिंह राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

साहसी, निडर और आत्म विश्वास से भरपूर सिंह राशि के लोग बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं और इनकी ताकत इन्हें अपने लक्ष्यों को पूरा करने की शक्ति देती है। कार्यस्थल पर अपना प्रदर्शन बेहतर रखने वाले इस राशि के लोग जुुबान के पक्के होते हैं और इनकी कथनी एवं करनी में कोई फर्क नहीं होता। बाहर से मजबूत और कठोर दिखने वाले इस राशि के जातक अंदर से बहुत विनम्र और उदार होते हैं।
Read More

कन्या राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

कन्या राशि के लोग संकोची और शर्मीले होते हैं तथा हर काम को खूबसूरती से पूरा करते हैं। दूसरों की तुलना में इनके सोचने का तरीका बहुत अलग होता है और हर चीज को नियंत्रण में रखने की क्षमता रखते हैं। इन्हें अकारण क्रोध नहीं आता, किन्तु जब क्रोध आता है तो जल्दी समाप्त नहीं होता और जिसके कारण क्रोध आता है उसके प्रति घृणा की भावना इनके मन में भर जाती है।
Read More

मेष राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

उत्सुक, मजेदार और उग्र मेष राशि वाले जब अपना मन बना लेते हैं, तो कुछ भी उन्हें रोक नहीं सकता या उनके रास्ते में नहीं आ सकता, वे जो ठानते हैं, करके रहते हैं। मेष राशि का स्वामी मंगल होता है। मंगल जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक होता है। यही कारण है कि इस राशि के जातक जीवन की नई ऊर्जा से भरे हुए रहते हैं।
Read More

धनु राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

रोमांच से भरपूर धनु राशि के तहत पैदा हुए लोग काफी खुले विचारों के होते हैं और दूसरों के बारे में जानने की कोशिश हमेशा करते रहते हैं। नई-नई चीजों के बारे में जानकारी रखना इन्हें काफी अच्छा लगता है। इनके अनुसार जो इनके द्वारा परखा हुआ है, वही सत्य है। जीवन में भौतिक सुखों का अधिक महत्व देने वाले दूसरों पर बहुत कम विश्वास करते हैं।
Read More

मकर राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

सोने का दिल रखने वाले मकर राशि के लोग अत्यंत व्यावहारिक होते हैं और अपने लक्ष्यों को पाने के लिए जिद्दी होने की हद तक समर्पित रहते हैं। मकर राशि वाले हमेशा चीजों को मिलाने के लिए उत्सुक रहते हैं और एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका को बखूबी निभाते हैं।
Read More

मिथुन राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

हर काम में जिज्ञासा और खोजी दिमाग वाले मिथुन राशि के जातक हाजिर जवाब और फ़ुर्तीले होते हैं आमतौर पर मिलनसार और बातचीत करने को तैयार रहने वाले मिथुन राशि के लोग बहुत अर्थपूर्ण होते हैं। इस राशि के तहत पैदा हुए लोग अक्सर महसूस करते हैं कि वे थोड़े अकेले हैं, इसलिए वे हमेशा नए दोस्त, सलाहकार, सहकर्मियों और लोगों से बात करने के लिए तैयार रहते हैं।
Read More

वृश्चिक राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

उत्साही और मुखर स्वभाव एवं रचनात्मक विचार वाले वृश्चिक राशि के लोग दूसरों को आकर्षित करने की अच्छी क्षमता रखते है। अपना काम निर्धारित समय में करने की पूरी कोशिश करने वाले इस राशि वाले अपने शांत व्यवहार के लिए जाने जाते है। इन्हें बेवकूफ बनाना आसान नहीं होता है, इन्हें कोई धोखा नहीं दे सकता। समर्पित और वफादार वृश्चिक राशि के तहत पैदा हुए लोग आमतौर पर सभी के साथ आसानी से घुलते-मिलते नहीं हैं।
Read More

