आतंकियों ने पुलवामा में थाने पर फेंका ग्रेनेड, पुंछ में हथियारों का जखीरा बरामद

आतंकियों ने पुलवामा में थाने पर फेंका ग्रेनेड, पुंछ में हथियारों का जखीरा बरामद

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने के लिए सुरक्षा बलों के जवान लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। उनकी इस कार्रवाई से आतंकी बौखला गए हैं। पुलवामा में मंगलवार को आतंकियों ने थाने पर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में सात लोगों के घायल होने की सूचना है। वहीं पुंछ...
Read More
जेट एयरवेज को उभारने की सभी कोशिशें नाकाम, बैंकों ने दिवालिया की अर्जी दाखिल की

जेट एयरवेज को उभारने की सभी कोशिशें नाकाम, बैंकों ने दिवालिया की अर्जी दाखिल की

मुंबईः एक समय में देश की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज अब दिवालिया होने के कगार पर है। बैंको द्वारा जेट एयरवेज को उभारने की सभी कोशिशें नाकाम होने के बाद एसबीआई की अगुवाई में मंगलवार को 26 बैंकों के समूह ने जेट की दिवालिया याचिका को नेशनल...
Read More
कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी होंगे, पहले राहुल गांधी के नाम की चर्चा थी

कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी होंगे, पहले राहुल गांधी के नाम की चर्चा थी

नई दिल्ली : लंबी जद्दोजहद के बाद मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में पार्टी का नेता नामित किया गया है। राहुल गांधी के द्वारा इस पद को लेने से इनकार करने के बाद चौधरी को पार्टी का नेता बनाया गया। पार्टी की ओर...
Read More
किसके सर सजेगा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का ताज

किसके सर सजेगा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का ताज

लंदन : ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा इसको लेकर वहां के राजनीतिक पार्टियों में होड़ मची हुई है। प्रधानमंत्री पद पर काबिज होने के लिए ब्रिटेन की कंजर्वेटिव पार्टी के छह नेताओं के बीच कड़ा मुकाबला है। अंतिम दो उम्मीदवार कौन होंगे इसके लिए मंगलवार को दूसरे दौर का...
Read More
7 साल में 38 प्रतिशत बढ़ गई है भारतीय-अमेरिकियों की तादाद

7 साल में 38 प्रतिशत बढ़ गई है भारतीय-अमेरिकियों की तादाद

वॉशिंगटन: अमेरिका में भारतीय मूल के नागरिकों की तादाद 7 वर्षों में 38 प्रतिशत तक बढ़ गई। दक्षिण एशियाई पैरोकार समूह साउथ एशियन अमेरिकन्स लीडिंग टूगेदर (साल्ट) ने अपनी प्राथमिक रिपोर्ट में कहा कि 630,000 भारतीय हैं जिनका दस्तावेजों में रिकॉर्ड नहीं है। यह 2010 के बाद 72 प्रतिशत वृद्धि...
Read More
कल मोदी की बुलाई बैठक में नहीं शामिल होंगी ममता

कल मोदी की बुलाई बैठक में नहीं शामिल होंगी ममता

नई दिल्ली : बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बैठक में जाने से इनकार कर दिया है। मोदी द्वारा सभी पार्टी अध्यक्षों की बैठक बुलाने को लेकर ममता ने संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी को चिट्ठी लिखी...
Read More
संसद में भाजपा सांसद ने कहा भारत माता की जय तो राहुल ने कहा जय हिंद

संसद में भाजपा सांसद ने कहा भारत माता की जय तो राहुल ने कहा जय हिंद

नयी दिल्लीः लाेकसभा में संसद सत्र के दूसरे दिन भी नवनिर्वाचित सांसदाें ने शपथ ग्रहण किया। शपथ के दाैरान लाेकसभा में उस वक्त राेचक दृश्य देखने काे मिला जब भाजपा के एक सदस्य ने भारत माता की जय का नारा लगाया ताे वहीं, जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने...
Read More
भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्‍शन मोदी,15 अधिकारियों पर गिरी गाज

भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्‍शन मोदी,15 अधिकारियों पर गिरी गाज

