तेज आंधी के साथ बारिश ने पहुंचायी राहत, महानगर में पांच जगहों पर गिरे पेड़

तेज आंधी के साथ बारिश ने पहुंचायी राहत, महानगर में पांच जगहों पर गिरे पेड़

कोलकाता : पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी से परेशान महानगरवासियों को मंगलवार की दोपहर हुई बारिश से राहत मिली। बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। बी. बी. गांगुली स्ट्रीट, पार्क स्ट्रीट, खिदिरपुर इलाकों में जलजमाव के कारण लोग काफी परेशान हुए।...
Read More
रणक्षेत्र बना बनगांव, बमबाजी से दहला इलाका

रणक्षेत्र बना बनगांव, बमबाजी से दहला इलाका

कोलकाता : बनगांव नगरपालिका में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पूरा क्षेत्र रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। तोड़फोड़, लाठीचार्ज और बमबाजी से पूरा इलाका दहल गया। रैफ के सामने ही बमबाजी हुई। आरोप है कि पुलिस इन सबके बीच तमाशा देखती रही। हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद पार्षदों को गेट...
Read More
पंजाब : नशे की लत छुड़ाने के लिए बेटे को जंजीर से बांधा

पंजाब : नशे की लत छुड़ाने के लिए बेटे को जंजीर से बांधा

पटियाला : पंजाब में नाभा तहसील के एक परिवार ने अपने बेटे को 10 दिन से जंजीर से बांध रखा है। दरअसल, 22वर्षीय संदीप को ड्रग्स की लत लग चुकी है जिसे छुड़ाने के लिए परिवार वाले को इतना सख्त रवैया अपनाना पड़ा। संदीप ड्रग्स खरीदने के लिए दूसरों के...
Read More
गृह मंत्रालय ने कहा- 5 सालों में 963 आतंकी ढेर,413 जवान शहीद

गृह मंत्रालय ने कहा- 5 सालों में 963 आतंकी ढेर,413 जवान शहीद

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्‌डी ने मंगलवार को लोकसभा में जानकारी दी की 2014 से अबतक घाटी में 963 आतंकी मारे गए हैं और 413 जवानों ने शहादत दी है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर द्वारा पूछे गए लिखित सवाल के जवाब में रेड्डी ने कहा कि...
Read More
भारत में बीमा को लेकर बदल रही है सोच : रिपोर्ट

भारत में बीमा को लेकर बदल रही है सोच : रिपोर्ट

नई दिल्ली : भारत में लंबे समय से बीमाधारकों की संख्या बेहद कम रही है और बीमा को लेकर जागरुकता तो उससे भी कम रही है। ग्राहकों में बीमा को लेकर गलतफहमियां और जागरुकता में कमी के चलते बीमा खरीदने को लेकर उनकी सोच भी इसमें बड़ी भूमिका निभाती है।...
Read More
मुंबई में 100 साल पुरानी 4 मंजिला इमारत ढही, 12 की मौत कई घायल

मुंबई में 100 साल पुरानी 4 मंजिला इमारत ढही, 12 की मौत कई घायल

मुबंई : मूसलाधार बारिश से जूझने के बाद देश की राजधानी मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को 100 साल पुरानी इमारत ढहने से 12 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। बिल्डिंग गिरने से 50 लोगों के फंसने की आशंका जताई जा रही हैं और मलबे में फंसे...
Read More
जुमा ने कहा, मैंने ही गुप्ता परिवार को मीडिया एम्पायर खड़ा करने की सलाह दी

जुमा ने कहा, मैंने ही गुप्ता परिवार को मीडिया एम्पायर खड़ा करने की सलाह दी

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने ही गुप्ता परिवार को मीडिया एम्पायर खड़ा करने की सलाह दी थी। अब वह एम्पायर ध्वस्त हो चुका है। जुमा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में वैकल्पिक मीडिया का विचार उनका था...
Read More
केजरीवाल और सिसोदिया को आपराधिक मानहानि मामले में मिली जमानत

केजरीवाल और सिसोदिया को आपराधिक मानहानि मामले में मिली जमानत

नई दिल्ली : आपराधिक मानहानि के मुकदमें में मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री (सीएम) अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत से जमानत मिल गई। केजरीवाल और सिसोदिया पर 2 मानहानि के मुकदमें चल रहे हैं। इन मामलों में अदालत ने दोनों को 10-10...
Read More
वाराणसी में गुरू पूर्णिमा के दिन मुस्लिम महिलाओं ने उतारी महंत की आरती

