इशरत जहां: बीजेपी ने कहा, चक्रव्यूह में घिर गए हैं चिदंबरम

नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को मीडिया कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इशरत जहां मामले में एफिडेवट बदलने को लेकर पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम चक्रव्यूह में फंस गए हैं। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने अमित शाह और नरेंद्र मोदी को नाकाम करने की साजिश रची थी, लेकन चिदंबरम अब रंगे हाथों पकड़े गए हैं, उनके हस्ताक्षर के सबूत मिल गए हैं।

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि तत्कालीन यूपीए सरकार नरेंद्र मोदी पर हमला करने आए आतंकियों को बचाने की कोशिश कर रही थी। पात्रा ने कहा कि यूपीए सरकार ने जनता को भ्रमित करने की कोशिश की थी। पात्रा ने कहा कि चिदंबरम ने गृहमंत्री की कुर्सी पर बैठकर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया। आपको बता दें कि हमारे सहयोगी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ ने सोमवार को आरटीआई में मिले जवाब के जरिए चिदंबरम के इशरत जहां मामले के एफिडेविट पर साइन करने का खुलासा किया था।

 पात्रा ने मीडिया कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह केवल राजनीतिक वैमनस्य का मामला नहीं था, राजनीति में आगे बढ़ने के लिए एक मुख्यमंत्री (गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी) के जीवन को दांव पर लगा दिया। पात्रा ने कहा कि इसी राजनीति के कारण आतंकी को शहादत की ओर बढ़ा दिया। पात्रा ने कहा, ‘चिदंबरम साहब बड़े वकील हैं, उन्होंने पहले कहा कि पहले वाले एफिडेविट में इसलिए साइन नहीं किए, क्योंकि उसमें कई अस्पष्ट बातें थी, दूसरे वाले एफिडेविट में साइन किए थे। बाद में सबूत मिलने पर उन्होंने कहा कि उन्हें याद नहीं आ रहा है। चिदंबरम साहब, आप तो बहुत बड़े वकील हैं, आप अपने साइन कैसे भूल सकते हैं? हमारा सवाल है कि पहले और दूसरे एफिडेविट के बीच के इन 45 दिनों में क्या हुआ? चिदंबरम के मन में किसने जहर घोला? देश जानना चाहता है कि वह कौन है, जिसने यह कहानी लिखी?’

संबित ने कहा, ‘आज दो और बड़े खुलासे हुए। इशरत पर 70 पेज की फाइल में 13 अप्रैल 2011 की नोटिंग है। इसमें कहा गया है कि NIA ने इशरत पर और खुलासे किए हैं, इसलिए अब कोर्ट में दाखिल सरकार के पहले और दूसरे एफिडेवट की बातों को एनआईए की खोज से मिलाकर देख लें कि कहीं सरकार का पक्ष गलत तो नहीं जा रहा है। और खुलासे में NIA ने इशरत को सूइसाइड बॉमर बताया था।’ बीजेपी प्रवक्ता ने पूछा, ‘डेविड कोलमैन हेडली से पूछताछ के बाद NIA ने 119 पेज की रिपोर्ट सौंपी थी। FBI ने भारत सरकार को लिखकर कहा था कि आपके देश में इशरत जहां नामक आत्मघाती आतंकी है, जो बमों से मंदिरों को नुकसान पहुंचा सकती है। मनमोहन जी, चिदंबरम जी और सोनिया जी ने इसे क्यों छुपा दिया?’

पात्रा ने कहा कि तत्कालीन सरकार मोदी जी, अमित शाह के लिए इतनी असहिष्णु थी कि इसमें इशरत जहां का नाम मिटाया गया, राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया गया। आज देश जानना चाहता है कि चिदंबरम को किसने ब्रीफ किया, कांग्रेस में कोई भी 10 जनपथ से आदेश लिए बिना कोई काम नहीं करता है।

पात्रा ने किशोर कुमार के गाने के साथ अपनी बात कही, ‘जो बाग बहार उजाड़े उसे कौन बचाए, जो पानी आग लगाए उसे कौन बुझाए, जो सरकार आतंकियों को पनाह दे उनके लोगों को कौन बचाए..।’ पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के नेता लादेन के मारे जाने के ओसामा साहब, अफजल साहब, हाफिज सईद जी कहते थे या उनकी अध्यक्षा बाटला हाउस के बाद तीन दिन तक सो नहीं पाई थीं तो यह केवल जुबान का फिसलना नहीं था, ये फिसलन उनके मन में थी। पात्रा ने कहा, ‘मैं कांग्रेस से कहना चाहता हूं कि आपने हिंदुस्तान के लोगों के साथ खिलवाड़ किया है, आपके बुरे दिन आ गए हैं।’

मुख्य समाचार

यह बैंक दे रहा है सस्ता लोन, एक जुलाई से उठा सकते हैं फायदा

नई दिल्ली : आप घर लेने की योजना बना रहे हैं तो देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक एसबीआई से लोन लेना फायदेमंद रहेगा। एसबीआई आगे पढ़ें »

ममता ने मानी मांगें, डॉक्टर ने की हड़ताल खत्म करने की घोषणा

कोलकाता : प्रदेश में 7 दिनों से चली आ रही डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  से सुरक्षा दिए आगे पढ़ें »

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत आया, जानिए कीमत

नई दिल्ली : आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत में आ गया है, जिसे जोधपुर स्थित भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी आगे पढ़ें »

भारत से मिली हार के बाद शोएब ने पाकिस्तानी कप्तान को फटकार लगाई

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत से मिली 89 रन से हार के लिये सरफराज अहमद की ‘बेवकूफाना आगे पढ़ें »

अमित शाह ने अनोखे अंदाज में दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में पाकिस्तान में मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि आगे पढ़ें »

‘लाइट आफ्टर डार्क’ बैंड ने मचाई धूम, चुनाव आयोग ने भी ली सेवा

शिलॉन्ग : मेघालय में दृष्टिहीन संगीतकारों के एक बैंड ने धूम मचा रखी है। इस बैंड को ‘लाइट आफ्टर डार्क’ का नाम दिया गया है। आगे पढ़ें »

हैमस्ट्रिंग के कारण भुवनेश्वर अगले दो तीन मैच से बाहर

मैनचेस्टरः भारतीय टीम के तेज गेंदबाज स्‍विंगमास्टर भुवनेश्‍वर कुमार चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में लगी हैमस्‍ट्रिंग चोट के कारण कम से आगे पढ़ें »

एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस आगे पढ़ें »

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को राहत

जोधपुर : जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के मामले में अभिनेता सलमान खान को फिर से राहत आगे पढ़ें »

काम नहीं आया जादू, गंगा में डूबा जादूगर

कोलकाता : लोगों को अपने जादू से हैरान कर देने वाले एक जादूगर का जादू उसी के काम नहीं आया और वह जान से हाथ आगे पढ़ें »

ऊपर