कर्क राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

कर्क राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

संवेदनशील, कोमल और दयालु कर्क राशि के लोगों की स्मरण शक्ति बहुत तीव्र होती है। इस राशि के लोग शानो-शौकत से रहना पसंद करते हैं और सुगंधित एवं मादक पदार्थों के सेवन का शौक रखते हैं। ये अपनी इच्छा के मालिक होते हैं और खुद पर किसी प्रकार का नियंत्रण पंसद नहीं करते। समझ, सहायक और दयालु होने के साथ-साथ इनका मूड भी काफी जल्दी बदलता है।
Read More
सिंह राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

सिंह राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

साहसी, निडर और आत्म विश्वास से भरपूर सिंह राशि के लोग बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं और इनकी ताकत इन्हें अपने लक्ष्यों को पूरा करने की शक्ति देती है। कार्यस्थल पर अपना प्रदर्शन बेहतर रखने वाले इस राशि के लोग जुुबान के पक्के होते हैं और इनकी कथनी एवं करनी में कोई फर्क नहीं होता। बाहर से मजबूत और कठोर दिखने वाले इस राशि के जातक अंदर से बहुत विनम्र और उदार होते हैं।
Read More
कन्या राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

कन्या राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

कन्या राशि के लोग संकोची और शर्मीले होते हैं तथा हर काम को खूबसूरती से पूरा करते हैं। दूसरों की तुलना में इनके सोचने का तरीका बहुत अलग होता है और हर चीज को नियंत्रण में रखने की क्षमता रखते हैं। इन्हें अकारण क्रोध नहीं आता, किन्तु जब क्रोध आता है तो जल्दी समाप्त नहीं होता और जिसके कारण क्रोध आता है उसके प्रति घृणा की भावना इनके मन में भर जाती है।
Read More
मेष राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

मेष राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

उत्सुक, मजेदार और उग्र मेष राशि वाले जब अपना मन बना लेते हैं, तो कुछ भी उन्हें रोक नहीं सकता या उनके रास्ते में नहीं आ सकता, वे जो ठानते हैं, करके रहते हैं। मेष राशि का स्वामी मंगल होता है। मंगल जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक होता है। यही कारण है कि इस राशि के जातक जीवन की नई ऊर्जा से भरे हुए रहते हैं।
Read More
धनु राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

धनु राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

रोमांच से भरपूर धनु राशि के तहत पैदा हुए लोग काफी खुले विचारों के होते हैं और दूसरों के बारे में जानने की कोशिश हमेशा करते रहते हैं। नई-नई चीजों के बारे में जानकारी रखना इन्हें काफी अच्छा लगता है। इनके अनुसार जो इनके द्वारा परखा हुआ है, वही सत्य है। जीवन में भौतिक सुखों का अधिक महत्व देने वाले दूसरों पर बहुत कम विश्वास करते हैं।
Read More
मकर राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

मकर राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

सोने का दिल रखने वाले मकर राशि के लोग अत्यंत व्यावहारिक होते हैं और अपने लक्ष्यों को पाने के लिए जिद्दी होने की हद तक समर्पित रहते हैं। मकर राशि वाले हमेशा चीजों को मिलाने के लिए उत्सुक रहते हैं और एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका को बखूबी निभाते हैं।
Read More
मिथुन  राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

मिथुन राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

हर काम में जिज्ञासा और खोजी दिमाग वाले मिथुन राशि के जातक हाजिर जवाब और फ़ुर्तीले होते हैं आमतौर पर मिलनसार और बातचीत करने को तैयार रहने वाले मिथुन राशि के लोग बहुत अर्थपूर्ण होते हैं। इस राशि के तहत पैदा हुए लोग अक्सर महसूस करते हैं कि वे थोड़े अकेले हैं, इसलिए वे हमेशा नए दोस्त, सलाहकार, सहकर्मियों और लोगों से बात करने के लिए तैयार रहते हैं।
Read More
वृश्चिक राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

