कर्क राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

कर्क राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

संवेदनशील, कोमल और दयालु कर्क राशि के लोगों की स्मरण शक्ति बहुत तीव्र होती है। इस राशि के लोग शानो-शौकत से रहना पसंद करते हैं और सुगंधित एवं मादक पदार्थों के सेवन का शौक रखते हैं। ये अपनी इच्छा के मालिक होते हैं और खुद पर किसी प्रकार का नियंत्रण पंसद नहीं करते। समझ, सहायक और दयालु होने के साथ-साथ इनका मूड भी काफी जल्दी बदलता है।
Read More
सिंह राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

सिंह राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

साहसी, निडर और आत्म विश्वास से भरपूर सिंह राशि के लोग बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं और इनकी ताकत इन्हें अपने लक्ष्यों को पूरा करने की शक्ति देती है। कार्यस्थल पर अपना प्रदर्शन बेहतर रखने वाले इस राशि के लोग जुुबान के पक्के होते हैं और इनकी कथनी एवं करनी में कोई फर्क नहीं होता। बाहर से मजबूत और कठोर दिखने वाले इस राशि के जातक अंदर से बहुत विनम्र और उदार होते हैं।
Read More
कन्या राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

कन्या राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

कन्या राशि के लोग संकोची और शर्मीले होते हैं तथा हर काम को खूबसूरती से पूरा करते हैं। दूसरों की तुलना में इनके सोचने का तरीका बहुत अलग होता है और हर चीज को नियंत्रण में रखने की क्षमता रखते हैं। इन्हें अकारण क्रोध नहीं आता, किन्तु जब क्रोध आता है तो जल्दी समाप्त नहीं होता और जिसके कारण क्रोध आता है उसके प्रति घृणा की भावना इनके मन में भर जाती है।
Read More
मेष राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

मेष राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

उत्सुक, मजेदार और उग्र मेष राशि वाले जब अपना मन बना लेते हैं, तो कुछ भी उन्हें रोक नहीं सकता या उनके रास्ते में नहीं आ सकता, वे जो ठानते हैं, करके रहते हैं। मेष राशि का स्वामी मंगल होता है। मंगल जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक होता है। यही कारण है कि इस राशि के जातक जीवन की नई ऊर्जा से भरे हुए रहते हैं।
Read More
मकर राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

मकर राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

सोने का दिल रखने वाले मकर राशि के लोग अत्यंत व्यावहारिक होते हैं और अपने लक्ष्यों को पाने के लिए जिद्दी होने की हद तक समर्पित रहते हैं। मकर राशि वाले हमेशा चीजों को मिलाने के लिए उत्सुक रहते हैं और एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका को बखूबी निभाते हैं।
Read More
धनु राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

धनु राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

रोमांच से भरपूर धनु राशि के तहत पैदा हुए लोग काफी खुले विचारों के होते हैं और दूसरों के बारे में जानने की कोशिश हमेशा करते रहते हैं। नई-नई चीजों के बारे में जानकारी रखना इन्हें काफी अच्छा लगता है। इनके अनुसार जो इनके द्वारा परखा हुआ है, वही सत्य है। जीवन में भौतिक सुखों का अधिक महत्व देने वाले दूसरों पर बहुत कम विश्वास करते हैं।
Read More
मिथुन  राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

मिथुन राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

हर काम में जिज्ञासा और खोजी दिमाग वाले मिथुन राशि के जातक हाजिर जवाब और फ़ुर्तीले होते हैं आमतौर पर मिलनसार और बातचीत करने को तैयार रहने वाले मिथुन राशि के लोग बहुत अर्थपूर्ण होते हैं। इस राशि के तहत पैदा हुए लोग अक्सर महसूस करते हैं कि वे थोड़े अकेले हैं, इसलिए वे हमेशा नए दोस्त, सलाहकार, सहकर्मियों और लोगों से बात करने के लिए तैयार रहते हैं।
Read More
मीन राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

मीन राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

मीन राशि के लोग मीठे और शर्मीले दिखते हैं और बहुत जल्दी लोगों के बीच में अपनी जगह बना लेते हैं। इनका स्वभाव चंचल होता है। ये दयालु होते हैं, विशेषकर तब तक जब तक कि इन्हें अकारण परेशान ना किया जाए। मीन जातक अक्सर अपने में खोये रहते हैं और इन्हें आसानी से गुस्सा नहीं आता, परन्तु जब आता है तो कोई भी नहीं बच पाता।
Read More
वृश्चिक राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

वृश्चिक राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

उत्साही और मुखर स्वभाव एवं रचनात्मक विचार वाले वृश्चिक राशि के लोग दूसरों को आकर्षित करने की अच्छी क्षमता रखते है। अपना काम निर्धारित समय में करने की पूरी कोशिश करने वाले इस राशि वाले अपने शांत व्यवहार के लिए जाने जाते है। इन्हें बेवकूफ बनाना आसान नहीं होता है, इन्हें कोई धोखा नहीं दे सकता। समर्पित और वफादार वृश्चिक राशि के तहत पैदा हुए लोग आमतौर पर सभी के साथ आसानी से घुलते-मिलते नहीं हैं।
Read More
वृष राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