वाराणसी में गुरू पूर्णिमा के दिन मुस्लिम महिलाओं ने उतारी महंत की आरती

वाराणसी : धर्म की नगरी वाराणसी में गुरू पूर्णिमा के दिन मुस्लिम महिलाओं ने अपने गुरु पीठाधीश्वर महंत बालक दास की पूजा-आरती कर सामाजिक एकता की मिसाल कायम की है। पातालपुरी मठ में मंगलवार को गुरू पूर्णिमा के पावन अवसर पर मुस्लिम महिला फाउंडेशन की नेशनल सदर नाजनीन अंसारी ने...
Read More
कुलभूषण जाधव मामले में बुधवार को फैसला सुनाएगी आईसीजे

कुलभूषण जाधव मामले में बुधवार को फैसला सुनाएगी आईसीजे

द हेग : अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में बुधवार को अपना फैसला सुनाएगी। पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा जाधव को ‘‘दबाव वाले कबूलनामे’’ के आधार पर मौत की सजा सुनाने को भारत ने आईसीजे में चुनौती दी है। पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने...
Read More
रवि शास्त्री के दिन पूरे, नया कोच ढूंढ रहा बीसीसीआई

रवि शास्त्री के दिन पूरे, नया कोच ढूंढ रहा बीसीसीआई

कोच और सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल खत्म हाे चुका है नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के नए कोच और सपोर्ट स्टाफ की तलाश शुरू कर दी है और इसके लिए 30 जुलाई तक आवेदन मांगे गए हैं। भारतीय टीम को इंग्लैंड की मेजबानी में हुए...
Read More
प्रोस्थेटिक लगाने से परेशान हुए ये अभिनेता, साझा की तकलीफ

प्रोस्थेटिक लगाने से परेशान हुए ये अभिनेता, साझा की तकलीफ

मुंबई : ‌फिल्मों में खुद को किरदार में पूरी तरह ढाल लेने वाले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने लुक्स में प्रोस्थेटिक को लेकर परेशान हैं। इसकी वजह से हो रही तकलीफ को उन्होंने ब्लॉग के जरिए साझा किया है। लखनऊ में इन दिनों अमिताभ अपनी आने वाली...
Read More

ताजा खबरें

जीत के दो दिन बाद ही अमेठी में स्मृति के करीबी नेता की हत्या

अमेठी (उप्र) : उत्तर प्रदेश के अमेठी की जामो कोतवाली क्षेत्र के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान और स्मृति ईरानी के करीबी भाजपा नेता सुरेंद्र आगे पढ़ें »

स्मृति ईरानी की जीत पर एकता ने कहा-एक पीढ़ी आती है, एक पीढ़ी जाती है…

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। उधर दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को करारी शिकस्त मिली है। अमेठी आगे पढ़ें »

Fallback Image

स्मृति का प्रियंका पर हमला, कहा-अमेठी में नमाज पढ़ती हैं

शाजापुर (मध्यप्रदेश) : लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक नेेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रियंका आगे पढ़ें »

पूजा-अर्चना के बाद रायबरेली से सोनिया और अमेठी से स्मृति ने भरा पर्चा

अमेठीः रायबरेली लाेकसभा सीट से कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली से और अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी गुरुवार को पूजा-अर्चना आगे पढ़ें »

स्मृति ईरानी ने राहुल पर कसा तंज, पूछा- क्या अमेठी सिंगापुर बन गई?

अमेठी : बुधवार को एक तरफ जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से अपना नामांकन दाखिल किया तो वहीं दूसरी तरफ उनकी प्रतिद्वंदी केंद्रीय मंत्री आगे पढ़ें »

अमेठी और अमेठी के लोगों का राहुल ने किया अपमान : स्मृति ईरानी

अमेठी : एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी स्मृति ईरानी घोषित की गई है। आगे पढ़ें »

राहुल गांधी एक नहीं दो सीटों पर एक साथ लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्‍ली : आगामी लोकसभा चुनाव में देश की सबसे बड़ी दूसरी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष और पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार राहुल गांधी आगे पढ़ें »

अमेठी सीट पर काबिज होने की फिराक में है भाजपा, कांग्रेस के लिए साख बचाये रखना चुनौती

अमेठी : लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा होने के साथ ही कांग्रेस के किले के तौर पर विख्यात अमेठी इस बार देश की सबसे आगे पढ़ें »

4 जनवरी को अमेठी में जुटेंगे राहुल और ईरानी

अमेठी : अमेठी एवं रायबरेली संसदीय क्षेत्रों से नेहरू गांधी परिवार का बहुत पुराना रिश्ता है। कांग्रेसी गढ़ माने जाने वाले अमेठी में एक बार आगे पढ़ें »

स्मृति ईरानी ने सिंदूर लगाने की वजह के साथ बताया अपना गोत्र

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने गोत्र का खुलासा किया है। दरअसल ट्वीटर पर एक आगे पढ़ें »

व्यापार

भारत में बीमा को लेकर बदल रही है सोच : रिपोर्ट

नई दिल्ली : भारत में लंबे समय से बीमाधारकों की संख्या बेहद कम रही है और बीमा को लेकर जागरुकता तो उससे भी कम रही आगे पढ़ें »

चीन के नं. 1 डिजिटल एक्सेसरी ब्रांड बेसियस ने भारत में प्रवेश किया

नई दिल्ली : चीन के नं. 1 डिजिटल एक्सेसरी ब्रांड बेसियस ने एक्सेसरी की पूरी श्रृंखला के साथ भारत में प्रवेश करने की घोषणा की। आगे पढ़ें »

इस क्षेत्र में चीन से बहुत पीछे है भारत

नई दिल्ली : बेहतर उपज के लिए फसलों की सुरक्षा करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे किसानों को बढ़िया रिटर्न्स मिलेंगे। हालांकि किसानों की आमदनी को आगे पढ़ें »

कोका-कोला इंडिया और साउथ वेस्ट एशिया अपनी नेतृत्व टीम में बदलाव करेगी

नई दिल्ली : कोका कोला इंडिया और साउथ वेस्ट एशिया ने आज अपनी नेतृत्वी टीम में बदलावों की घोषणा की है। इस नई संरचना को आगे पढ़ें »

देश में वाहनों की खुदरा बिक्री जून में 5.4 प्रतिशत घटी

नयी दिल्लीः देश में वाहनों की खुदरा बिक्री जून में 5.4 प्रतिशत घटकर 16,46,776 इकाई रही, जो जून 2018 में 17,40,524 इकाई थी। ऑटो मोबाइल आगे पढ़ें »

कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए बेटरयू ने की साझेदारी

नई दिल्ली : राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) ने शिक्षा-से-रोजगार के एक वैश्विक मंच बेटरयू के साथगठबंधन किया है, जो कनाडा के ओटावा में स्थित आगे पढ़ें »

आयुष्मान भारत योजना में कई राज्य इंश्योरेंस मॉडल या हाइब्रिड होंगे शिफ्ट

नई दिल्ली : केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना में कई राज्य इंश्योरेंस मॉडल या हाइब्रिड में शिफ्ट होंगे। ऐसा माना जा रहा है कि आगे पढ़ें »

तीन दशक में सबसे कम चीन की आर्थिक वृद्धि

बीजिंगः इस साल की दूसरी तिमाही में चीन की आर्थिक वृद्धि की रफ्तार तीन दशक में सबसे कम रही। चीन के राष्ट्रीय सांख्यिकी ब्यूरो (एनबीएस) आगे पढ़ें »

रेलवे ने शुरू किया ऑपरेशन थ्रस्ट, यात्रियों को मिलेगा साफ पानी

नई दिल्ली : रेल यात्रियों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के लिए रेलवे ने ऑपरेशन थ्रस्ट शुरू किया है। इस अभियान के तहत स्टेशनों पर आगे पढ़ें »

रेलवे इन जगहों के लिए चला रही है विशेष रेलगाड़ी

नई दिल्ली : रेलवे छत्पति शिवाजी महाराज टर्मिनल से गोरखपुर के बीच विशेष रेलगाड़ी चलाने जा रही है । यह रेलगाड़ी दोनों दिशाओं में एक आगे पढ़ें »

ऊपर