मीन राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

मीन राशि के लोग मीठे और शर्मीले दिखते हैं और बहुत जल्दी लोगों के बीच में अपनी जगह बना लेते हैं। इनका स्वभाव चंचल होता है। ये दयालु होते हैं, विशेषकर तब तक जब तक कि इन्हें अकारण परेशान ना किया जाए। मीन जातक अक्सर अपने में खोये रहते हैं और इन्हें आसानी से गुस्सा नहीं आता, परन्तु जब आता है तो कोई भी नहीं बच पाता।
Read More

वृष राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

सबसे ज्यादा भरोसेमंद और खाने-पीने के शौकीन वृष राशि वाले जातकों में सहनशीलता बहुत अधिक होती है। दिखने में बहुत आकर्षक व सुंदर होते हैं तथा इन्हें फैशन अधिक प्रभावित करता है। इस राशि के लोग अपने कार्यों को शिथिलतापूर्वक पूर्ण करते हैं। वृष राशि के लोग दिलदार होते हैं और सबकी भरपूर मदद करते हैं।
Read More

कुंभ राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

प्रकृति से असीम प्रेम करने वाले कुंभ राशि के लोग काफी मिलनसार होते हैं। मानवीय और परोपकारी ये लोग केवल बुद्धिमान व्यक्तियों के साथ बातचीत पसंद करते हैं। कभी भी अपने मित्रों से असमानता का व्यवहार नहीं करते हैं। इन्हें नई खोज करने में काफी आनंद आता है और ये अपना काफी समय कार्यस्थल पर ही बिताना पसंद करते हैं।
Read More

तुला राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

स्वभाव से खुशमिजाज और हंसी मजाक करने वाले तुला राशि के लोग सबके लिए अच्छा करना चाहते हैं। अक्सर अपने लिए गए निर्णय को बदलते रहते हैं और इनका स्वभाव अस्थिर होता है। इस राशि के लोग ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा करना बहुत पसंद करते हैं और साहित्य क्षेत्र से जुड़े रहते हैं। इनकी आवाज में मिठास होती है और चेहरे पर हमेशा एक मुस्कान छाई रहती है।
Read More

ताजा खबरें

पांड्या और बुमराह ने बचाई भारत की प्रतिष्ठा, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा

कैनबरा : हार्दिक पांड्या की एक और शानदार पारी के बाद लय में लौटे जसप्रीत बुमराह की उम्दा गेंदबाजी की मदद से भारत ने बुधवार आगे पढ़ें »

चैम्पियंस लीग : लीवरपूल जीता, रीयाल मैड्रिड संकट में

पेरिस : पूर्व चैम्पियन लीवरपूल और पोर्तो चैम्पियंस लीग के नॉकआउट चरण में पहुंच गए जबकि रिकार्ड 13 बार की चैम्पियन रीयाल मैड्रिड को शखतार आगे पढ़ें »

ड्रग्स मामला : रिया के भाई शौविक को जमानत मिली

    मुंबई : मुंबई की एक अदालत ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती को बुधवार को जमानत दे दी। शौविक को अभिनेता सुशांत सिंह आगे पढ़ें »

क्लीन स्वीप के साथ टी-20 में नंबर 1 बना इंग्लैंड

केप टाउन : विश्व के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान की नाबाद 99 रन की जबरदस्त पारी की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा आगे पढ़ें »

शिवसेना की मांग, मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर रोक लगाए केन्द्र

  मुंबई : शिवसेना ने ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिये बुधवार को केन्द्र सरकार से मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की आगे पढ़ें »

माराडोना मामले में पुलिस ने डॉक्टर के दफ्तर की तलाशी ली

ब्यूनस आयर्स : डिएगो माराडोना की मौत की जांच कर रही पुलिस ने फुटबॉल के इस महानायक की तीमारदारी करने वाली मनोचिकित्सक के कार्यालय और आगे पढ़ें »

शास्त्री को रोहित की चोट के बारे में कोहली को बताना चाहिये था : गंभीर

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि रोहित शर्मा की चोट को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं आगे पढ़ें »