वृष राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

सबसे ज्यादा भरोसेमंद और खाने-पीने के शौकीन वृष राशि वाले जातकों में सहनशीलता बहुत अधिक होती है। दिखने में बहुत आकर्षक व सुंदर होते हैं तथा इन्हें फैशन अधिक प्रभावित करता है। इस राशि के लोग अपने कार्यों को शिथिलतापूर्वक पूर्ण करते हैं। वृष राशि के लोग दिलदार होते हैं और सबकी भरपूर मदद करते हैं।
Read More
कुंभ राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

कुंभ राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

प्रकृति से असीम प्रेम करने वाले कुंभ राशि के लोग काफी मिलनसार होते हैं। मानवीय और परोपकारी ये लोग केवल बुद्धिमान व्यक्तियों के साथ बातचीत पसंद करते हैं। कभी भी अपने मित्रों से असमानता का व्यवहार नहीं करते हैं। इन्हें नई खोज करने में काफी आनंद आता है और ये अपना काफी समय कार्यस्थल पर ही बिताना पसंद करते हैं।
Read More
तुला राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

तुला राशिफल 29 मार्च से 4 अप्रैल

स्वभाव से खुशमिजाज और हंसी मजाक करने वाले तुला राशि के लोग सबके लिए अच्छा करना चाहते हैं। अक्सर अपने लिए गए निर्णय को बदलते रहते हैं और इनका स्वभाव अस्थिर होता है। इस राशि के लोग ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा करना बहुत पसंद करते हैं और साहित्य क्षेत्र से जुड़े रहते हैं। इनकी आवाज में मिठास होती है और चेहरे पर हमेशा एक मुस्कान छाई रहती है।
Read More

ताजा खबरें

देशद्रोह के मुकदमे के गलत इस्तेमाल पर सवाल उठाना जरूरी : कन्हैया कुमार

पटना : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के नेता एवं जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने देशद्रोह के मामले में आगे पढ़ें »

शरजील इमाम बिहार से गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस को सौंपा गया

जहानाबाद : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी कार्यकर्ता शरजील इमाम को मंगलवार को बिहार के जहानाबाद जिले से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शरजील कथित आगे पढ़ें »

व्यापार

सरकार द्वारा राहत पैकेज में बड़ी घोषणाओं की कमी के कारण स्टॉक मार्केट ट्रेड ने बदली करवट

नई दिल्ली : निफ्टी और सेंसेक्स दोनों में ही आज लय की कमी दिखने को मिली, वहीं अन्य एशियाई बाजार सप्ताह के अंतिम ट्रेडिंग दिन आगे पढ़ें »

यूएसआईबीसी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी से कार्यबल बनाने को कहा

नयी दिल्ली : अमेरिका भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) ने कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए भारत सरकार की पूरी मदद करने का भरोसा आगे पढ़ें »

sitaraman

आम लोगों को रुपये निकालने में न हो दिक्कत, इसलिए बैंकों व राज्यों से बात करेंगी सीतारमण

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से भारत में लागू 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से आम लोगों को रुपया सरलता से आगे पढ़ें »

रिजर्व बैंक की सबसे बड़ी छूट : तीन महीने ईएमआई देने से छूट, 15 साल में सबसे सस्ता हुआ लोन

मुंबई : चीनी वायरस कोरोना से बचने के लिए देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन का आम आदमी पर असर कम से कम हो, इसके आगे पढ़ें »

सोने और चांदी की कीमतों में आज दिखी गिरावट, जानिए आज की कीमत

नई दिल्ली : वायदा बाजार में आज सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट दिखी। एमसीएक्स एक्सचेंज पर आज यानी शुक्रवार को सुबह 10 बजकर आगे पढ़ें »

सरकार से मिली राहत पैकेज के बाद आज तीसरे दिन मार्केट में दिखी तेजी

नई दिल्ली : आज लगातार तीसरे दिन मार्केट में तेजी के बाद निवेशकों ने थोड़ी राहत की सांस ली है। बैंकिंग स्टॉक्स में तेजी के आगे पढ़ें »

modi

अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए रिजर्व बैंक ने उठाया बड़ा कदम : मोदी

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस के प्रभावों से अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा नीतिगत दरों में कटौती, तीन महीने तक ऋण आगे पढ़ें »

आरबीआई ने घटाई ब्याज दरें, ईएमआई की दरें हुई सस्ती

नई दिल्ली : कोरोना आपदा के कारण आरबीआई ने रेपो रेट में 0.75 फीसद की कटौती किया है, जिसके बाद अब रेपो रेट 4.40 फीसद आगे पढ़ें »

आरबीआई वित्तीय प्रणाली में 3.74 लाख करोड़ रुपये की नकदी डालेगा

मुंबई : कोरोना वायरस महामारी की वजह से देशभर में 21 दिन के लिये लागू लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर आगे पढ़ें »

कोरोना : आवश्यक सामग्री प्रदान करने के लिए भारत को यूनिफाॅर्म कोड अपनाना होगा

नई दिल्ली :  विभिन्न राज्यों के स्थानीय प्रशासन एवं निजी सेक्टर भारत में कोविड-19 का प्रसार रोकने के उद्देश्य से लगाए गए 21 दिवसीय देशव्यापी आगे पढ़ें »

ऊपर