वृश्चिक राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

उत्साही और मुखर स्वभाव एवं रचनात्मक विचार वाले वृश्चिक राशि के लोग दूसरों को आकर्षित करने की अच्छी क्षमता रखते है। अपना काम निर्धारित समय में करने की पूरी कोशिश करने वाले इस राशि वाले अपने शांत व्यवहार के लिए जाने जाते है। इन्हें बेवकूफ बनाना आसान नहीं होता है, इन्हें कोई धोखा नहीं दे सकता। समर्पित और वफादार वृश्चिक राशि के तहत पैदा हुए लोग आमतौर पर सभी के साथ आसानी से घुलते-मिलते नहीं हैं।
Read More
मीन राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

मीन राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

मीन राशि के लोग मीठे और शर्मीले दिखते हैं और बहुत जल्दी लोगों के बीच में अपनी जगह बना लेते हैं। इनका स्वभाव चंचल होता है। ये दयालु होते हैं, विशेषकर तब तक जब तक कि इन्हें अकारण परेशान ना किया जाए। मीन जातक अक्सर अपने में खोये रहते हैं और इन्हें आसानी से गुस्सा नहीं आता, परन्तु जब आता है तो कोई भी नहीं बच पाता।
Read More
वृष राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

वृष राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

सबसे ज्यादा भरोसेमंद और खाने-पीने के शौकीन वृष राशि वाले जातकों में सहनशीलता बहुत अधिक होती है। दिखने में बहुत आकर्षक व सुंदर होते हैं तथा इन्हें फैशन अधिक प्रभावित करता है। इस राशि के लोग अपने कार्यों को शिथिलतापूर्वक पूर्ण करते हैं। वृष राशि के लोग दिलदार होते हैं और सबकी भरपूर मदद करते हैं।
Read More
कुंभ राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

कुंभ राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

प्रकृति से असीम प्रेम करने वाले कुंभ राशि के लोग काफी मिलनसार होते हैं। मानवीय और परोपकारी ये लोग केवल बुद्धिमान व्यक्तियों के साथ बातचीत पसंद करते हैं। कभी भी अपने मित्रों से असमानता का व्यवहार नहीं करते हैं। इन्हें नई खोज करने में काफी आनंद आता है और ये अपना काफी समय कार्यस्थल पर ही बिताना पसंद करते हैं।
Read More
तुला राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

तुला राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

स्वभाव से खुशमिजाज और हंसी मजाक करने वाले तुला राशि के लोग सबके लिए अच्छा करना चाहते हैं। अक्सर अपने लिए गए निर्णय को बदलते रहते हैं और इनका स्वभाव अस्थिर होता है। इस राशि के लोग ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा करना बहुत पसंद करते हैं और साहित्य क्षेत्र से जुड़े रहते हैं। इनकी आवाज में मिठास होती है और चेहरे पर हमेशा एक मुस्कान छाई रहती है।
Read More

ताजा खबरें

मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए बंगाल के 71 लोगों की पहचान कर ली गई है : ममता 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने बुधवार को बताया कि कुल 71 लोग  बंगाल से निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के लिए आगे पढ़ें »

ममता ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, मांगी 25 हजार करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुधवार को पत्र लिखकर 25,000 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता मांगी है आगे पढ़ें »

गांगुली ने बेलूर मठ में जरूरत मंदों को किया दो हजार किलो चावल का दान

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बुधवार को रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ पहुंचे जहां उन्होंने कोरोना आगे पढ़ें »

बंगाल में 24 घंटे में 1 लाख को भेज दिया क्वारंटाइन में?

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाताः जी हां। यही सच है। अचानक एक शून्य की गलती और होम क्वारंटीन की संख्या लाखों बता दी गई। इस भूल को स्वास्थ्य आगे पढ़ें »

भारत में 93-88 वर्षीय पति-पत्नी ने दी कोरोना को मात

पथनमथिट्टा (केरल) : ऐसे वक्त में जब पूरी दुनिया में ज्यादातर बुजुर्ग कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जीवन की लड़ाई हार रहे हैं, केरल के आगे पढ़ें »

इवांका ट्रंप ने मोदी के योगासन वीडियो को बताया ‘शानदार’

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी एवं उनकी वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रंप ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान लोगों को फिट रहने आगे पढ़ें »

राजस्थान रायल्स छोटा और भारतीय खिलाड़ियों के साथ आईपीएल के लिये तैयार

नयी दिल्ली : राजस्थान रायल्स के कार्यकारी चेयरमैन रंजीत बरठाकुर ने बुधवार को कहा कि इस मुश्किल समय में केवल भारतीय खिलाड़ियों के साथ छोटी आगे पढ़ें »

