कर्क राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

संवेदनशील, कोमल और दयालु कर्क राशि के लोगों की स्मरण शक्ति बहुत तीव्र होती है। इस राशि के लोग शानो-शौकत से रहना पसंद करते हैं और सुगंधित एवं मादक पदार्थों के सेवन का शौक रखते हैं। ये अपनी इच्छा के मालिक होते हैं और खुद पर किसी प्रकार का नियंत्रण पंसद नहीं करते। समझ, सहायक और दयालु होने के साथ-साथ इनका मूड भी काफी जल्दी बदलता है।
Read More

सिंह राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

साहसी, निडर और आत्म विश्वास से भरपूर सिंह राशि के लोग बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं और इनकी ताकत इन्हें अपने लक्ष्यों को पूरा करने की शक्ति देती है। कार्यस्थल पर अपना प्रदर्शन बेहतर रखने वाले इस राशि के लोग जुुबान के पक्के होते हैं और इनकी कथनी एवं करनी में कोई फर्क नहीं होता। बाहर से मजबूत और कठोर दिखने वाले इस राशि के जातक अंदर से बहुत विनम्र और उदार होते हैं।
Read More

कन्या राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

कन्या राशि के लोग संकोची और शर्मीले होते हैं तथा हर काम को खूबसूरती से पूरा करते हैं। दूसरों की तुलना में इनके सोचने का तरीका बहुत अलग होता है और हर चीज को नियंत्रण में रखने की क्षमता रखते हैं। इन्हें अकारण क्रोध नहीं आता, किन्तु जब क्रोध आता है तो जल्दी समाप्त नहीं होता और जिसके कारण क्रोध आता है उसके प्रति घृणा की भावना इनके मन में भर जाती है।
Read More

मेष राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

उत्सुक, मजेदार और उग्र मेष राशि वाले जब अपना मन बना लेते हैं, तो कुछ भी उन्हें रोक नहीं सकता या उनके रास्ते में नहीं आ सकता, वे जो ठानते हैं, करके रहते हैं। मेष राशि का स्वामी मंगल होता है। मंगल जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक होता है। यही कारण है कि इस राशि के जातक जीवन की नई ऊर्जा से भरे हुए रहते हैं।
Read More

धनु राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

रोमांच से भरपूर धनु राशि के तहत पैदा हुए लोग काफी खुले विचारों के होते हैं और दूसरों के बारे में जानने की कोशिश हमेशा करते रहते हैं। नई-नई चीजों के बारे में जानकारी रखना इन्हें काफी अच्छा लगता है। इनके अनुसार जो इनके द्वारा परखा हुआ है, वही सत्य है। जीवन में भौतिक सुखों का अधिक महत्व देने वाले दूसरों पर बहुत कम विश्वास करते हैं।
Read More

मकर राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

सोने का दिल रखने वाले मकर राशि के लोग अत्यंत व्यावहारिक होते हैं और अपने लक्ष्यों को पाने के लिए जिद्दी होने की हद तक समर्पित रहते हैं। मकर राशि वाले हमेशा चीजों को मिलाने के लिए उत्सुक रहते हैं और एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका को बखूबी निभाते हैं।
Read More

मिथुन राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

हर काम में जिज्ञासा और खोजी दिमाग वाले मिथुन राशि के जातक हाजिर जवाब और फ़ुर्तीले होते हैं आमतौर पर मिलनसार और बातचीत करने को तैयार रहने वाले मिथुन राशि के लोग बहुत अर्थपूर्ण होते हैं। इस राशि के तहत पैदा हुए लोग अक्सर महसूस करते हैं कि वे थोड़े अकेले हैं, इसलिए वे हमेशा नए दोस्त, सलाहकार, सहकर्मियों और लोगों से बात करने के लिए तैयार रहते हैं।
Read More

वृश्चिक राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

उत्साही और मुखर स्वभाव एवं रचनात्मक विचार वाले वृश्चिक राशि के लोग दूसरों को आकर्षित करने की अच्छी क्षमता रखते है। अपना काम निर्धारित समय में करने की पूरी कोशिश करने वाले इस राशि वाले अपने शांत व्यवहार के लिए जाने जाते है। इन्हें बेवकूफ बनाना आसान नहीं होता है, इन्हें कोई धोखा नहीं दे सकता। समर्पित और वफादार वृश्चिक राशि के तहत पैदा हुए लोग आमतौर पर सभी के साथ आसानी से घुलते-मिलते नहीं हैं।
Read More

मीन राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

मीन राशि के लोग मीठे और शर्मीले दिखते हैं और बहुत जल्दी लोगों के बीच में अपनी जगह बना लेते हैं। इनका स्वभाव चंचल होता है। ये दयालु होते हैं, विशेषकर तब तक जब तक कि इन्हें अकारण परेशान ना किया जाए। मीन जातक अक्सर अपने में खोये रहते हैं और इन्हें आसानी से गुस्सा नहीं आता, परन्तु जब आता है तो कोई भी नहीं बच पाता।
Read More

वृष राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

सबसे ज्यादा भरोसेमंद और खाने-पीने के शौकीन वृष राशि वाले जातकों में सहनशीलता बहुत अधिक होती है। दिखने में बहुत आकर्षक व सुंदर होते हैं तथा इन्हें फैशन अधिक प्रभावित करता है। इस राशि के लोग अपने कार्यों को शिथिलतापूर्वक पूर्ण करते हैं। वृष राशि के लोग दिलदार होते हैं और सबकी भरपूर मदद करते हैं।
Read More

कुंभ राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

प्रकृति से असीम प्रेम करने वाले कुंभ राशि के लोग काफी मिलनसार होते हैं। मानवीय और परोपकारी ये लोग केवल बुद्धिमान व्यक्तियों के साथ बातचीत पसंद करते हैं। कभी भी अपने मित्रों से असमानता का व्यवहार नहीं करते हैं। इन्हें नई खोज करने में काफी आनंद आता है और ये अपना काफी समय कार्यस्थल पर ही बिताना पसंद करते हैं।
Read More

तुला राशिफल 12 जुलाई से 18 जुलाई

स्वभाव से खुशमिजाज और हंसी मजाक करने वाले तुला राशि के लोग सबके लिए अच्छा करना चाहते हैं। अक्सर अपने लिए गए निर्णय को बदलते रहते हैं और इनका स्वभाव अस्थिर होता है। इस राशि के लोग ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा करना बहुत पसंद करते हैं और साहित्य क्षेत्र से जुड़े रहते हैं। इनकी आवाज में मिठास होती है और चेहरे पर हमेशा एक मुस्कान छाई रहती है।
Read More

ताजा खबरें

बंगाल में अब तक 1 लाख के पार कोरोना संक्रमण के मामले, 73 हजार ठीक, 2 हजार की मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2931 नये मामलों की पुष्टि आगे पढ़ें »

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता और पार्टी से दिया इस्तीफा

इम्फाल : मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को पार्टी भी छोड़ दी। इन छह आगे पढ़ें »

शाह फैसल को उनके घर में नजरबंद किया गया

नयी दिल्ली : आईएएस सेवा से त्याग पत्र देकर नेता बने शाह फैसल को उनके घर में नजरबंद किया गया। स्टेट टाईम्स से मिली जानकारी के आगे पढ़ें »

… राहत इंदौरी का निधन

नयी दिल्ली : मशहूर शायर राहत इंदौरी का कोविड-19 के इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी है। इंदौर के जिलाधिकारी मनीष सिंह ने पुष्टि की। वे आगे पढ़ें »

तमिलनाडु सरकार ने मोदी से की कोरोना से लड़ने को 9000 करोड़ के अनुदान की मांग

चेन्नई : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) से लड़ने तथा इससे राज्य की अर्थव्यवस्था आगे पढ़ें »

स्वदेशी खेलों से ही होगा फिट इंडिया मिशन का सपना पूरा: श्रीनिवास

नयी दिल्ली : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास ने पेफी उत्तराखंड चैप्टर, पंतजली योग विश्वविद्यालय हरिद्वार एवं कुमाऊँ विश्वविद्यालय नैनीताल आगे पढ़ें »

