कर्क राशिफल 31 मई से 6 जून

संवेदनशील, कोमल और दयालु कर्क राशि के लोगों की स्मरण शक्ति बहुत तीव्र होती है। इस राशि के लोग शानो-शौकत से रहना पसंद करते हैं और सुगंधित एवं मादक पदार्थों के सेवन का शौक रखते हैं। ये अपनी इच्छा के मालिक होते हैं और खुद पर किसी प्रकार का नियंत्रण पंसद नहीं करते। समझ, सहायक और दयालु होने के साथ-साथ इनका मूड भी काफी जल्दी बदलता है।
Read More

सिंह राशिफल 31 मई से 6 जून

साहसी, निडर और आत्म विश्वास से भरपूर सिंह राशि के लोग बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं और इनकी ताकत इन्हें अपने लक्ष्यों को पूरा करने की शक्ति देती है। कार्यस्थल पर अपना प्रदर्शन बेहतर रखने वाले इस राशि के लोग जुुबान के पक्के होते हैं और इनकी कथनी एवं करनी में कोई फर्क नहीं होता। बाहर से मजबूत और कठोर दिखने वाले इस राशि के जातक अंदर से बहुत विनम्र और उदार होते हैं।
Read More

कन्या राशिफल 31 मई से 6 जून

कन्या राशि के लोग संकोची और शर्मीले होते हैं तथा हर काम को खूबसूरती से पूरा करते हैं। दूसरों की तुलना में इनके सोचने का तरीका बहुत अलग होता है और हर चीज को नियंत्रण में रखने की क्षमता रखते हैं। इन्हें अकारण क्रोध नहीं आता, किन्तु जब क्रोध आता है तो जल्दी समाप्त नहीं होता और जिसके कारण क्रोध आता है उसके प्रति घृणा की भावना इनके मन में भर जाती है।
Read More

मेष राशिफल 31 मई से 6 जून

उत्सुक, मजेदार और उग्र मेष राशि वाले जब अपना मन बना लेते हैं, तो कुछ भी उन्हें रोक नहीं सकता या उनके रास्ते में नहीं आ सकता, वे जो ठानते हैं, करके रहते हैं। मेष राशि का स्वामी मंगल होता है। मंगल जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक होता है। यही कारण है कि इस राशि के जातक जीवन की नई ऊर्जा से भरे हुए रहते हैं।
Read More

धनु राशिफल 31 मई से 6 जून

रोमांच से भरपूर धनु राशि के तहत पैदा हुए लोग काफी खुले विचारों के होते हैं और दूसरों के बारे में जानने की कोशिश हमेशा करते रहते हैं। नई-नई चीजों के बारे में जानकारी रखना इन्हें काफी अच्छा लगता है। इनके अनुसार जो इनके द्वारा परखा हुआ है, वही सत्य है। जीवन में भौतिक सुखों का अधिक महत्व देने वाले दूसरों पर बहुत कम विश्वास करते हैं।
Read More

मकर राशिफल 31 मई से 6 जून

सोने का दिल रखने वाले मकर राशि के लोग अत्यंत व्यावहारिक होते हैं और अपने लक्ष्यों को पाने के लिए जिद्दी होने की हद तक समर्पित रहते हैं। मकर राशि वाले हमेशा चीजों को मिलाने के लिए उत्सुक रहते हैं और एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका को बखूबी निभाते हैं।
Read More

मिथुन राशिफल 31 मई से 6 जून

हर काम में जिज्ञासा और खोजी दिमाग वाले मिथुन राशि के जातक हाजिर जवाब और फ़ुर्तीले होते हैं आमतौर पर मिलनसार और बातचीत करने को तैयार रहने वाले मिथुन राशि के लोग बहुत अर्थपूर्ण होते हैं। इस राशि के तहत पैदा हुए लोग अक्सर महसूस करते हैं कि वे थोड़े अकेले हैं, इसलिए वे हमेशा नए दोस्त, सलाहकार, सहकर्मियों और लोगों से बात करने के लिए तैयार रहते हैं।
Read More