अपने आपको मोटापे से दूर रखना है तो…

आज के इस वैज्ञानिक युग में शारीरिक श्रम कम ही व्यक्ति करते हैं। मानसिक श्रम ही आज के मनुष्य की जिंदगी बन गई है। इस आगे पढ़ें »

अमेरिकी अदालत ने इन दो एच-1बी नियमों पर रोक लगाई

वाशिंगटन : हजारों भारतीय पेशेवरों और शीर्ष अमेरिकी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों को एक बड़ी राहत देते हुए एक अमेरिकी अदालत ने मंगलवार को ट्रंप प्रशासन आगे पढ़ें »

श्रीनिवास बीवी युवा कांग्रेस के पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त

नई दिल्ली : कांग्रेस की युवा इकाई के अंतरिम अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को बुधवार को संगठन का पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त किया गया। पार्टी के संगठन आगे पढ़ें »

महिला स्पेशल

अपने आपको मोटापे से दूर रखना है तो…

आज के इस वैज्ञानिक युग में शारीरिक श्रम कम ही व्यक्ति करते हैं। मानसिक श्रम ही आज के मनुष्य की जिंदगी बन गई है। इस आगे पढ़ें »

सर्दी के मौसम में वायरस से रहें दूर 

ठंड का मौसम आते ही सभी को चिंता सताने लगती है जरा सा बाहर निकलने पर ठंडी हवा से खांसी जुकाम आकर घेर लेता है आगे पढ़ें »

देव दिवाली- क्या है महत्व, इस दिन क्यों किया जाता है दीपदान?

नई दिल्लीः कार्तिक मास की पूर्णिमा को कार्तिक पूर्णिमा कहा जाता है। इस पूर्णिमा का शैव और वैष्णव दोनों ही सम्प्रदायों में बराबर महत्व है। आगे पढ़ें »

वेडिंग सीजन में ऐसे करें कोरोना को काबू!

नई दिल्लीः शादियों का सीजन शुरू होते ही कोरोना के मामले बढ़ने का खतरा तेज हो गया है। सर्दियों में कोरोना  से बड़ी तबाही की आगे पढ़ें »

शख्स ने बनाई मछली की 3डी पैंटिंग, बिल्ली ने किया हमला और…

नई दिल्लीः लोगों को जानवारों के मजेदार वीडियो देखने में बहुत मजा आता है। खासकर जब जानवर कुछ अजीब तरह से बेवकूफ बनता है। चीन आगे पढ़ें »

कार्तिक पूर्णिमा के दिन करें ये काम, सभी परेशानियां होंगी दूर

नई दिल्लीः कार्तिक शुक्ल की पूर्णिमा इस बार 30 नवंबर को मनाई जाएगी। हिंदू पंचांग के अनुसार, इस दिन कार्तिक मास समाप्त हो रहा है। आगे पढ़ें »

कोरोना काल में लापरवाही पड़ सकती है भारी

  कोरोना वायरस संक्रमण के बीच मास्क की अनिवार्यता बढ़ी। बेल व्यू अस्पताल के डॉ. राहुल जैन, कहते हैं कि सबसे बेहतर है कि लोग कपड़े आगे पढ़ें »

कब रजिस्टर्ड डायटीशियन से मिलना चाहिए ?

  टिप्स जब पहली बार यह पता चले कि आपको डायबिटीज है, जब एक नया डॉक्टर आपके उपचार का तरीका बदल दे तब, अथवा वर्ष में दो आगे पढ़ें »

दवा का सेवन कब न करें

    कभी-कभी ऐसी स्थितियां भी आती हैं जब विशेष प्रकार की दवाएं न ली जाएं तो बेहतर ही रहता है जैसे कि:- - गर्भवती महिलाओं एवं स्तनपान आगे पढ़ें »

बीमारी से भी बचाता विटामिन डी

  बार-बार बीमार होने की स्थिति में विटामिन डी शीघ्र स्वास्थ्य लाभ दिलाता है। शरीर की यह स्थिति निर्बल प्रतिरक्षा तंत्र के कारण होती है। ऐसी आगे पढ़ें »

ऊपर