नई दिल्ली : दोबारा सत्ता संभालते ही मोदी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्‍शन में आ गई है। इस बार वह भी भ्रष्ट अधिकारियों को छोड़ने के मूड में बिल्कुल नहीं दिख रही है। आयकर विभाग के 12 वरिष्ठ अधिकारियों के बाद मंगलवार को केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क के 15...
Read More
इन कारणों से आई डाबर के शेयर में गिरावट

इन कारणों से आई डाबर के शेयर में गिरावट

नई दिल्ली : एफएमसीजी क्षेत्र की कंपनी डाबर के शेयर में जबरदस्त गिरावट देखी गई है। डाबर के शेयर लगभग 3.5 फीसदी की कमजोरी के साथ शेयर बाजार में कारोबार कर रहा था। डाबर के शेयर में गिरावट की मुख्य वजह यह है कि डाबर के शेयर को रेटिंग एजेंसी...
Read More
ये उभरता कलाकार खाली समय में करता है खाना डिलीवरी का काम

ये उभरता कलाकार खाली समय में करता है खाना डिलीवरी का काम

मुंबईः मेहनत ही सफलता की कुंजी है, इस बात का सार्थक करते हैैं अभिनय जगत के उभरते कलाकार चेतन राव। 'दिल्ली क्राइम' जैसी मशहूर वेब सीरिज और सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'भारत' में नजर आ चुके चेतन राव इन ‌दिनों चर्चा में हैं। दरअसल, 'दिल्ली क्राइम' में काम कर...
Read More
ट्विंकल ने पति अक्षय की कुछ इस अंदाज में की तारीफ

ट्विंकल ने पति अक्षय की कुछ इस अंदाज में की तारीफ

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेत्रा अक्षय कुमार और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा व्यक्तिगत जीवन से जुड़ी बातों को भी सोशल मीडिया पर साझा करते रहते हैं। इसबार ट्विंकल ने जो पोस्ट साझा किया है वो उनके पति के नाम है। ट्विंकल खन्ना ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा...
Read More
कुलदीप ने जिस गेंद पर बाबर को बोल्ड किया, उसे आईसीसी ने ‘शानदार’ करार दिया

कुलदीप ने जिस गेंद पर बाबर को बोल्ड किया, उसे आईसीसी ने ‘शानदार’ करार दिया

नई दिल्लीः भारतीय टीम के स्टार फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने मौजूदा विश्व कप में कलाई की जादूगरी से न सिर्फ अपने प्रशंसकों का दिल जीता है, बल्कि आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की तारीफ बटोरने में भी वह कामयाब रहे। 24 साल के इस कलाई के स्पिनर ने पाकिस्तान के...
Read More

ताजा खबरें

पीएनबी में इन दो बड़े बैंकों का जल्द हो सकता है विलय

नई दिल्ली : मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में वित्त मंत्रालय तेजी से कार्य कर रही है। अधिकारियों को कई जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। वित्त आगे पढ़ें »

पांच जुलाई को पेश होगा आम बजट, उद्योग संगठन ने दिए ये सुझाव

नई दिल्ली : उद्योग मंडल एसोचैम ने अपने रिपोर्ट में मुद्रास्फीति के दबाव का हवाला देते हुए व्यक्तिगत आयकर सीमा 02. 50 लाख रुपये से आगे पढ़ें »

निर्मला… इंदिरा के बाद पहली वित्त मंत्री

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया। जिसमें निर्मला सीतारमण को वित्त मंत्रालय सौंपा गया है। 50 आगे पढ़ें »

वित्त मंत्रालय में शुरू हुई बजट की तैयारियां, जुलाई में हो सकता है पेश

नई दिल्ली : शुरुआती रुझानों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है। चुनाव के नतीजे आने से ठीक पहले मोदी सरकार ने नई आगे पढ़ें »

सामान खरीदने पर बिल लेंगे तो मिलेगा पुरस्कार, जल्द लागू हो सकती है यह योजना

नई दिल्ली : सामान खरीदते समय यदि आप बिल लेते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. केंद्र सरकार गुड्स एंड सर्विस टैक्स संग्रह आगे पढ़ें »

जीएसटी कलेक्शन मार्च में रहा सर्वाधिक, टुटा रिकॉर्ड

नई दिल्ली : वित्त मंत्रालय ने ट्वीट करके बताया है कि मार्च 2019 में जीएसटी कलेक्शन अब तक के कलेक्शन में सर्वाधिक रहा. वित्त मंत्रालय आगे पढ़ें »