वृश्चिक राशिफल 31 मई से 6 जून

उत्साही और मुखर स्वभाव एवं रचनात्मक विचार वाले वृश्चिक राशि के लोग दूसरों को आकर्षित करने की अच्छी क्षमता रखते है। अपना काम निर्धारित समय में करने की पूरी कोशिश करने वाले इस राशि वाले अपने शांत व्यवहार के लिए जाने जाते है। इन्हें बेवकूफ बनाना आसान नहीं होता है, इन्हें कोई धोखा नहीं दे सकता। समर्पित और वफादार वृश्चिक राशि के तहत पैदा हुए लोग आमतौर पर सभी के साथ आसानी से घुलते-मिलते नहीं हैं।
Read More

मीन राशिफल 31 मई से 6 जून

मीन राशि के लोग मीठे और शर्मीले दिखते हैं और बहुत जल्दी लोगों के बीच में अपनी जगह बना लेते हैं। इनका स्वभाव चंचल होता है। ये दयालु होते हैं, विशेषकर तब तक जब तक कि इन्हें अकारण परेशान ना किया जाए। मीन जातक अक्सर अपने में खोये रहते हैं और इन्हें आसानी से गुस्सा नहीं आता, परन्तु जब आता है तो कोई भी नहीं बच पाता।
Read More

वृष राशिफल 31 मई से 6 जून

सबसे ज्यादा भरोसेमंद और खाने-पीने के शौकीन वृष राशि वाले जातकों में सहनशीलता बहुत अधिक होती है। दिखने में बहुत आकर्षक व सुंदर होते हैं तथा इन्हें फैशन अधिक प्रभावित करता है। इस राशि के लोग अपने कार्यों को शिथिलतापूर्वक पूर्ण करते हैं। वृष राशि के लोग दिलदार होते हैं और सबकी भरपूर मदद करते हैं।
Read More

कुंभ राशिफल 31 मई से 6 जून

प्रकृति से असीम प्रेम करने वाले कुंभ राशि के लोग काफी मिलनसार होते हैं। मानवीय और परोपकारी ये लोग केवल बुद्धिमान व्यक्तियों के साथ बातचीत पसंद करते हैं। कभी भी अपने मित्रों से असमानता का व्यवहार नहीं करते हैं। इन्हें नई खोज करने में काफी आनंद आता है और ये अपना काफी समय कार्यस्थल पर ही बिताना पसंद करते हैं।
Read More

तुला राशिफल 31 मई से 6 जून

स्वभाव से खुशमिजाज और हंसी मजाक करने वाले तुला राशि के लोग सबके लिए अच्छा करना चाहते हैं। अक्सर अपने लिए गए निर्णय को बदलते रहते हैं और इनका स्वभाव अस्थिर होता है। इस राशि के लोग ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा करना बहुत पसंद करते हैं और साहित्य क्षेत्र से जुड़े रहते हैं। इनकी आवाज में मिठास होती है और चेहरे पर हमेशा एक मुस्कान छाई रहती है।
Read More

ताजा खबरें

कोरोना ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को ​लिया अपने शिकंजे में, हुआ संक्रमित

नयी दिल्ली : देशभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण से शुक्रवार को मशहूर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के कोरोना वायरस आगे पढ़ें »

भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध : चीन

बीजिंग : भारत और चीन के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के बीच शनिवार को होने जा रही अहम वार्ता से पहले चीन ने शुक्रवार को कहा आगे पढ़ें »

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी के कर्मचारी को चप्पलों से पीटा

हिसार : भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुकी और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार जिले के बालसमंद की अनाज मंडी आगे पढ़ें »

मरकज मामले में सीबीआई जांच की जरूरत नहीं: केंद्र

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमातियों के जमघट की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की आगे पढ़ें »

trump

प्रदर्शनकारियों पर हमले के मामले में ट्रंप पर मुकदमा

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय ‘व्हाइट हाउस’ के बाहर प्रदर्शनकारियों को जबरन हटाने के कारण अमेरिका की संघीय अदालत में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ आगे पढ़ें »

लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में कोहली एकमात्र क्रिकेटर

लंदन : भारतीय कप्तान विराट कोहली लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम पर प्रायोजित पोस्ट के जरिये कमाई करने वाले दुनिया भर के खिलाड़ियों की सूची में आगे पढ़ें »

केंद्र और राज्यों को प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने के लिए 15 दिन और : सुप्रीम कोर्ट