सचिन जानते हैं विश्वकप सेमीफाइनल में भाग्यशाली रहे थे: नेहरा

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने 2011 विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले को याद करते हुए आगे पढ़ें »

जुलाई में यात्री वाहनों की बिक्री चार प्रतिशत घटकर 1,82,779 इकाई

नयी दिल्ली : यात्री वाहनों की थोक बिक्री जुलाई महीने में 3.86 प्रतिशत घटकर 1,82,779 इकाई रह गई। इससे पिछले साल समान महीने में यात्री आगे पढ़ें »

सुशांत मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

नयी दिल्ली : सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा लिया है। गुरुवार को सभी पक्षों की तरफ से लिखित आगे पढ़ें »

ईआईए का मसौदा 22 भारतीय भाषाओं में प्रकाशित नहीं करने के लिए सरकार के खिलाफ अवमानना की याचिका दायर

नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई करने का अनुरोध करने वाली एक याचिका पर मंगलवार को केंद्र आगे पढ़ें »

महिला स्पेशल

कोविड-19 के प्रसार का जोखिम माउथवॉश से कुल्ला करने से हो सकता है कम

बर्लिन : कोरोना वायरस को बाजार में उपलब्ध माउथवॉश के इस्तेमाल से निष्क्रिय किया जा सकता है। यह एक अध्ययन का दावा है जिसके मुताबिक आगे पढ़ें »

काढ़े के निरंतर सेवन से दो लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना निगेटिव

मऊ : वैश्विक महामारी कोरोना कोविड-19 चलते पूरा विश्व महामारी की चपेट में आ चुका है। किसी एक कारण को लेकर पूरे विश्व में भय आगे पढ़ें »

कोरोना के 2 से 6 फीसदी मरीजों में स्ट्रोक

कोरोना वायरस के मरीजों में न्यूरोलॉजिकल समस्या देखी जा रही है। इसका खुलासा कई अध्ययन में हो रहा है। इंस्टिट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंस के संस्थापक चेयरमैन आगे पढ़ें »

चेहरा छूने की जरूरत कब होती है?

बिहेवियरल साइंस विशेषज्ञ इस बात की सलाह भी देते हैं कि हमें ये पता करना चाहिए कि हम अपने चेहरों को क्यों छूते हैं। विशेषज्ञ आगे पढ़ें »

फेफड़ों के लिए बेहतर है इलायची

इलायची को एक मसाला माना जाता है। प्राय: हर घर में छोटी इलायची का किसी न किसी रूप में प्रयोग किया जाता है। किंतु इसके आगे पढ़ें »

हर तीसरे कोविड मरीज में न्यूरोलॉजिकल समस्या भी आ रही नजर

कोरोना के मामले दुनिया भर में हावी हैं। इस बीच न्यूरोलॉजिकल विकारों की रिपोर्ट में भी संख्या बढ़ती नजर आ रही है। ऐसी रिपोर्टें हैं आगे पढ़ें »

ज्वर होने पर घबराएं नहीं, हर ज्वर कोरोना नहीं

मानसून की शुरुआत के साथ मौसमी बीमारियां भी बढ़ने लगी हैं। जलजमाव की समस्या के कारण मलेरिया व डेंगू बुखार का प्रकोप भी धीरे-धीरे बढ़ने आगे पढ़ें »

त्वचा को बनाएं निखरा-निखरा

- प्रतिदिन त्वचा पर धूल मिट्टी की परत जमती है और इसकी प्रतिदिन हर सफाई करना आवश्यक है, इसलिए सौम्य साबुन से स्नान करें और आगे पढ़ें »

मोटापे को करें अलविदा

क्या आप भी मोटापे से परेशान हैं ? जानिए कुछ ऐसे तौर तरीके जिनसे अब वजन घटाना हुआ और भी आसान। वजन घटाने के लिए आगे पढ़ें »

कोरोना के दौर में आंखों का रखें ऐसे ध्यान

  कोरोना काल में बच्चों का मोबाइल फोन के साथ बीतने वाला समय बढ़ गया है। चाहे ऑनलाइन क्लासेज लेने के लिए हो या फिर गेम आगे पढ़ें »

ऊपर