मंत्रालय ने ठुकराई सैन्य कर्मियों के वेतन बढ़ाने की मांग

नई दिल्ली : सरकार ने जूनियर कमीशंड ऑफिसर्स (जेसीओ) समेत 1.12 लाख सैन्य कर्मियों का सैन्य सेवा वेतन (एमएसपी) बढ़ाने की मांग को ठुकरा दिया आगे पढ़ें »

भारत ने अमेरिका को ‌ईंट का जवाब पत्‍थर से दिया

अमेरिका से आनेवाले कृषि और स्टील उत्पादों पर आयात शुल्क बढ़े नई दिल्लीः अमेरिका ने कुछ दिन पूर्व चुनिंदा इस्पात एवं ऐल्युमीनियम उत्पादों पर आयात शुल्क आगे पढ़ें »

जीएसटी रिटर्न में गलतियां सुधार के नियम सरल किए गए

नयी दिल्ली : वित्त मंत्रालय ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत कंपनियों और कारोबारियों को अपने मासिक रिटर्न जीएसटीआर-3 बी में गलतियों को आगे पढ़ें »

अब कर्मचारियों को शेयर बांट सकेंगे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक

नयी दिल्लीः वित्त मंत्रालय ने सार्वजनिक (पीएसयू) बैंकों को अपने कर्मचारियों को शेयर विकल्प पेशकश की अनुमति पर सैद्धांतिक मंजूरी पर सहमति जताई है। मंत्रालय आगे पढ़ें »

व्यापार

इन कारणों से आई डाबर के शेयर में गिरावट

नई दिल्ली : एफएमसीजी क्षेत्र की कंपनी डाबर के शेयर में जबरदस्त गिरावट देखी गई है। डाबर के शेयर लगभग 3.5 फीसदी की कमजोरी के आगे पढ़ें »

नई दिल्ली में 1 से 4 नवंबर तक वर्ल्डर फूड इंडिया 2019 का आयोजन

नई दिल्ली : वर्ल्ड फूड इंडिया 2019 खाद्य प्रसंस्कफरण क्षेत्र के सभी वैश्विक एवं घरेलू हितधारकों का सबसे बड़ा सम्मेललन होगा। डब्यू फू एफआई 2019 आगे पढ़ें »

विदेशी निवेश पड़ा सुस्त, सरकार को करने होंगे ये उपाय

नई दिल्ली : बीएसई सेंसेक्स में आज कारोबार मजबूत रहा। बीएसई सेंसेक्स‍ बाजार बंद होने से पहले 119. 36 अंक ऊपर 39,080. 15 पर कारोबार आगे पढ़ें »

छोटे बैंकों का हो सकता है निजीकरण, सरकार अपना हिस्सा बेचने पर कर रही है विचार

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों को मजबूती देने के लिए सरकार उनमें निजी क्षेत्र की हिस्सेदारी बढ़ाने पर विचार कर रही है। माना आगे पढ़ें »

ई-कॉमर्स नीति के मसौदे पर 10 दिन में दें अपने विचार

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कंपनियों से कहा नयी दिल्लीः ई - कॉमर्स नीति के मसौदे पर वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने आगे पढ़ें »

यह विमानन कंपनी 899 रुपये में दे रही है पसंदीदा जगह घूमने का मौका

नई दिल्ली : घरेलू विमानन कंपनी गो एयर एक आकर्षक प्लान लाई है। इस प्लान के तहत आप मात्र 899 में अपनी पसंद की जगह आगे पढ़ें »

कर चोरों पर सरकार की सख्ती, ये है नया नियम

नई दिल्ली : टैक्स चोरों पर अब केंद्र सरकार और भी सख्त हो गई है। विदेशी बैंकों में ब्लैक मनी जमा करने वाले या किसी आगे पढ़ें »

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत आया, जानिए कीमत

नई दिल्ली : आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत में आ गया है, जिसे जोधपुर स्थित भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी आगे पढ़ें »

एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस आगे पढ़ें »

आयकरदाताओं का भार कम करेगी सरकार, ले सकती है यह बड़ा फैसला

नई दिल्ली : सरकार आयकरदाताओं के पक्ष में बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल मौजूदा कर कानून को दुरुस्त करने का काम पूरा हो चुका आगे पढ़ें »

ऊपर