कोरोना इलाज खर्च पर एससी ने केंद्र से मांगा जवाब नयी दिल्ली : न्यायालय ने कहा कि सभी प्रवासी कामगारों को उनके पैतृक स्थानों तक पहुंचाने आगे पढ़ें »

क्या छूने से कोरोना वायरस संक्रमण फैल सकता है : कोर्ट

मुंबई : हवाई यात्रा के सम्बंध में जन स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल की समीक्षा करने के लिए नागर विमानन मंत्रालय द्वारा गठित विशेषज्ञों की एक समिति आगे पढ़ें »

इन किरदारों को निभाकर मुझे बहुत अनुभव मिलता है : पाओली दाम

अभिनेत्री पाओली दाम ने बॉलीवुड फिल्म" हेट स्टोरी" 2011 से डेब्यू किया। इस फिल्म में भी उनका बहुत ही बोल्ड एवं सेक्सी किरदार रहा। बांग्ला आगे पढ़ें »

बंगाल में हरियाली लाने के लिए सभी को एकजुट होना होगा: ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्य में हरियाली आगे पढ़ें »

महिला स्पेशल

फायदेमंद है संतुलित मात्रा में कार्बोहाइड्रेट का सेवन, अत्यधिक मात्रा पहुंचा सकता है नुकसान

नई दिल्ली : तंदुरुस्त शरीर और स्वस्थ दिमाग के लिए पौष्टिक आहार का सेवन जरूरी होता है। अन्य पोषक तत्वों की तरह कार्बोहाइड्रेट भी शरीर आगे पढ़ें »

गर्मियों में तरबूज खाने के हैं कई फायदें और नुकसान, पढ़ें

नई दिल्ली : गर्मियों में तरबूज खाने के अनगिनत फायदे हैं। तरबूज में 90 प्रतिशत से ज्यादा पानी होता है। तरबूज मीठा, स्वादहीन और कड़वा आगे पढ़ें »

थोड़ी सी सावधानी से स्वस्थ बने रह सकते हैं

तंदुरुस्ती लाख नियामत वाली कहावत बुजुर्गों से सुना करते थे। आज भी वह उतनी ही प्रासंगिक है, खास तौर पर आज के उस आधुनिक युग आगे पढ़ें »

सुखद स्वास्थ्य हेतु दिनचर्या

प्रात: उठते हुए हड़बड़ी से न उठें। हड़बड़ी से उठने पर आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है। • उठकर भगवान को याद करें। प्रार्थना करें आगे पढ़ें »

बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें

बच्चे हमारे जीवन के अनमोल रत्न हैं। इन रत्नों को हम सहेज व संभाल कर रखते हैं। इनके स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें और समय आगे पढ़ें »

बॉडी टेंपरेचर अधिक मिला तो नहीं मिलेगी खूबसूरती बढ़ाने की सर्विस

कोरोना ने बदल दी पार्लर-सैलून की परिभाषा, महामारी के डर से कम जा रहे लोग सोनू ओझा,कोलकाता : मन में कई तमन्ना लेकर 2 महीने के आगे पढ़ें »

गर्मियों में इम्यूनिटी बढ़ाएंगे ये तीन मॉकटेल

नई दिल्ली : गर्मियों में खुद को हाइड्रेट रखने के लिए ज्यादा पानी पीने के साथ-साथ फल खाना, जूस पीना जरूरी होता है। गर्मियों में आगे पढ़ें »

कोरोना से बचने के लिए सरकार के प्रधान वैज्ञानिक व सलाहकार प्रो. राघवन ने दिए पांच सलाह

नई दिल्ली : लॉकडाउन के 70 दिनों के बाद अब अनलॉक 1.0 कर दिया गया है। 1 जून, 2020 से लॉकडाउन 5.0 के साथ ही आगे पढ़ें »

अमृत पान है उषा पान

उषा अर्थात प्रात:काल उठने के बाद जल पीने को उषापान कहते हैं। आयुर्वेद में उषापान को अमृतपान कहा गया है। रोगों को दूर करने में आगे पढ़ें »

हर उम्र में चाहिए विटामिन्स और मिनरल्स

संतुलित आहार हर आयु में लेना आवश्यक है, तभी सेहत ठीक रह सकती है। संतुलित आहार में विटामिन्स व मिनरल्स का विशेष योगदान होता है। आगे पढ़ें »

ऊपर