लघु बचत की ब्याज दरों में भारी कटौती

पीपीएफ, एनएससी में अब कम मिलेगा ब्याज नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने लघु बचत स्कीमों में निवेश करने वालों को मंगलवार को जोर का झटका आगे पढ़ें »

भारत में पिछले 24 घंटे में 240 कोरोना संक्रमण की हुई पुष्टि, अब तक 38 की हुई मौत

नयी दिल्ली : देश के विभिन्न राज्यों में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (कोविड 19) के 240 मामलों में संक्रमण की पुष्टि होने आगे पढ़ें »

कोरोना वायरस संक्रमण से 185 देशों में हुई अब तक 41355 लोगों की मौत, 838445 लोग हुए संक्रमित

बीजिंग/दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण से विश्व के 185 देशों में अब तक 41355 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 838445 लोग इससे आगे पढ़ें »

महिला स्पेशल

फोर्टिस ने कोविड19 के इलाज के लिए देशभर के 28 अस्पतालों में अलग वार्ड तैयार किए

नई दिल्ली : फोर्टिस हैल्थकेयर ने कोविड19 मरीज़ों के इलाज के लिए 360 डिग्री कार्य योजना पर अमल करते हुए अनेक प्रयास शुरु किए हैं। आगे पढ़ें »

लॉकडाउन में घर पर रहें सुरक्षित, ऐसे बिताएं वक्त

नई दिल्ली : कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैल चूका है, भारत में भी इसका असर तेजी से देखने को मिला। भारत सरकार ने इसे आगे पढ़ें »

ChineseVirus : ह्यूमेटाॅयड अर्थराइटिस के मरीज रहें सतर्क, ना लें हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन

नई दिल्ली : कोरोनावायरस (कोविड -19) के मौजूदा प्रकोप के मद्देनजर आर्थोपेडिक चिकित्सा विशेषज्ञों ने रह्युमेटाॅयड आर्थराइटिस (गठिया) के मरीजों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की आगे पढ़ें »

इस नए वायरस से चीन में एक व्यक्ति की मौत, पढ़ें

नई दिल्ली : हंता वायरस से चीन में एक आदमी के मरने के बाद, यह वायरस अब काफी सुर्ख़ियों में है। इस 'वायरस' का संबंध आगे पढ़ें »

कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन काफी नहीं, करने होंगे ये उपाय

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण देश और दुनिया भर में इन दिनों लॉकडाउन है। ऐसे में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि इस आगे पढ़ें »

कोरोना को मारने में साबुन या हैंड सैनिटाइजर क्या है कारगर, हाथ साफ रखने का सही तरीका जानिए एक्सपर्ट्स से

नई दिल्ली : देश और दुनिया में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं, अभी तक इसके लिए कोई दावा नहीं बनी और साफ़ आगे पढ़ें »

कोरोना से घबराएं नहीं, डब्ल्यूएचओ के इन सुझावों का करें पालन

नई दिल्ली : कोरोना वायरस से दुनिया भर में मौतें हो रही है और लाखों लोग इस से इंफेक्टेड हैं, भारत में इसके मामलों में आगे पढ़ें »

एंटी एजिंग के लिए लगाएं यह खास उबटन

नई दिल्ली : 30 साल के बाद उम्र ढलने लगती है और शरीर में कई तरह के हार्मोनल बदलाव शुरू हो जाते हैं और इससे आगे पढ़ें »

फूड ऑयल सेहत के लिए फायदेमंद भी है और नुकसानदेह भी, पढ़ें

नई दिल्ली : खाना बनाने के लिए तेल का इश्तेमाल हम सभी करते हैं, लेकिन तेल आपका स्वास्थ भी तय करते हैं। ट्रांस-फैटी एसिड (टीएफए) आगे पढ़ें »

तुलसी का सेवन करने से पहले जान लें फायदे और नुकसान

नई दिल्ली : तुलसी की हिंदू धर्म शुभ माना जाता है और पूजा किया जाता है। तुलसी हर्ब है और यह स्वास्थ के लिए भी आगे पढ़ें »

ऊपर