… इस मामले में बुरा फंसा नेस्ले !

नई दिल्ली : नेस्ले बेबी फुड के मामले में में सरकार ने फूड रेगुलेटर को चिट्ठी लिखी है। इस मामले में उपभोक्‍ता मामले के मंत्रालय के सचिव ने फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी (FSSAI) को चिट्ठी लिखकर कहा है कि पब्लिक आई की रिपोर्ट पर गंभीरता से जांच की जाए।...
Read More

Share Market: चार दिन की गिरावट खत्म, तेजी के साथ बाजार बंद

नई दिल्ली: आज सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला था। इजराइल द्वारा ईरान पर मिसाइल हमला करने से शुरुआती कारोबार में गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन धीरे-धीरे बाजार ने इस गिरावट की भरपाई की और बढ़त के साथ बंद हुआ। BSE का सूचकांक...
Read More

वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी बनेंगे भारतीय नौसेना के चीफ

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना में वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है। वह इस महीने के अंत तक नए नौसेना प्रमुख का पदभार संभालेंगे। फिलहाल वर्तमान में नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार हैं। 30 अप्रैल को वह रिटायर होंगे। वाइस एडमिरल त्रिपाठी अभी नौसेना के...
Read More

अमरोहा में PM मोदी के निशाने पर विपक्ष, मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ

अमरोहा: यूपी के अमरोहा में आज प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। रैली के दौरान पीएम ने मोहम्मद शमी का नाम लिया और उनकी तारीफ की। शुक्रवार(19 अप्रैल) को जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है।...
Read More

Loksabha Elections 2024 : अमित शाह ने गांधीनगर से नामांकन किया दाखिल, कहा …

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा की पारंपरिक गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन कर दिया है।गांधीनगर की सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा। अपना नामांकन दाखिल करने के बाद अमित शाह ने कहा कि जिस सीट से लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व प्रधानमंत्री...
Read More

चुनाव के पहले चरण में वोट देने आई दुनिया की सबसे छोटी महिला….

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव का पहला चरण 19 अप्रैल से शुरू हो चुका है। ऐसे में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने भी आकर वोट डाला है। दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 19 अप्रैल को शुरु हो गया है। पहले चरण के लिए 21 राज्यों और...
Read More

Kolkata Weather Update : कोलकाता समेत कई जिलों में लू का अलर्ट

कोलकाता : दक्षिण से लेकर उत्तर तक राज्य में तेज धूप व भीषण गर्मी का प्रकोप है। अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि अगले 5 दिनों तक दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में लू चलेगी। मौसम कार्यालय ने शुक्रवार से सोमवार तक पूरे दक्षिण बंगाल में लू की चेतावनी जारी...
Read More

तो क्या अब एचएस का प्रश्न पैटर्न सेमेस्टर पाठ्यक्रम में भी होगा लागू?

कोलकाता : पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा संसद ने एचएस पाठ्यक्रम में सभी विषयों के पाठ्यक्रम और प्रश्न पैटर्न पहले ही प्रकाशित कर दिए हैं। एचएस पाठ्यक्रम में सेमेस्टर I और III परीक्षाओं में कुल अंक प्रैक्टिकल और प्रोजेक्ट पर आधारित विषयों के लिए 35 और 40 होंगे तथा संगीत...
Read More

मुर्शिदाबाद के ‘दंगे’ के पीछे भाजपा का हाथ : मुख्यमंत्री

मिथुन चक्रवर्ती को कहा दूसरा सबसे बड़ा गद्दार, पीएम को कहा जुमलेबाज उत्तर दिनाजपुर : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में रामनवमी पर आयोजित कार्यक्रमों के दौरान हिंसा भड़कायी। उन्होंने दावा किया कि मुर्शिदाबाद जिले में हिंसा ‘‘पूर्व नियोजित’’ थी...
Read More

कर्नाटक: कांग्रेस नेता की बेटी की चाकू से गोदकर हत्या, मुस्लिम युवक फैयाज अरेस्ट

हुबली: कर्नाटक के हुबली में यहां प्रेम प्रस्‍ताव ठुकराने पर एक मुस्लिम युवक ने कॉलेज कैम्पस में कांग्रेस नेता की बेटी की चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक हुबली की रहने वाली नेहा हिरमत कांग्रेस कॉरपोरेटर निरंजन हिरमत की बेटी थी। वो स्थानीय बीवीबी कॉलेज में MCA...
Read More

Iran-Israel War: देर रात इजरायल ने ले लिया हमले का बदला, ईरान पर …

नई दिल्ली : बीते दिनों ईरान ने इजरायल पर मिसाइलों और ड्रोन्स से हमला किया था। अब खबर आई है कि इजरायल ने भी पलटवार किया है और ईरान पर मिसाइलों से हमला किया है। अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों के हवाले से अमेरिकी मीडिया ने यह जानकारी दी है। ईरान...
Read More

Lok Sabha Election 2024: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच 11 बजे तक जबरदस्त वोटिंग, जानें अन्य राज्यों का हाल

कूचबिहार: देशभर के 122 लोकसभा सीटों पर पहले चरण को लेकर वोट डाले जा रहे हैं। बंगाल में पहले चरण का मतदान तीन सीटों पर हो रहा है। कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में वोटिंग जारी है। 2019 के चुनाव में बीजेपी ने ये तीनों सीटें जीतीं थी। कूचबिहार में वोटिंग के...
Read More

ताजा खबरें

वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी बनेंगे भारतीय नौसेना के चीफ

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना में वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है। वह इस महीने के अंत तक नए नौसेना प्रमुख आगे पढ़ें »

अमरोहा में PM मोदी के निशाने पर विपक्ष, मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ

अमरोहा: यूपी के अमरोहा में आज प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। रैली के दौरान पीएम ने मोहम्मद शमी का नाम लिया और उनकी आगे पढ़ें »

Loksabha Elections 2024 : अमित शाह ने गांधीनगर से नामांकन किया दाखिल, कहा …

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा की पारंपरिक गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन कर दिया है।गांधीनगर की सीट पर तीसरे आगे पढ़ें »

कर्नाटक: कांग्रेस नेता की बेटी की चाकू से गोदकर हत्या, मुस्लिम युवक फैयाज अरेस्ट

हुबली: कर्नाटक के हुबली में यहां प्रेम प्रस्‍ताव ठुकराने पर एक मुस्लिम युवक ने कॉलेज कैम्पस में कांग्रेस नेता की बेटी की चाकूओं से गोदकर आगे पढ़ें »

Iran-Israel War: देर रात इजरायल ने ले लिया हमले का बदला, ईरान पर …

नई दिल्ली : बीते दिनों ईरान ने इजरायल पर मिसाइलों और ड्रोन्स से हमला किया था। अब खबर आई है कि इजरायल ने भी पलटवार आगे पढ़ें »

रामनवमी पर अनंत अंबानी ने मंदिर में दान किए 5 करोड़ !

नई दिल्ली : मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने कुछ ऐसा कर दिया कि वो हेडलाइन्स में आ गए। उन्होंने रामनवमी के मौके पर आगे पढ़ें »

ईरान के कब्जे वाले जहाज से एक महिला सदस्य भारत वापस लौटीं

कोलकाता: ईरान के कब्जे में भारतीय क्रू मेंबर्स को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल, ईरान द्वारा कब्जा किए गए कंटेनर शिप पर सवार आगे पढ़ें »

VIDEO : ट्रक ने बाइक को घसीटा, लटका रहा युवक, निकल रही थी …

नई‌ दिल्ली : हैदराबाद से एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक व्यक्ति तेज रफ्तार चलते हुए ट्रक आगे पढ़ें »

EVM-VVPAT मामला: ‘संभव नहीं EVM से छेड़छाड़’, सुप्रीम कोर्ट में बोला EC

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में आज VVPAT वेरिफिकेशन मामले में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा कि चुनाव प्रक्रिया में आगे पढ़ें »

सलमान खान के घर फायरिंग मामले में तीसरा आरोपी हरियाणा से पकड़ा गया

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर फायरिंग के मामले में पुलिस ने हरियाणा से भी एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। पुलिस आगे पढ़ें »

बिजनेस

… इस मामले में बुरा फंसा नेस्ले !

नई दिल्ली : नेस्ले बेबी फुड के मामले में में सरकार ने फूड रेगुलेटर को चिट्ठी लिखी है। इस मामले में उपभोक्‍ता मामले के मंत्रालय आगे पढ़ें »

Share Market: चार दिन की गिरावट खत्म, तेजी के साथ बाजार बंद

नई दिल्ली: आज सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला था। इजराइल द्वारा ईरान पर मिसाइल हमला करने से शुरुआती आगे पढ़ें »

दिनभर की तेजी के बाद गिरकर बंद हुआ शेयर बाजार, जानें सेक्टोरल सूचकांकों का हाल

नई दिल्ली: शेयर बाजार में आज अच्छी शुरुआत के बाद गिरावट के साथ बंद हुआ है। Sensex आज 0.62 फीसदी या 454.69 अंक की गिरावट आगे पढ़ें »

Share Market: गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, जानें Sensex-Nifty का हाल

नई दिल्ली: भारतीय बाजार मंगलवार के कारोबारी सत्र में लाल निशान में बंद हुआ। यह लगातार तीसरा दिन था, जब बाजार गिरवाट देखी गई है। आगे पढ़ें »

Gold hits record high : सोना ऑलटाइम हाई, 10 ग्राम की कीमत ₹73,514

नई दिल्ली : सोने ने आज यानी 16 अप्रैल को नया ऑल टाइम हाई बनाया है। इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन (आईबीजेए) की वेबसाइट के आगे पढ़ें »

तो क्या अब ‘एक्स’ पर लाइक, पोस्ट करने के लिए देने होंगे रुपए?

नयी दिल्ली : फर्जी खातों की बढ़ती संख्या पर काबू पाने के लिए सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ अब नए उपयोगकर्ताओं के लिए आ अपडेट चुका आगे पढ़ें »

5-Door Force Gurkha: भारत के ऑफ-रोड SUV बाजार में करने जा रहा एंट्री

नई दिल्ली: फोर्स मोटर्स गुरखा के 5-डोर वर्जन को तैयार कर रही है। पिछले कुछ सालों में 5-डोर गुरखा के टेस्ट म्यूल्स को कई बार आगे पढ़ें »

Share Market: शेयर बाजार में मचा हाहाकार, Sensex 845 अंक टूटा

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ है। BSE का सूचकांक सेंसेक्स आज 1.14 आगे पढ़ें »

Call Forwarding Service : अगर आपके पास है Airtel, Jio और Vi का सिम तो ये खबर है आपके लिए»

नई दिल्ली : आजकल हर किसी के हाथों में स्मार्टफोन रहता है। स्मार्टफोन के बिना लोगों को एक कदम भी चलना मुश्किल लगता है। आज आगे पढ़ें »

आपके नाम पर कितने सिम कार्ड है चालू? इस तरह आसानी से जानें

नई दिल्ली: कुछ महीने पहले भारत सरकार ने TAFCOP की वेबसाइट लॉन्च की है जो Telecom Analytics for Fraud Management and Consumer Protection है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर